ब्रांड आइडिया ने मोबाइल टेलीफोनी की फिर से कल्पना की - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, February 14, 2020

ब्रांड आइडिया ने मोबाइल टेलीफोनी की फिर से कल्पना की




BRAND IDEA MOOTS ‘NETWORKING’ AS THE SMART SOLUTION FOR BETTER EMPLOYMENT, ENTREPRENEURSHIP OPPORTUNITIES


मुंबई,  ऐतिहासिक रूप से, ब्रांड आइडिया ने सामाजिक परिवर्तन के लिए मोबाइल टेलीफोनी की फिर से कल्पना की है। वर्षों से यादगार ब्रांड अभियानों में से कुछ के माध्यम से उठाए गए मुद्दे / कारण एक शहरी दर्शकों के लिए प्रासंगिक, समकालीन और भरोसेमंद रहे हैं, और अभी तक जनता द्वारा सराहना की जाती रही है। एम दौर था, जब ‘व्हाट अ आइडिया सरजी!’ ने भारत की भौगोलिक स्थितियों के साथ-साथ राष्ट्र की कल्पना समाहित कर लिया, दैनिक बातचीत का हिस्सा बन गया। यह लोकप्रिय श्रृंखला अब दर्शकों के बीच फिर से ब्रांड जुड़ाव और आत्मीयता को पैदा करने के लिए वापस आ चुकी है।
ब्रांड के आंतरिक उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए, आइडिया ने बेरोजगारी और बेरोजगारी के मुद्दों को दूर करने के लिए आइडिया क्या विचार है ’थीम के तहत एक नया अभियान शुरू किया है। शीर्षक काम नहीं कर रहा है? नेटवर्थ को आज़माएं! ’, अभियान ने आइडिया 4 जी नेटवर्क के माध्यम से इंटरनेट के असंख्य अवसरों को दिखाया, जो पूरे भारत में विभिन्न आयु वर्ग और सामाजिक-आर्थिक पृष्ठभूमि के लोगों के लिए खुला है।
इस अभियान को बनाने की कुंजी शिक्षित, योग्य युवाओं में बेरोजगारी और बेरोजगारी पर वास्तविक जीवन की अंतर्दृष्टि है। समानांतर में भी सह-मौजूद है, कई स्नातकों के साथ कुशल कार्यबल के लिए एक विशाल मांग-आपूर्ति की खाई को कम करने में सक्षम नहीं है।
इन वास्तविक जीवन से एक पत्ता लेना, सामयिक अंतर्दृष्टि, आइडिया का नवीनतम? काम नहीं कर रहा है? नेटवर्थ को आज़माएं! ’अभियान इंटरनेट को नेटवर्क के लिए एक शानदार माध्यम के रूप में चित्रित करता है और ऐसे लोगों से जुड़ता है जो समझते हैं, पूरक और प्रेरित होते हैं, किसी की अपनी क्षमता को पहचानने के अवसरों की दुनिया को फेंकते हैं और रोजगार और उद्यमिता की तलाश कर रहे व्यक्तियों के सपनों को पंख देते हैं।
आइडिया के सबसे पसंदीदा टैगलाइन में से एक के साथ नए ब्रांड अभियान के पीछे तर्क को समझाते हुए, कविता नायर, मुख्य डिजिटल परिवर्तन और ब्रांड अधिकारी, वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने कहा, “आइडिया भारत में पहला टेलीकॉम ब्रांड था, जिसने ट्रांजेक्शनल प्लेन से आगे एक कदम उठाया। कैसे मोबाइल टेलीफोनी लोगों के जीवन को सकारात्मक तरीके से बदल सकती है। वर्षों से प्रत्येक आइडिया अभियान ने उस समय प्रचलित सामाजिक मुद्दों पर ध्यान केंद्रित किया है और यह उन कारणों पर आधारित है, जो प्रासंगिक और शहरी और ग्रामीण दर्शकों के लिए समान हैं। ”
“नया ब्रांड अभियान‘ काम नहीं कर रहा है? कोशिश करें कि ’बड़े पैमाने पर प्रेम और आत्मीयता का दोहन करने के उद्देश्य से’ नेटवर्क्स की अवधारणा की गई है - छोटी, आशा भरी कहानियों को बताकर। कथा के माध्यम से, हम आइडिया 4 जी पर हाई स्पीड इंटरनेट की विश्वसनीयता पर प्रकाश डालते हैं, जो शहरी और ग्रामीण भारतीयों के लिए एक बेहतर भविष्य बनाने के लिए एक लाख नए विचारों और एक लाख अवसरों को जगाने में मदद कर सकता है, जो आइकॉनिक है ’एक विचार!’ , कविता नायर को जोड़ता है।
एक दशक से अधिक समय से, आइडिया ब्रांड के अभियानों ने ऐसे मुद्दों को उठाया है, जिन्होंने समाज और / या व्यक्तियों को प्रभावित किया है और उन्हें नवीन विचारों को उजागर करके एक रचनात्मक स्पिन दिया है, जिसमें दिखाया गया है कि मोबाइल टेलीफोनी इन समस्याओं का समाधान कैसे प्रस्तुत करता है। प्रत्येक ब्रांड अभियान ने ब्रांड के व्यक्तित्व और धैर्य के निर्माण में एक अभिन्न भूमिका निभाई है - ऐसा होना चाहिए कि सरपंच प्रत्येक व्यक्ति के मोबाइल नंबर को जाति वार ’के विज्ञापन में पहचान के रूप में सुझाए; या ‘पिता’ ने ई-शिक्षा के लिए मोबाइल का उपयोग करने का सुझाव दिया; या मोबाइल बचाते हुए पेड़ पद यूज़ मोबाइल, सेव पेपर ’अभियान में काटे जा रहे हैं; या यहां तक ​​कि ’भाषा अवरोध को तोड़ें’ या ’टेलीफोन एक्सचेंज’ अभियान जिसमें मोबाइल फोन लोगों के बीच पुल बनाने में मदद करता है। मोबाइल ब्रॉडबैंड सेवाओं के शुभारंभ के साथ, ब्रांड ने दिखाया कि किस तरह से सेवा का उपयोग जनता द्वारा उंगलियों पर जानकारी के साथ सशक्त बनाने के लिए किया जा सकता है और धोखेबाजों के लिए नहीं गिर सकता है जैसा कि  नो उलु बानोइंग ’अभियान में है। इसने इंटरनेट के विचार को आइडिया इंटरनेट नेटवर्क ’अभियान के साथ शिक्षा के लिए एक शक्तिशाली उपकरण के रूप में प्रचारित किया। हाल ही में, 4 जी के प्रसार और सोशल मीडिया के उच्च उपयोग के साथ, ब्रांड ने अपने  मेरी रियल लाइफ ’और का इंडिया का लाइव’ नेटवर्क अभियानों के माध्यम से समाज की मनोवैज्ञानिक और सामाजिक समस्याओं को भी संबोधित किया।
तीन टीवीसी की नवीनतम नेटवर्क श्रृंखला ब्रांड के सिग्नेचर ट्यून और क्रिएटिव ट्रीटमेंट को ले जाती है और आज 11 फरवरी, 2020 को लाइव हो गई है। टीवीसी की परिकल्पना विभिन्न लक्षित दर्शकों के दृष्टिकोण को ध्यान में रखते हुए की गई है - एक युवा जो रोजगार के लिए संघर्ष कर रहा है, एक छोटा शहर ऑनलाइन शॉपिंग की बढ़ती प्रवृत्ति और एक मध्यम आयु वर्ग की महिला जो घर के बने पापड़ और अचार बेचकर अपनी आय को पूरा करने की कोशिश कर रही है, की बदौलत दुबले-पतले कारोबारी समय का सामना कर रही है।
बीबीडीओ इंडिया द्वारा विकसित, संदीप यादव द्वारा निर्देशित, अभियान को टीवी, रेडियो और डिजिटल मीडिया के माध्यम से बढ़ावा दिया जाएगा।



No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad