बीएसडीयू ने कैथोलिक यूनिवर्सिटी ओफ द माले, चिली के साथ की साझेदारी - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, October 17, 2019

बीएसडीयू ने कैथोलिक यूनिवर्सिटी ओफ द माले, चिली के साथ की साझेदारी




Bhartiya Skill Development University partners withUniversidad CatolicadelMaule, Chile to provide better exposure to students


हेलसिंकी,  भारतीय स्किल डेवलपमेंट यूनिवर्सिटी (बीएसडीयू), जयपुर ने हेलसिंकी, फिनलैंड में यूरोपियन एसोसिएशन फाॅर इंटरनेशनल एजुकेशन (ईएआईई) काॅन्फ्रेंस के दौरान कैथोलिक यूनिवर्सिटी आॅफ द  माले, चिली के साथ एक सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किए। सहमति पत्र के तहत दोनों विश्वविद्यालय ट्रेनिंग, एजुकेशन और रिसर्च संबंधी कार्यों के लिए विद्यार्थियों और संकाय सदस्यों का आदान-प्रदान करेंगे। दोनों विश्वविद्यालय अल्पकालिक सतत शिक्षा कार्यक्रम भी आयोजित करेंगे और उनमें भाग लेने के लिए अन्य विश्वविद्यालय से संकाय सदस्यों को आमंत्रित करेंगे। इसके अलावा, विश्वविद्यालय संयुक्त रूप से सेमिनार, सम्मेलन और कार्यशालाएं आयोजित करेंगे, और इसके साथ ही अनुसंधान और प्रशिक्षण कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे।
शुरुआती तौर पर दोनों विश्वविद्यालय 5 छात्रों और 2 संकाय सदस्यों को दूसरे के पास भेजेंगे। बीएसडीयू स्कूल ऑफ एंटरप्रेन्योरशिप स्किल्स से छात्रों और संकाय सदस्यों को कैथोलिक यूनिवर्सिटी आॅफ द  माले, चिली भेजेगा। बीएसडीयू के कुलपति डॉ (ब्रिगेडियर) सुरजीतसिंह पाब्ला और डायरेक्टर आॅफ एडमिशंस डॉ रविकुमार गोयल ने फिनलैंड में कैथोलिक यूनिवर्सिटी आॅफ द  माले, चिली के अधिकारियों के साथ बैठक की और सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किए। ईएआईई सम्मेलन 24 से 27 सितंबर तक फिनलैंड के हेलसिंकी में आयोजित किया गया, जिसमें 95 देशों के 2000 से अधिक विश्वविद्यालयों ने भाग लिया था।
बीएसडीयू के कुलपति डॉ (ब्रिगेडियर) सुरजीतसिंह पाब्ला कहते हैं, “कैथोलिक यूनिवर्सिटी के साथ भागीदारी करना हमारे लिए बेहद खुशी का एक अवसर है, मुझे आशा है कि यह समझौता ज्ञापन हमारे संकाय सदस्यों और छात्रों के लिए और अधिक नए अवसर लेकर आएगा। इस एमओयू के माध्यम से हमारे संकाय सदस्यों और छात्रों को चिली जाने और किसी अन्य देश की जीवन शैली का अनुभव करने का अवसर हासिल होगा। निश्चित तौर पर यह एक्सपोजर विद्यार्थियों के कॅरियर के लिहाज से भी महत्वपूर्ण साबित होगा। छात्र नई चीजें सीखेंगे और जरूरी एक्सपोजर हासिल करेंगे जो उन्हें अपने पेशेवर जीवन में मदद करेगा।”

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad