कैस्‍ट्रॉल फैमिली कनेक्‍ट ट्रक चालकों के परिवार वालों को ड्राइविंग सुरक्षा बेहतर बनाने के लिये कर रही है प्रेरित - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, October 16, 2019

कैस्‍ट्रॉल फैमिली कनेक्‍ट ट्रक चालकों के परिवार वालों को ड्राइविंग सुरक्षा बेहतर बनाने के लिये कर रही है प्रेरित




Castrol



अजमेर : कैस्‍ट्रॉल इंडिया एक प्रमुख ऑटोमोटिव एवं इंडस्‍ट्रीयल लुब्रिकेंट कंपनी है। इसने ट्रक चालकों के परिवारों के बीच सड़क सुरक्षा पर जागरूकता फैलाने के लिये एक अनूठी फैमिली कनेक्‍ट पहल की घोषणा की है। कैस्‍ट्रॉल सारथी मित्र फ्लैगशिप सीएसआर प्रोग्राम के अंतर्गत पहले कार्यक्रम का आयोजन अजमेर में किया गया। इसमें 400 से अधिक लोगों की मौजूदगी देखी गई और इनमें ट्रक चालकों के जीवनसाथी एवं बच्‍चे शामिल थे। इसमें उन्‍होंने सुरक्षित ड्राइव करने के बारे में अपने निजी अनुभव साझा किये और समूचे समुदाय में इस संदेश को प्रसारित करने का संकल्‍प किया।

कैस्‍ट्रॉल सारथी मित्र फैमिली कनेक्‍ट पहल में खासतौर से डिजाइन किये गये सेशन्‍स शामिल हैं। ये मनोरंजक गेम्‍स, नाटकों एवं संवादपरक सत्रों से भरपूर थे और इनका आयोजन ट्रक चालकों एवं उनके परिवारों के लिये किया गया था। ये सत्र रात के समय गाड़ी चलाने, आराम एवं ब्रेक्‍स की अहमियत, सीट बेल्‍ट्स के इस्‍तेमाल और मोबाइल फोन के गैर-इस्‍तेमाल सहित सुरक्षित ड्राइविंग थीमों पर केन्द्रित थे। इसके कई ड्राइवरों ने यह भी बताया कि कैस्‍ट्रॉल सारथी मित्र प्रोग्राम ने कैसे उनके दैनिक जीवन को सकारात्‍मक रूप से प्रभावित किया है और उनके प्रोफेशन पर उन्‍हें गर्वान्वित किया है। इनमें से कुछ को ड्राइविंग के सुरक्षित तरीकों का पालन करने और उनके समुदाय में दूसरों को सुरक्षित ड्राइव करने के बारे में जागरूक करने के लिये सम्‍मानित किया गया।

इस अवसर पर प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुये ओमर डोर्मेन, मैनेजिंग डायरेक्‍टर, कैस्‍ट्रॉल इंडिया ने कहा, ''उन लोगों को सशक्‍त बनाने के लक्ष्‍य के साथ, जो ट्रक चालकों के लिये सबसे ज्‍यादा अहमियत रखते हैं, हमने कैस्‍ट्रॉल फैमिली कनेक्‍ट को लॉन्‍च किया है। इसका उद्देश्‍य ट्रक ड्राइवरों के परिवारों को सुरक्षित ड्राइविंग के बारे में जागरूक करना है। हमें उम्‍मीद है कि इससे ट्रक चालकों में सही तरीके से गाड़ी चलाने के व्‍यवहार को प्रभावित करने में मदद मिलेगी, ताकि वे भारत को और भी ज्‍यादा सुरक्षित तरीके से आगे लेकर जाते रहें।''

इस अवसर पर, कैस्‍ट्रॉल इंडिया ने लखनऊ एवं बेंगलुरू में दो नये सारथी मित्र सेंटर्स खोलने की भी घोषणा की है। इन सेंटर्स के शुभारंभ के साथ भारत में कैस्‍ट्रॉल सारथी मित्र सेंटर्स की संख्‍या सात हो जायेगी। लखनऊ और बेंगलुरू सेंटर्स का लक्ष्‍य अगले 12 महीनों में 6,000 से ज्‍यादा ट्रक चालकों को प्रशिक्षित करना और उनके हुनर को निखारना है। इस प्रोग्राम का उद्देश्‍य वर्ष 2020 तक कुल 150,000 ट्रक चालकों को प्रभावित करना है। 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad