एमजी मोटर इंडिया ने उदयपुर में अपने पहले शोरूम का उद्घाटन किया - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, June 10, 2019

एमजी मोटर इंडिया ने उदयपुर में अपने पहले शोरूम का उद्घाटन किया



हेक्टरद इंटरनेट कार की बुकिंग शुरू की

उदयपुरजून, 2019: ब्रिटिश कारमेकर एमजी (मोरिस गैराजेस) मोटर इंडिया ने इस महीने लॉन्च होने जा रहे अपने पहले उत्पाद हेक्टर से पहले उदयपुर में आज अपने पहले शोरूम का उद्घाटन किया है। एमजी हेक्टर की बुकिंग 50,000 रू. से शुरू हो गई है।

वर्तमान में इस कारमेकर के पास 120 सेंटर्स का नेटवर्क है और कंपनी ने इस वर्ष सितंबर तक भारत में कुल 250सेंटर्स तक विस्‍तार करने का लक्ष्‍य तय किया है। ग्राहक15 जून से अपने नजदीकी शोरूम में एमजी हेक्टर के लिए टेस्ट ड्राइव शेड्यूल कर सकते हैं। 

सभी आगंतुको के लिये तरोताजा ऑटोमोटिव अनुभव का वचन देने वाले इस शोरूम को ब्राण्ड के ‘‘इमोशनल डायनैमिज्म’’ दर्शन के अनुसार डिजाइन किया गया है,जिसके ब्राण्ड एलीमेन्ट्स समकालीन हैं और रंग सज्जा आकर्षक। एमजी के डीलरशिप्स की बाहरी सज्जा में ‘‘अपटर्न माउंटेन’’ शेप वाली फैकेड ग्रिल हैजो आकाश और धरती का संगम दर्शाती है। अंदर से यह स्टोर ब्राण्ड के अनुभव-प्रथम दृष्टिकोण का प्रदर्शन करता है और इंटेलिजेंट तथा रचनात्मक एलीमेन्ट्स के माध्यम से संभावित ग्राहकों की पाँचों इंद्रियों को आकर्षित करता है।

शोरूम के उद्घाटन पर टिप्पणी करते हुए एमजी मोटर इंडिया के प्रेसिडेन्ट एवं प्रबंध निदेशक राजीव चाबाने कहा, ‘‘एक रचनात्मक और आनुभविक वातावरण में ग्राहकों के साथ हमारा प्रथम संवाद एमजी ब्राण्ड के लिये जरूरी है और भारत में हमारी यात्रा की शुरूआत के लिये मजबूत आधार देता है। हेक्टर भारत की पहली इंटरनेट कार हैजिसमें सर्वश्रेष्ठ श्रेणी की कई विशेषताएं हैंजो इसे अपने वर्ग का मापदंड बनाती हैं।’’

आगंतुको के प्रवेश पर ब्रिटिश टेलीफोन बूथ और स्ट्रीट लैम्प्स उनका अभिवादन करते हैंजो डिजाइन एलीमेन्ट्स हैं। एमजी हिस्ट्री वॉल की मैग्ना स्ट्रिप और ब्रिकवर्क टेक्सचर इस ब्राण्ड का यूके के साथ मजबूत सम्बंध दर्शाते हैं। एमजी कार्फे में कॉफी पर होने वाली महत्वपूर्ण चर्चाओं के महत्व की याद ताजा होती है।

इस स्टोर में विभिन्न व्हीकल कम्पोनेन्ट्स वाला एक सेक्शन भी है। एमजी से जुड़े अपने अनुभवों के लिये संभावित ग्राहक कॉन्फिग्युरेटर वॉल की मदद भी ले सकते हैं। वे मॉडलट्रांसमिशन टाइप और फ्यूल वैरियेन्ट चुन सकते हैंइससे पहले कि अपनी एमजी के लिये लुकफील और एसेसरीज को कस्टमाइज करें। अपने ब्राण्ड की विरासत को आगे बढ़ाने वाले ऐसे मॉडर्न एलीमेन्ट्स द्वारा एमजी ने इन-स्टोर ग्राहक अनुभव को नया स्तर दिया है।

इस बारे में एमजी मोटर इंडिया के प्रेसिडेन्ट एवं प्रबंध निदेशक राजीव चाबा ने कहा, ‘‘एमजी हेक्टर का विकास लोकलाइज्ड कंटेन्ट के साथ किया गया हैताकि नये युग के भारतीय उपभोक्ताओं की विशेष आवश्यकताओं की पूर्ति की जा सके। 50 से अधिक कनेक्टेड फीचर्स के साथ भारत की पहली इंटरनेट कार हेक्टर में 19एक्सक्लूसिव प्रोडक्ट फीचर्स होंगेजो इसे अपने वर्ग का नया मापदंड बनाएंगे। ग्राहकों को शीघ्र ही हेक्टर का अनुभव लेने का मौका मिलेगा और हम एमजी की दुनिया में नये ग्राहकों का स्वागत करने के लिये तैयार हैं।’’

भारत में ऑक्टागोनल बैज के नये युग को लाने वाली एमजी हेक्टर में इंटरनेट हैजिसका श्रेय अगली पीढ़ी की आईस्मार्ट टेक्नोलॉजी को जाता हैजो सुरक्षित,कनेक्टेड और मजेदार अनुभव का वचन देती है। इसकी एचडी टचस्क्रीन 10.4 इंच की हैजो इस वर्ग में सबसे बड़ी हैजिसमें एमजी प्रसिद्ध स्टार-राइडर ग्रिल समेत एमजी के अपने डिजाइन क्यू हैं। इसके ज्यामितीय आकारक्षैतिज प्रवाह और समरूपता इसके किरदार को बयां करते हैं और आंतरिक सज्जा के कुछ भाग आधुनिक नृत्य शैलियों से प्रेरित हैं।

हेक्टर अपने वर्ग की पहली कार हैजिसमें सुसंस्कृत48-वोल्ट माइल्ड-हाइब्रिड आर्किटेक्चर है और इस प्रकार एमजी मोटर भारत में मुख्यधारा का पहला कारमेकर हैजो 48वी टेक्नोलॉजी को मास मार्केट सेगमेंट में लाया है। नई पर्यावरण-हितैषी इंजन टेक्नोलॉजी ऊर्जा रखने के लिये 48-वोल्ट लिथियम-आयन बैटरी का उपयोग करती है और जरूरत पड़ने पर20 एनएम तक अतिरिक्त टॉर्क देती है। तीन प्रमुख कार्यात्मकताओं- इंजन ऑटो स्टार्ट स्टॉपरीजनरेटिव ब्रेकिंग और ई-बूस्ट का सम्मिश्रण ड्राइविंग का अच्छा अनुभव सुनिश्चित करता है और उत्सर्जन को 12 प्रतिशत तक कम करता है।

सड़क की विषम स्थितियों में भी टिके रहने के लिये निर्मित हेक्टर को उत्पादन शुरू होने से पहले भारत में लगभग एक मिलियन किलोमीटर तक परखा गया है और यह पेट्रोल तथा डीजलदोनों वैरियेन्ट्स में उपलब्ध होगी। 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 250 एनएम के पीक टॉर्क पर 143 पीएस पॉवर देता है और यह मैनुअल तथा ऑटोमैटिकदोनों ट्रांसमिशंस में उपलब्ध होगा। इसका 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन 350 एनएम के पीक टॉर्क पर 170 पीएस देगा।

हलोल उत्पादन सुविधा के नवीकरण में कंपनी ने 2200करोड़ रू. का निवेश किया है और इस सुविधा से अपना पहला उत्पाद हेक्टर निकाला है। इस संयंत्र में एमजी ने एक नई असेम्बली लाइनएक प्रेस शॉपएक बॉडी शॉप,एक पार्ट्स डिस्ट्रिब्यूशन सेंटरएक टेस्टिंग ट्रैक और एक अत्याधुनिक प्रशिक्षण सुविधा की व्यवस्था की हैयह कार्य केवल 18 माह की अवधि में हुआ है। इस संयंत्र में एक आकर्षक वेंडर पार्क भी हैजहाँ एमजी के सभी वाहनों का स्थानीयकरण होगा।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad