टाटा मोटर्स ने प्रवास 2019 में सार्वजनिक परिवहन के दूरदर्शी समाधानों का प्रदर्शन किया - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, July 26, 2019

टाटा मोटर्स ने प्रवास 2019 में सार्वजनिक परिवहन के दूरदर्शी समाधानों का प्रदर्शन किया





मुंबई। टाटा मोटर्स ने प्रवास 2019 में  सात नए सार्वजनिक परिवहन वाहनों का प्रदर्शन किया। प्रवास 2019 एक द्विवार्षिक कार्यक्रम है जिसमें यात्री परिवहन के क्षेत्र में नई तकनीकों, नवाचारों, उत्‍पादों एवं सेवाओं का प्रदर्शन किया जाता है। इसका आयोजन 25 से 27 जुलाई 2019को नवी मुंबई में किया गया।
इस साल टाटा मोटर्स ने मैग्‍ना 1623, स्‍टारबस 1212,सिटीराइड 1515, विंगर9 सीटर, टाटा मैजिक पर कॉम्‍पैक्‍ट पेशेंट ट्रांसपोर्ट एंबुलेंस, टाटा हेक्‍सा एसयूवी के साथ ही अल्‍ट्रा इलेक्ट्रिक बस का प्रदर्शन किया जिसे ड्राइवरों एवं यात्रियों के अत्‍यंत कम्‍फर्ट एवं सुरक्षा स्‍तर को ध्‍यान में रखकर डिजाइन किया गया है। साथ ही ये श्रेणी में सर्वोत्‍तम ड्राइवेबिलिटी सुनिश्चित कर सकते हैं। बेहतरीन फंक्‍शनल डिजाइनों एवं नये युग के नवाचारों के साथ बनाई गई, यह बसें बेहतर ईंधन दक्षता और लंबे सेवा काल के साथ आती हैं। कार्यक्रम ने अल्‍ट्रा इलेक्ट्रिक बस को प्रदर्शित करने के अलावा, हाइब्रिड,फ्‍युल सेल, एलण्‍नजी और आर्टिकुलेटेड बसों जैसे स्‍थायी मोबिलिटी समाधानों की रेंज को भी विकसित किया है जोकि “कल्पित स्‍मार्ट सिटीज” की भावी परिवहन जरूरतों को पूरा करेंगी।
रोहित श्रीवास्‍तव, वाइस प्रेसिडेंट एवं प्रोडक्‍ट लाइन हेड-पैसेंजर कॉमर्शियल व्‍हीकल, टाटा मोटर्सने कहा, तेजी से विकसित हो रहे शहरों के कारण, देश के सभी हिस्‍सों, चाहे शहरी हो या ग्रामीण, में कुशल सार्वजनिक परिवहन की मांग में बढ़ोतरी देखने को मिली है। टाटा मोटर्स जिन बसों का उत्‍पादन करता है, वह हमेशा इस बढ़ती मांग को पूरा करने पर केंद्रित होती हैं और साथ ही हम यात्रियों एवं ड्राइवरों की यात्रा जरूरतों से मेल खाने के लिए सर्वश्रेष्‍ठ उत्‍पाद सुनिश्चित करते हैं। हमारी प्राथमिकता अपने ग्राहकों को कुशल, स्‍वच्‍छ एवं किफायती कीमत का प्रस्‍ताव देना है, हम यात्रियों की सुरक्षा और आरामदेयता से भी समझौता नहीं करते हैं। प्रवास 2019 में प्रदर्शित वाहन भारतीय बाजार को लेकर हमारी गहन समझ का प्रतीक है।
संदीप कुमार, हेड, सेल्‍स एवं मार्केटिंग- पैसेंजर कॉमर्शियल व्‍हीकल, टाटा मोटर्स ने बताया, “इतने बरसों से बाजार अग्रणी होने के नाते, टाटा मोटर्स बस सेगमेंट में तकनीकी नवाचारों एवं सुरक्षा खूबियों में हमेशा अग्रणी रहा है। प्रवास 2019 हमारे ग्राहकों एवं विभिन्‍न हितधारकों के लिए हमारे उत्‍पादों की व्‍यापक रेंज का प्रदर्शन करने के लिए एक शानदार मंच है। इस कार्यक्रम में, हम दर्शाना चाहते थे कि स्‍थायी परिवहन समाधान भविष्‍य में हमारी रणनीति में एक प्रमुख बुनियाद होगा। टाटा मोटर्स जन परिवहन क्षेत्र में प्रगति करना जारी रखेगा और साथ ही स्‍थायी वृद्धि, ग्राहक संतुष्टि एवं लाभदेयता के बीच सही संतुलन भी बरकरार रखेगा।”

टाटा मोटर्स, जन परिवहन समाधानों की अपनी व्‍यापक श्रृंखला के साथ भारत में बसों के बाजार में नेतृत्‍वकारी स्थिति में है (भारत में इसकी बाजार हिस्‍सेदारी 28प्रतिशत है)। वित्‍त वर्ष 2018-19 के दौरान, बस उद्योग में पूर्व वर्ष की तुलना में 10 प्रतिशत की वृद्धि हुई। इसका श्रेय शहरों में गुणात्‍मक सार्वजनिक परिवहन के लिए बढ़ती जरूरत और पर्यटन क्षेत्र की वृद्धि को दिया जा सकता है। स्‍थायी मांग को सहयोग करने के लिए, टाटा मोटर्स देश में ही वाहनों का विकास जारी रखेगा और इनमें यात्रियों के कम्‍फर्ट एवं तकनीकी नवाचारों का पूरा ध्‍यान रखा जाएगा और यह भारत में जन परिवहन में क्रांति लेकर आएंगे।
कंपनी की देश के दूरदराज इलाकों में व्‍यापक पहुंच है और यह सभी ग्राहकों के लिए समय पर बिक्री पश्‍चात सेवा सुनिश्चित करती है। चालू वित्‍तीय वर्ष के लिए हमारीयोजना बिक्री एवं सेवा नेटवर्क को बढ़ाने की है। इसके लिए हम चैनल भागीदारों का संकलन करेंगे। ग्राहक “संपूर्ण सेवा” के तहत मूल्‍य वर्धित सेवाओं के माध्‍यम से बेहतरीन आफ्‍टरमार्केट सपोर्ट से लाभान्वित हो सकते हैं। इसमें 24X7 ब्रेकडाउन असिस्‍टेंस, टाटा जिप्‍पी, विभिन्‍न अनुप्रयोगों के लिए एएमसी पैकेज,टेलीमैटिक्‍स सर्विस के तौर पर स्‍कूलमैन, और टाटा मोटर्स का लॉयल्‍टी प्रोग्राम- डिलाइट शामिल है। 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad