वीसीएमआईटी के छात्रों को अब वेदांता समूह की कंपनियों में मिलेंगे रोजगार के अवसर - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, December 25, 2019

वीसीएमआईटी के छात्रों को अब वेदांता समूह की कंपनियों में मिलेंगे रोजगार के अवसर




Students from VCMIT to get opportunities for employment in Vedanta Group Companies

मुंबई/दिल्ली। वेदांता कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट एंड इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (वीसीएमआईटी) के छात्रों को अब वेदांता समूह की कंपनियों में रोजगार के अवसर मिलेंगे और इस तरह उन्हें वेदांता परिवार में शामिल होने का मौका मिलेगा। वेदांता रिसोर्स लिमिटेड के फाउंडर और चेयरमैन अनिल अग्रवाल ने हाल ही विट्ठलवाड़ी, मुंबई में आयोजित वीसीएमआईटी के स्थापना दिवस समारोह में यह बात कही।
वेदांता रिसोर्सेज लिमिटेड के एक्जीक्यूटिव चेयरमैन अनिल अग्रवाल ने इस अवसर पर कहा, “हम छोटे शहरों और कस्बों से युवा छात्रों को प्रोत्साहित करना चाहते हैं। वीसीएमआईटी के छात्रों में मेनस्ट्रीम में शामिल होने और लाभकारी रोजगार हासिल करने की क्षमता है। साथ ही, वेदांत में अब वीसीएमआईटी छात्रों के लिए भी रोजगार के अवसर खुले रहेंगे।‘‘
वीसीएमआईटी की निरंतर यह कोशिश है कि शिक्षा के क्षेत्र में नवाचार, दृढ़ता और करुणा के गुणों के सहारे जीवन को बदलने में अग्रणी रहने का प्रयास किया जाए। संस्थान छात्रों को इस प्रतिस्पर्धी दुनिया में जीत के लिए प्रेरित करते हुए उन्हें पूरी तरह तैयार और सशक्त बनाता है। वीसीएमआईटी सामाजिक विकास के लिए उच्च क्षमता के साथ केंद्रित कार्यक्रमों के माध्यम से समर्थन प्रदान करके समावेशी विकास का लक्ष्य हासिल करने पर ध्यान केंद्रित करता है। वीसीएमआईटी के लोकाचार वेदांत लिमिटेड के विचारों को प्रतिध्वनित करते हैं जो समाज के विशेषाधिकार प्राप्त वर्गों के लिए कौशल सेट प्रदान करने को प्राथमिकता देता है ताकि वे लाभकारी रोजगार हासिल कर सकें और मुख्यधारा में शामिल हो सकंे। दूसरी तरफ, वेदांत फाउंडेशन प्रतिबद्ध और समर्पित कार्यबल की अपनी राष्ट्रव्यापी टीम के समर्थन से नियोजित विकास प्रभाव की प्रक्रिया को बढ़ावा देता है और इस तरह लक्षित आबादी की सहायता करता है।
युवाओं को कौशल सेट प्रदान करना महत्वपूर्ण है, ताकि वे अपनी क्षमता का एहसास कर सकें और नौकरी के लिए तैयार रहें। प्रशिक्षण कार्यक्रमों की एक विस्तृत श्रृंखला के माध्यम से कॉलेज सुनिश्चित करता है कि युवाओं को न केवल रोजगार के लिए प्रशिक्षित किया जाए, बल्कि उन्हें एक उद्यमी बनने के लिए भी तैयार किया जाए। जाहिर है कि एक उद्यमी के रूप में वे अर्थव्यवस्था में रोजगार पैदा करने मंे भी सक्षम हो सकते हैं।
इसके अलावा, वेदांता लिमिटेड ने वेदांत फाउंडेशन के तत्वावधान में रोजगार मेलों का आयोजन भी किया है। एक तथ्य यह भी है कि वेदांता फाउंडेशन जेलों में कैदियों के लिए भी जॉब फेयर आयोजित करने वाले कुछ गिने-चुने संस्थानों में से एक है। 30,000 से अधिक बेरोजगार युवाओं ने राज्यों में विभिन्न केंद्रों पर आयोजित हमारे प्लेसमेंट अभियान के माध्यम से नौकरी पाने में कामयाबी हासिल की है। मैक्डोनल्ड्स, यूरेका फोब्र्स, पैंटालून रिटेल, सिनेमैक्स, सीसीडी और कई अन्य कंपनियों ने इस अभियान में भाग लिया है।
शिक्षा के अलावा, वेदांता फाउंडेशन देश के सामाजिक ताने-बाने को मजबूत करने के लिए कई अन्य क्षेत्रों में भी काम करता है, जैसे - महिला सशक्तीकरण, बाल कल्याण, सामूहिक विवाह और कई अन्य कार्य।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad