ब्लू स्टार ने प्रीमियम-मगर-अफोर्डेबल आवासीय एयर कंडीशनर की नई रेंज का शुभारंभ किया - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, March 4, 2020

ब्लू स्टार ने प्रीमियम-मगर-अफोर्डेबल आवासीय एयर कंडीशनर की नई रेंज का शुभारंभ किया


Blue star launches new range of air conditioner




जयपुर,  अपने प्रीमियम उत्पादों के लिए प्रसिद्ध और नवीन तथा आकर्षक आवासीय एयर कंडीशनर की श्रेणियों के साथ लाखों ग्राहकों का भरोसेमंद साथी भारत के प्रमुख एयर कंडीशनिंग ब्रांड ब्लू स्टार ने आज बेहतरीन आवासीय एयर कंडीशनर के अपनी नई रेंज के शुभारंभ की घोषणा की। यह नई रेंज उन ग्राहकों की उम्मीदों को पूरा करती है, जो आकर्षक कीमतों पर प्रीमियम और उच्च-गुणवत्ता वाला एसी लेना चाहते हैं।
जयपुर में  आयोजित एक सम्मेलन में मीडिया से बात करते हुए, ब्लू स्टार लिमिटेड में सेल्स एंड मार्केटिंग, रूम एयर कंडीशनर डिवीजन के उपाध्यक्ष सी हरिदास ने कहा, मुझे खुशी है कि इस लॉन्च के साथ हम अब आवासीय एसी की सभी रेंज में मौजूद हैं, और नवीन एवं भविष्य के लिए विविध प्रकार के व्यापक उत्पाद प्रदान करते हैं, जो किसी भी ग्राहक की सबसे विशिष्ट और अलग आवश्यकता को पूरा कर सकते हैं। मैं सकारात्मक हूं कि यह, विराट के साथ जुड़ने से, हमें भौगोलिक और जनसांख्यिकी से आगे जाकर विस्तार करने में हमारी मदद करेगा।
प्रीमियम -मगर-अफोर्डेबल सेगमेंट में इस रणनीतिक शुरुआत के साथ ब्लू स्टार ने 3 -स्टार इन्वर्टर स्प्लिट एयर कंडीशनर की एक अनोखी रेंज शुरू की है। 1 टन 3 -स्टार इनवर्टर स्प्लिट एसी की कीमत रु. 31990/- से शुरू होती हैं, जबकि 1.5 टन 3 -स्टार इन्वर्टर स्प्लिट एसी की कीमत रु. 37990/- से शुरू होती है।
एसी की यह नई रेंज प्रीमियम बिल्ड क्वालिटी को बनाए रखती है, जो ब्लू स्टार एयर कंडीशनर की पहचान है। यह रेंज अत्यधिक विश्वसनीय और टिकाऊ बनाई गई हैं और वास्तव में इससे किसी तरह की परेशानी नहीं होती है। ये एसी अत्यधिक ऊर्जा कुशल हैं, इसलिए इसके चलने की लागत भी बहुत कम होती है। इसके अलावा, पूरी रेंज इको- फ्रेंडली रेफ्रिजरेट पर चलती है।
इस रेंज के एसी का एक अन्य महत्वपूर्ण पहलू यह है कि प्रत्येक एसी एक अन्तर्निहित वोल्टेज स्टेबलाइजर के साथ आता है, जिसमें बाहरी वोल्टेज स्टेबलाइजर की आवश्यकता नहीं होती है और यह 160 वोल्ट से 270 वोल्ट तक इनपुट वोल्टेज से ही बिना किसी परेशानी से चलाया जा सकता है। यह न केवल बाहरी स्टेबलाइजर की लागत को बचाता है, बल्कि एसी के पास अतिरिक्त जगह की आवश्यकता भी नहीं होती है।
ब्लू स्टार इन एसी को आसान वित्तीय विकल्पों के माध्यम से खरीदने की सुविधा प्रदान करता है। ग्राहक आसान ईएमआई विकल्पों के साथ शून्य प्रतिशत ब्याज पर आकर्षक फाइनेंस का लाभ उठा सकते हैं। इसके अलावा महत्वपूर्ण बैंकों और वित्तीय कंपनियों के साथ साझेदारी के माध्यम से कैश-बैक ऑफर भी उपलब्ध कराया जाता है।
सभी ब्लू स्टार इन्वर्टर एसी पहले वर्ष के लिए एक सुनिश्चित व्यापक वारंटी और कंप्रेसर के लिए 10 साल की लंबी वारंटी देता है। ग्राहक अगले 5 वर्षों के लिए दूसरे वर्ष से विस्तारित वारंटी विकल्पों का भी लाभ उठा सकते हैं।
ब्लू स्टार ने विनिर्माण में अपने पद्चिन्ह छोड़ते हुए पांच अत्याधुनिक विर्निर्माण सुविधाओं का विस्तार कराया है और कंपनी के पास भारत में सर्वश्रेष्ठ एएचआरआई - प्रमाणित आरएंडडी सुविधाएं हैं, जिसमें इंजीनियरों का सबसे बड़ा प्रतिभा पूल है जो इलेक्ट्रो-मैकेनिकल इंजीनियरिंग और इलेक्ट्रॉनिक्स के क्षेत्र में डिजाइन और परीक्षण की उत्कृष्ट क्षमता रखते हैं। इससे कंपनी को अपने सभी नए उत्पाद विकास में अत्याधुनिक तकनीकों को शामिल करने में मदद मिली है।
ब्लू स्टार के पास पूरे भारत में अपने डीलरों एवं चैनल भागीदारों को डिजिटलीकरण करने के साथ कम्पनी के 90 प्रतिशत संव्यवहार इंटरफेस के साथ एक मजबूत डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क है । इसी प्रकार कम्पनी निंरतर अपनी रिटेल पहुंच को आगे बढ़ाने का प्रयास करती है। ब्लू स्टार के रूम एयर कंडीशनर विभिन्न प्रारूपों में देश के चारो ओर फैले 650 स्थानों पर 5000 आउटलेटों में उपलब्ध हैं। वर्तमान में ब्लू स्टार के पास देश में 200 एकल ब्रांड स्टोर हैं और वित्त वर्ष 2020 की समाप्ति तक इनकी संख्या 250 स्टोर तक बढ़ाने का कार्य चल रहा है। उत्पाद विभिन्न ई-कॉमर्स पोर्टल पर भी उपलब्ध हैं। कम्पनी के पास सहायक रिटेलरों के तौर पर मजबूत इंस्टालेशन एवं सर्विस फ्रैंचाइजी नेटवर्क है।
विकास के अपने अगले चरण में, ब्लू स्टार का उद्देश्य भारत में गहरी पैठ बनाते हुए इस क्षेत्र परिवर्तन करना और विकास को गति देना है। अपने ब्रांड की विशेषता का लाभ उठाते हुए, कंपनी का इरादा भौगोलिक और जनसांख्यिकी से आगे जाकर बड़े स्तर पर इसकी लोकप्रियता बढ़ाना है। इस वृध्दि को प्राप्त करने के लिए, ब्लू स्टार ने हाल ही में नए त्योहारी सीज़न अभियान की शुरुआत की है, जिससे सभी को ये भी पता चला कि ब्लू स्टार के कमरे के एयर कंडीशनर से विराट कोहली भी जुड़े हुए हैं। चूंकि भारत में क्रिकेट बड़े स्तर पर पसंद किया जाता है और विराट कोहली के खेल का भी कोई मुकाबला नहीं है, इसलिए यह अभियान कंपनी के लिए पूरी तरह सही है, क्योंकि ब्लू स्टार के व्यक्तित्व का क्रिकेट और विराट कोहली दोनों के साथ गहरा मेल है।
अभियान की शुरुआत एक नए टीवी विज्ञापन के साथ हुई, जिसमें ब्लू स्टार के कमरे के एयर कंडीशनर की नई रेंज के बारे में बताया गया, जो जरूरत पड़ने पर 30 प्रतिशत तक अतिरिक्त कूलिंग प्रदान कर सकता है। विराट कोहली भी इस बात को मानते हैं, विराट का अपना, विराट का प्यारा।
भारत में कमरे के एयर कंडीशनर की संख्या 5 - 6 प्रतिशत तक कम होने के बाद भी कमरे के एसी के बाजार में ब्लू स्टार के लिए बहुत सारे अवसर मौजूद हैं।
कंपनी ने पहले से ही टीयर 3, 4 और 5 शहरों में इन बाजारों में 60 प्रतिशत से अधिक बिक्री के साथ अपनी जगह बनाई है। आगे बढ़ते हुए, ब्लू स्टार का इरादा विभिन्न ग्राहक खंडों और भौगोलिक क्षेत्रों में गहराई से प्रवेश करने का है और विभिन्न मूल्य बिंदुओं पर बेहतर और अभिनव उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ अपना बाजार हिस्सा बढ़ाना है।
ब्लू स्टार के अभिनव और बेहद सुंदर एयर कंडीशनर, सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास कूलिंग देने की क्षमता के साथ, गुणवत्ता, विश्वसनीयता, स्थायित्व और साल 2019 में ब्लू स्टार को उद्योग में 12.5 प्रतिशत की बाजार हिस्सेदारी के साथ महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक बनाने के लिए अच्छी तरह से जाने जाते हैं, जिसे कंपनी वित्त वर्ष 2024 तक 15 प्रतिशत तक बढ़ाना चाहती है।




No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad