हुवावे ने लॉन्‍च किया हुवावे मैट एक्‍सएस - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, February 27, 2020

हुवावे ने लॉन्‍च किया हुवावे मैट एक्‍सएस





 Huawei launches HUAWEI Mate Xs

बार्सेलोना, टुगेदर, कनेक्टिंग पॉसीबिलिटीज’ थीम पर आयोजित एक वर्चुअल प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान हुवावे कंज्‍यूमर बिजनेस ग्रुप (बीजी) ने हुवावे मैट एक्‍सएस को लॉन्‍च किया, जो क्रांतिकारी हुवावे मैट एक्‍स फोल्‍डेबल हैंडसेट का अगला विकसित रूप है। हुवावे की नवीनतम टेक्‍नोलॉजी से सुसज्जित हुवावे मैट एक्‍सएस को हुवावे का सबसे हाई-एंड डिवाइस माना जाता है, जिसमें किरिन 990 5जी चिपसेट और बेहतर फाल्‍कन विंग डिजाइन है, जो शक्तिशाली प्रदर्शन और स्‍मार्टफोन और टैबलेट मोड में एक सहज यूजर अनुभव प्रदान करता है।
रिचर्ड यू, सीईओ, हुवावे कंज्‍यूमर बिजनेस ग्रुप ने कहा, “हुवावे मैट एक्‍स फोल्‍डेबल श्रेणी में हमारा पहला कदम था और इसने उद्योग के लिए मानक तय किए हैं। हुवावे मैट एक्‍सएस अधिक शक्तिशाली कनेक्टिविटी और एकीकृत यूजर अनुभव के साथ इसे और आगे बढ़ाता है। यह अपनी श्रेणी में सबसे तेज 5जी स्‍मार्टफोन है। एक बार फिर से अभूतपूर्व से मिलने के लिए तैयार रहें।”
असीमित संभावनाओं के द्वार खुले
हुवावे मैट एक्‍सएस नए मेकैनिकल हिंग डिजाइन द्वारा सक्षम 8 इंच आउटवार्ड-फोल्डिंग डिस्‍प्‍ले के साथ एक वास्‍तविक फुल व्‍यू अनुभव प्रदान करता है। हुवावे मैट एक्‍स में पहले उपयोग किए गए, फाल्‍कन विंग डिजाइन में 100 से अधिक इंटरलॉकिंग पार्ट्स हैं, जो दो मोड्स में एक निर्बाध यूजर अनुभव प्रदान करते हुए डिस्‍प्‍ले को सुदृढ़ बनाने के लिए सामंजस्‍य से काम करते हैं। अजीरकॉनियम आधारित तरल मेटल के साथ बने, उन्‍नत हिंग बहुत अधिक टिकाऊ है और संतोषजनक पूर्ण 180 डिग्री फोल्‍ड प्रदान करता है।   
हुवावे मैट एक्‍सएस एक फ्लेक्‍जीबल डिस्पले से सुसज्जित है, जिसमें एक अभिनव दो-परतों वाली पॉलीमर संरचना है। फोल्‍डेबल डिस्‍प्‍ले को हुवावे-अग्रणी तकनीक का उपयोग करके एयरोस्‍पेस-ग्रेड पॉजीमाइड की दो परतों को ऑप्‍टीकल क्लियर एडहेसिव के साथ तैयार किया गया है।
फोल्‍डेड, हुवावे मैट एक्‍सएस एक शक्तिशाली डुअल-स्‍क्रीन स्‍मार्टफोन है जिसमें 6.6 इंच की मेन स्‍क्रीन और 6.38 इंच की सेकेंडरी स्‍क्रीन है। अनफोल्‍डेड, स्‍मार्टफोन एक 8 इंच का टैबलेट बन जाता है, जो विभिन्‍न कार्यों को एकसाथ देखने का अनुभव प्रदान करता है और किसी भी अन्‍य स्‍मार्टफोन की तरह ही दृश्‍यों को दिखाता है। 
हुवावे मैट एक्‍सएस में एक फ्लाइंग फिश फिन कूलिंग सिस्‍टम है, जिसे फोल्‍डेबल फॉर्म फैक्‍टर के लिए तैयार किया गया है। यह विशिष्‍ट कूलिंग सिस्‍टम सूक्ष्‍म दरारों के साथ लचीले ग्राफीन का उपयोग करती है जो इसे प्रभावी कूलिंग के लिए डिवाइस के साथ फोल्‍ड होने और पूरी सतह को कवर करने की अनुमति देता है।
हुवावे मैट एक्‍सएस स्लिम फॉर्म फैक्‍टर के लिए विशेषरूप से डिजाइन किया गया, बेसस्‍पॉक 5जी एंटेना सिस्‍टम दूरसंचार प्रौद्योगिकी में हुवावे की विशेषज्ञता को दर्शाता है। एक लंबी आरएंडडी प्रक्रिया के परिणामस्‍वरूप, एंटेना डिजाइन हुवावे मैट एक्‍सएस पर हाई स्‍पीड और स्‍टैबल कनेक्टिविटी को सुनिश्चित करती है। 
अग्रणी प्रदर्शन और 5जी कनेक्टिविटी
किरिन 990 5जी द्वारा संचालित हुवावे मैट एक्‍सएस को हुवावे के सबसे उन्‍नत चिपसेट के फुल फोर्स का लाभ मिलता है। SoC में एक ओक्‍टाकोर सीपीयू शामिल है, जो दो सुपर-साइज कस्‍टम कॉर्टेक्‍स-ए76 कोर्स, दो बड़े कस्‍टम कॉर्टेक्‍स-ए76 कोर और चार छोटे कॉर्टेक्‍स-ए55 कोर को मिलाकर बना है, यह 2.86 गीगाहर्ट्ज1 के बेस क्‍लॉक पर रन करता है। 
ग्राफ‍फिक्‍स प्रोसेसिंग को 16-कोर माली-जी76 जीपीयू द्वारा नियंत्रित किया जाता है, जो हुवावे हैंडसेट में सबसे शक्तिशाली जीपीयू है, जबकि इसका एआई हुवावे के दा विंची आर्किटेक्‍चर पर निर्मित एनपीयू द्वारा समर्थित है।
किरिन 990 5जी SoC में एक एकीकृत 5जी मॉडम समाहित है, जो इसे एक साथ बेहतर दक्षता और कम गर्मी उत्‍पादन के साथ शक्तिशाली प्रदर्शन और 5जी कनेक्टिविटी प्रदान करने की अनुमति देता है। यह 2जी, 3जी, 4जी के साथ ही साथ 5जी एनएसए और एसए को सपोर्ट करता है। SoC फुल 5जी स्‍पेक्‍ट्रम2 और 5जी+4जी डुअल सिम डुअल स्‍टैंडबाय को सपोर्ट करता है, जो देखरेख मुक्‍त यात्रा को सुनिश्चित करता है।
सर्वोत्‍तम कैमरा सिस्‍टम बनाने में हुवावे की विरासत को जारी रखते हुए हुवावे मैट एक्‍सएस वास्‍तविक फ्लैगशिप कैमरा सिस्‍टम के साथ आता है। साइडबार के साथ एक वर्टिकल डिजाइन में व्‍यवस्थित सुपर सेंसिंग लाइका क्‍वाड कैमरा सिस्‍टम में 40 मेगापिक्‍सल मेन कैमरा (वाइड-एंगल, एफ/1.8), 16 मेगापिक्‍सल अल्‍ट्रा-वाइड एंगल कैमरा (एफ/2.2), 8 मेगापिक्‍सल टेलीफोटो कैमरा (एफ/2.4, ओआईएस) और 3डी डेप्‍थ सेंसिंग कैमरा शामिल है। कैमरा सिस्‍टम सुपर स्‍टेडी शॉट्स और 30एक्‍स हाइब्रिड जूम तक के लिए ओआईएस और एआई इमेज स्‍टैबिलाइजेशन के संयोजन को सपोर्ट करता है। एक ऑल-सेनैरियो कैमरा सिस्‍टम के रूप में यह कम रोशनी में भी अद्भुत फोटो खींचने के लिए ISO 204800 तक को भी सपोर्ट करता है।
हुवावे मैट एक्‍सएस सेल्‍फी श्रेणी में क्रांति लाता है, यह यूजर्स को क्‍वाड कैमरा सिस्‍टम का पूरा लाभ उठाने की अनुमति देता है, जो परंपरागत रूप से केलव डिवाइस के पीछे से शूट की गई फोटो को लाभ प्रदान करेगा। हालांकि, हुवावे मैट एक्‍सएस को आसानी से उलट कर, उपभोक्‍ता सेल्‍फी शॉट्स के लिए सेकेंडरी स्‍क्रीन का उपयोग कर सकते हैं। इसके अलावा, पोर्ट्रेट लेना और भी ज्‍यादा इंटरैक्टिव है, जो सब्‍जेक्‍ट और फोटोग्राफर को एक सुंदर शैली में काम करने और शॉट्स को कैप्‍चर करने की अनुमति देता है।
मल्‍टी-टास्किंग का फिर से निर्माण
हुवावे मैट एक्‍सएस में एक बहुत बड़े डिजिटल कैनवास में तब्‍दील होने की क्षमता है, इसका फोल्‍ड फिजिकल क्‍लैस्‍प द्वारा सुरक्षित है जिसे साइडबार पर एक सुलभ बटन के साथ साफ किया जा सकता है। यह यूजर्स को उनकी जरूरतों के अनुरूप अनुभव को अनुकूलित करने के लिए अधिक स्‍थान प्रदान करता है।
फोल्‍डेबल फोन मूल रूप से मल्‍टी-विंडो को सपोर्ट करता है, जो दो एप्‍स को एक साथ अलग-अलग स्‍क्रीन पर खोलने और एक-दूसरे के साथ संपर्क करने की अनुमति देता है। टेक्‍स्‍ट, इमेज और डॉक्‍यूमेंट्स को एक एप से दूसरे में कंटेंट को आसानी से ड्रैग और ड्रॉप करने के रूप में स्‍थानांतरित किया जा सकता है।
स्‍क्रीन के निचले भाग में स्थित एक डॉक यूजर्स को त्‍वरित लॉन्‍च के लिए एप्‍स को असाइन करने के लिए एक स्‍थान प्रदान करता है। जब दो एप्‍लीकेशन समवर्ती रूप से खुले होते हैं, तब यूजर्स फ्लोटिंग विंडो फीचर का उपयोग कर एक तीसरा एप लॉन्‍च कर सकते हैं, जिसका उपयोग छोटे कामों को करने में किया जा सकता है, जैसे मौजूदा एप्‍स से बाहर आए बिना टेक्‍स्‍ट मैसेज का जवाब देना। 
हुवावे मैट एक्‍सएस एक एंड्रॉयड ओपन सोर्स प्रोजेक्‍ट-आधारित ऑपरेटिंग सिस्‍टम EMUI10.0.1 पर रन करता है। यह न केवल बेहतर सुरक्षा के साथ बेहतर प्रदर्शन को जोड़ता है, बल्कि मल्‍टी-स्‍क्रीन सहयोग फीचर को भी सपोर्ट करता है, जिसे इसकी नींव में हुवावे की डिस्‍ट्रीब्‍यूटेड टेक्‍नोलॉजी के साथ विकसित किया गया है। यह फीचर विंडोज और एंड्रॉयड डिवाइस के बीच की सीमाओं को तोड़ता है। इस क्रांतिकारी मल्‍टी-डिवाइस फीचर के साथ, यूजर्स आसानी से हुवावे मैट एक्‍सएस और हुवावे मैटबुक के बीच फाइलों को आसानी से स्‍थानांतरित कर सकते हैा, साथ ही एक डिस्‍प्‍ले से दो सिस्‍टम को नियंत्रित कर सकते हैं।
हुवावे एपगैलरी के साथ होगा लॉन्‍च
हुवावे मैट एक्‍सएस, फिर से निर्मित हुवावे एपगैलरी, हुवावे का आधिकारिक एप डिस्‍ट्रीब्‍यूशन प्‍लेटफॉर्म, के साथ लॉन्‍च होने वाले डिवाइसों में से एक होगा।
हुवावे एपगैलरी क्‍वालिटी वैश्विक एप की दुनिया के लिए दरवाजे खोलती है जो कि हुवावे उपकरणों द्वारा पेश अद्वितीय क्षमताओं जैसे हायएआई और अद्वितीय कनेक्टिविटी, मीडिया, सिस्‍टम और सिक्‍यूरिटी क्षमता- में निहित हैं साथ ही साथ इसमें ऐसी एप्‍स हैं जिन्‍हें यूजर्स पसंद करते हैं।
हुवावे मैट एक्‍सएस€2,499 यूरो में उपलब्‍ध होगा।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad