टीजेएपीएसकेबीएसके संगठन ने संगोष्ठी का आयोजन कर किसानों को प्रेरित किया - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, January 8, 2020

टीजेएपीएसकेबीएसके संगठन ने संगोष्ठी का आयोजन कर किसानों को प्रेरित किया


Tjaps



नई दिल्ली।टीजेएपीएसकेबीएसके पश्चिम बंगाल में 18 जिलों के अंतर्गत 204 ब्लॉकों में काम कर रहा है, जिसमें 6500 कर्मचारी कामयाबी के द्वार पर दस्तक दे रहे हैं। कर्मचारी इस संगठन के समर्पित कर्मचारियों के रूप में आय के एक स्थायी स्रोत को सुरक्षित करने जा रहे हैं। यह जानकारी सचिव सोमेंन कोले ने दिल्ली  में दी ।
यह संगठन राज्य के चारों ओर काफी हद तक लाक संस्कृति में सहज सेवा प्रदान कर रहा है। बंगाल की संस्कृति इस संगठन के तीव्र सहयोग से पश्चिम बंगाल के हर जिले में सेरीकल्चर, पिसीकल्चर, मशरूम, वर्मीकम्पोस्ट, बायो फ्लॉक, दाल, बाजरा भारी मात्रा में विकसित हो रहा है। इन के अलावा टीजेएपीएसकेबीएसके  कड़कनाथ मुर्गी, मरिंगस, बी-फार्मिंग, समग्र कृषि खेती के लिए काम करने के लिए प्रमुख योजनाओं को अपना रहा है। यह संगठन SHG समूह में काम करने की योजना बना रहा है, जो FPC की मदद से आने वाले वर्ष के आगमन को बनाएगा।
इसके अलावा, संगठन ने कार्य की रणनीति को बढ़ावा देने और आर्थिक लाभ उत्पन्न करने के लिए बाजार में लाख और मशरूम का निर्यात करने में कामयाबी हासिल की है। टीजेएपीएसकेबीएसके बहुत जल्द लाक संस्कृति पर एक संगोष्ठी आयोजित करने की योजना बना रहा है। भारत पहले कभी इस तरह की संगोष्ठी में नहीं आया है। इसलिए साबित किया गया कि टीजेएपीएसकेबीएसके ने पहले से ही राज्य या पूरे देश में फल-फूल रही है। इसलिए सरकार को लाक संस्कृति के बारे में फलदायी पहल करनी चाहिए क्योंकि लाक आर्थिक उत्थान के लिए एक महत्वपूर्ण उत्पादन है।
हाल ही में , टीजेएपीएसकेबीएसके  दक्षिण दिनाजपुर में बालूरघाट में एक संगोष्ठी का आयोजन करेगा, जिसमें जिम्मेदार गणमान्य लोगों की उपस्थिति के साथ लोगों में जागरूकता बढ़ाई जा सके।
सचिव ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में घोषणा की कि यह संगठन केंद्र सरकार द्वारा भारत की सभी परियोजनाओं को पूरी निष्ठा के साथ पूरा करने के लिए बाध्य है। उन्होंने 6500 कार्यकर्ताओं के लिए भी आवाज उठाई और उन्हें उत्साहजनक शब्दों से संबोधित किया। उसने उन्हें अपने कर्तव्यों में अधिक जिम्मेदार होने के लिए कहा। उन्होंने उन कर्मचारियों से भी नियमितता का आग्रह किया जो अभी भी दुविधा में हैं। नियमित कर्मचारियों को उनके सहज प्रयास के कारण फायदेमंद होने जा रहा है - उन्होंने आगे कहा। हाल ही में कर्मचारियों को वेतन सहित सभी सरकारी सुविधाएं मिलने जा रही हैं। राज्य के माध्यम से चल रही बड़ी संख्या में परियोजनाएं न केवल 6500 श्रमिकों के लिए आय का सुरक्षित स्रोत होंगी, बल्कि नियत समय के साथ संख्या में भी वृद्धि होगी। सभी आयोजक और कार्यकर्ता जो संगठन के पीछे समर्पित रूप से प्रयास कर रहे थे, उन्हें बहुत जल्द एक उम्मीद के रूप में उनका इनाम मिलने वाला है। बिहार झारखंड उड़ीसा असम मणिपुर त्रिपुरा छत्तीसगढ़ उत्तर प्रदेश पंजाब हरियाणा जैसे राज्य पश्चिम बंगाल से लाभान्वित होने जा रहे हैं क्योंकि उपर्युक्त राज्यों के कई लोग इस संगठन के आय स्रोत को स्थायी रूप से सुरक्षित करने जा  रहे हैं।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad