टाटा मोटर्स ने लॉन्च किया भारत का पहला कॉम्पैक्ट ट्रक- टाटा इंट्रा - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, May 23, 2019

टाटा मोटर्स ने लॉन्च किया भारत का पहला कॉम्पैक्ट ट्रक- टाटा इंट्रा



Tata intra


चेन्नई। छोटे कॉमर्शियल वाहनों (एससीवी) के सेगमेंट में खुद की अग्रणी भूमिका को सशक्त बनाते हुए भारत की सबसे बड़ी व्‍यावसायिक वाहन निर्माता टाटा मोटर्स ने आज नई पीढ़ी के कॉम्पैक्ट ट्रकों की सीरीज-टाटा इंट्रा लॉन्च की। व्यापक बाजार शोध और ग्राहकों के फीडबैक को संज्ञान में लेने के बादपरिकल्पित टाटा इंट्रा को श्रेणी में अग्रणी खूबियों को पेश करने और एससीवी इंडस्ट्री की हरदम बढ़ती जरूरतों व मांगों को पूरा करने के लिए निर्मित किया गया है। टाटा इंट्रा शानदार परफॉर्मेंस, बढ़ी हुई पे-लोड क्षमता, उच्च ईंधन कुशलता और स्थायित्व का वादा करता है, जिससे विवेकी ग्राहकों को कमाई में बढ़ोतरी और संचालन में होने वाले कम खर्च का फायदा मिलेगा।

श्रेणी में सर्वोत्‍तम, 2512 मिमी x 1602 मिमी की लोड बॉडी लेंथ के साथ टाटा इंट्रा दो वैरिएंट्स में उपलब्ध है- वी 10 और वी 20।  इंट्रा की रेंज 5,35,000 रुपये से शुरू है और इसके बाद यह वैरिएंट पर निर्भर है, जो हमारे विवेकी ग्राहकों को बेहतर मूल्य ऑफर करता है।

टाटा इंट्रा फ्यूचर रेडी इंजनों द्वारा पावर्ड है, जिन्हें बीएसवीआई नियमों पर मापा जा सकता है। इंट्रा वी 20, 52 केडब्ल्यू (70 एचपी) वाले 1400 सीसी डीआई इंजन के साथ और इंट्रा वी 10, 30 केडब्ल्यू (40एचपी) की डिलीवरी वाले 800 सीसी डीआई इंजन द्वारा पावर्ड है। ये दोनों तेज एक्सलरेशन, फास्टर ट्रिप्स और कम टर्न अराउंड टाइम पेश करते हैं। वाहन में 4.75 मिमी के लो टर्निंग सर्किल रेडियस वाला एक स्टैंडर्ड पावर स्टीयरिंग फिटमेंट है, जो संकरी और ज्यादा ट्रैफिक वाली सड़कों तक पर भी वाहन का संचालन आसान बनाता है। विभिन्न ड्यूटी साइकिल्स पर फिट होने के लिए पावर ट्रेन को इस तरह ट्यून्ड किया गया है कि वह गियर शिफ्ट एडवाइजर या इकोनॉमी स्विच का उपयोग करते हुए ईंधन की कुशलता बढ़ाता है। इंट्रा में एक केबल शिफ्ट मैकेनिज्म के साथ एक 5-स्पीड गियर बॉक्स भी है, जो ड्राइविंग का एक सुखद अनुभव प्रदान करता है।

टाटा मोटर्स के सीईओ और एमडी  गुंटर बट्सचेक इस लॉन्च के अवसर पर कहते हैं, ''व्‍यावसायिक वाहन उद्योग में अग्रणी होने के नाते हम ग्राहकों की गहरी समझ पर आधारित वैश्विक उत्‍पादों को पेश करकेव्‍यावसायिक  वाहन बाज़ार को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहे हैं। वर्तमान टर्न अराउंड के तहत हमने अपने कार्यों को सशक्त बनाया है। बिक्री को बढ़ाने के दबाव, नए प्रोडक्ट को लॉन्च करने और लागत में कमी लगाने की निरंतर कोशिशों की बदौलत हम अपने सीवी बिजनेस परफॉर्मेंस को बेहतर बनाने में सक्षम हुए हैं। जिन सेगमेंट में हम काम करते हैं, उन सभी में हम अपनी अग्रणी स्थिति को मजबूत बनाना चाहते हैं। टाटा इंट्रा, इंजीनियरिंग के जुनून और ग्राहकों को पूरी वैल्यू देने वाले प्रोडक्ट को पेश करने के प्रति हमारी गहरी प्रतिबद्धता का प्रमाण है और एससीवी सेगमेंट में यह वाकई गेम चेंजर साबित होगा, क्योंकि कुछ ऐसे फीचर्स के साथ है, जो इंडस्ट्री में पहली बार उपयोग में लाए गए हैं और यह बाजार में उंचे मानदंड कायम कर रहा है। ''

टाटा मोटर्स की व्‍यावसायिक वाहन व्‍यवसाय इकाई के प्रेसिडेंट  गिरीश वाग टाटा इंट्रा व्‍हीकल्स के लॉन्च पर कहते हैं, ''ग्राहकों की प्राथमिकता हर दिन बेहतर परफॉर्मेंस, उन्नत फीचर्स और पैसे के उचित मूल्य की ओर शिफ्ट हो रही है। गहरे विश्लेषण के बाद, हमें नई पीढ़ी के ग्राहकों की बढ़ती उम्मीदों के बारे में पता चला। इस विश्लेषण ने हमें टाटा इंट्रा की अवधारणा तैयार करने और उसका विकास करने में मदद मिली। यह उन ग्राहकों के लिए बिल्कुल उपयुक्त है, जो उच्च बिजनेस रिटर्न और स्‍वामित्‍व की कम लागत के लिए अपने व्‍यावसायिक वाहन को अपग्रेड करना चाहते हैं। इंट्रा, पहले से साबित और विश्वसनीय तकनीकों से युक्त है और जो ड्राइविंग कंफर्ट यह देता है, वह लंबी और बगैर तकलीफ वाली ड्राइव्स सुनिश्चित करता है। मांग को पैदा करने के लिए हम हमेशा इंडस्ट्री का नेतृत्व करते हैं और नए सब-सेगमेंट बनाते रहते हैं। भारत के पहले कॉम्पैक्ट ट्रक का लॉन्च भारतीय एससीवी मार्केट में एक महत्वपूर्ण अंतराल को भरता है और हमारे अपेक्षाकृत ज्यादा कामयाब प्रोडक्ट टाटा एसीई के बाद हम एक और गेम- चेजिंग प्रोडक्ट लाने वाले हैं। ''

अनोखे फीचर्स :
टाटा इंट्रा में एक फुल फारवर्ड मजबूत बॉडी वाला केबिन है और यह ईएलआर (इर्मजेंसी लॉकिंग रिट्रैक्टर) वाली सीट बेल्ट के साथ एक स्मार्ट नोज़ के साथ बेहद कुशाग्रता से डिजायन किया गया है। एक हाइड्रोफॉर्म्ड फ्रेम पर बना, इंट्रा अपेक्षाकृत हल्का है। स्मार्ट ढंग से बनाया गया केबिन स्पेस, बेहतर कुशलता और एनवीएच के कम स्तर, पर्याप्त स्टोरेज क्षमता के साथ स्टाइलिश कार जैसा इंटीरियर और आरामदायक सीटिंग लंबी यात्राओं के दौरान बगैर किसी तकलीफ के ट्रक चलाने में मदद देता है, और बदले में, उत्पादकता में महत्वपूर्ण सुधार लाता है। 

मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट, इलेक्ट्रॉनिक इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, बड़ी हेड लाइट्स, बड़ी विंड स्क्रीन, लॉकेबल ग्लव बॉक्स, डैशबोर्ड व दरवाजों पर सामान रखने की जगह, ड्राइविंग के वक्त सुविधा के लिए हेडरेस्ट, पहले से फिट म्यूजिक सिस्टम और प्रीमियम वर्जन में एसी जैसे मॉडर्न फीचर बगैर तकलीफ वाली ड्राइविंग का अनुभव देते हैं। गियर का लीवर डैश बोर्ड पर चढ़ा हुआ है, जिससे लंबी यात्राएं सुविधाजनक बनें और ड्राइवर को कम थकान हो। फ्रंट और रिअर के ठोस एक्सल और लीफ स्प्रिंग्स भार वहन करने की बेहतर क्षमता देती हैं और मेंटीनेंस लागत में भी कमी लाती हैं।

नेटवर्क स्ट्रैटजी और प्रोडक्ट के बाजार में आने के बाद सेवाएं :
टाटा ग्राम मित्र के तौर पर कंपनी के पास सेल्समेन का सबसे व्यापक और विस्तृत नेटवर्क है, जो छोटे से छोटे शहरों तक अपनी पहुंच रखता है। इसकी मदद से हम हर तहसील (5000 से ज्यादा) पर ग्राहकों की सेवा के लिए उपलब्ध होंगे। यह वाहन इंडस्ट्री की सर्वश्रेष्ठ दो वर्ष या 72000 किमी की वारंटी और सेल्स, सेवा और स्पेयर पार्ट्स के व्यापक और देशव्यापी नेटवर्क के साथ आया है। अपने बेस्ट-इन-क्लास स्पेयर पार्ट मूल्यों के साथ विश्वसनीय और भरोसेमंद पुर्जों वाला टाटा इंट्रा मेंटीनेंस की कम लागत सुनिश्चित करता है। ग्राहक 'संपूर्ण सेवा' के अंब्रेला के तले वैल्यू एडेड सेवाओं के जरिये उत्कृष्ट आफ्टर मार्केट सपोर्ट से लाभान्वित होंगे। इन सेवाओं में शामिल हैं - 24X7 वर्कशॉप, मोबाइल वर्कशॉप, एएमसी पैकेज, ब्रेकडाउन असिस्टेंस और टाटा इंट्रा के ड्राइवरों के लिए दुर्घटना बीमा। ड्राइवरों की बेहतरी के लिए ''समर्थ प्रोग्राम'' के तहत ग्राहकों को एक्सक्ल्यूसिव सुविधाएं भी मिलेंगी, जो दुर्घटना बीमा, अस्पताल कवर, वित्तीय काउंसलिंग और बच्चों के लिए शैक्षिक सहायता पैकेज को कवर करती हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad