गोदरेज लॉक्स ने स्पेसटेक के साथ अपने डिजिटल लॉक्स पोर्टफोलियो का विस्तार किया - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, March 16, 2020

गोदरेज लॉक्स ने स्पेसटेक के साथ अपने डिजिटल लॉक्स पोर्टफोलियो का विस्तार किया



Godrej


मुंबई, लॉकिंग सॉल्यूशंस के प्रीमियमाइजेशन पर अपने फोकस के हिस्से के तौर पर, लॉक्स सेगमेंट में 122 वर्ष पुरानी कंपनी गोदरेज लॉक्स ने स्पेसटेक को लॉन्‍च किया है। यह नये जमाने का 100% ‘मेक इन इंडिया’ डिजिटल लॉक है। स्पेसटेक गोदरेज लॉक्स का सबसे नया हाई-टेक और सुंदरता से डिजाइन किया गया गृह सुरक्षा समाधान है। इसमें उन्नत प्रौद्योगिकी वाली विशेषताएं हैं, जैसे 360-डिग्री फिंगर प्रिंट रिकग्निशन, स्पाय कोड, प्राइवेसी मोड, लो बैटरी इंडीकेटर, बाहरी पावर बैंक चार्जिंग, वॉल्यूम कंट्रोल, ब्रेक इन अलार्म, आदि।
केनेथ रिसर्च के अनुसार, हमारे देश का स्मार्ट डोर लॉक्स बाजार साल 2023 तक 652.04 मिलियन अमेरिकी डॉलर का हो सकता है, जो साल 2016 में 75.19 मिलियन अमेरिकी डॉलर का था। अवसंरचना में तीव्र विकास और कॉर्पोरेट सेक्टर के विस्तार के कारण स्मार्ट तालों का उपभोग बढ़ रहा है। शहरी आबादी की आकांक्षाएं और घर की सुरक्षा पर अधिक ध्यान के कारण भी डिजिटल तालों जैसे उन्नत समाधानों की स्वीकृति बढ़ रही है। यह घटना पूरी दुनिया में हो रही है।
गोदरेज लॉक्स ने वित्तीय वर्ष 2015 से 2019 के बीच अपने डिजिटल लॉक्स सेगमेंट में 13 प्रतिशत सीएजीआर की दर से वृद्धि की है। कंपनी ने अपने उत्पाद मिश्रण में डिजिटल तालों की हिस्सेदारी भी बढ़ाई है। एडवांटिस डिजिटल लॉक्स की अपनी मौजूदा रेंज के अलावा, स्‍पेसटेक गोदरेज लॉक्स की नवीनतम पेशकश है, जिसे पूरी तरह से भारत में बनाया गया है और इसे दुनिया के लिये डिजाइन किया गया है। गोदरेज लॉक्स ने स्पेसटेक को पूरी तरह से भारत में निर्मित किया है, यह इंजिनियरिंग, टेक्‍नोलॉजी और ऐप्‍लीकेशंस का संयोजन है, जिसमें स्‍पेस युग के फंक्‍शंस हैं जिन्‍हें इस्‍तेमाल करना आसान है।
स्पेसटेक के लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए गोदरेज लॉक्स के ईवीपी एवं व्यवसाय प्रमुख श्याम मोटवानी ने कहा, ‘‘गोदरेज लॉक्स अनूठे लॉकिंग समाधानों में अग्रणी है और भारत के घरों को कई वर्षों से सुरक्षा दे रहा है। हमारा नया इनोवेशन स्पेसटेक अच्छी डिजाइन और टेक्‍नोलॉजी के साथ घर की सुरक्षा को बेहतर करेगा। हमने सुनिश्चित किया है कि स्पेसटेक को न सिर्फ भारत में बनाया गया है, बल्कि यह घर की सुंदरता को भी बढ़ाता है। स्मार्ट तालों का संभावितबाजार साल 2023 तक 652.04 मिलियन अमेरिकी डॉलर का हो सकता है, इसलिये स्‍मार्ट लॉक्‍स वृद्धि के शानदार अवसरों को पेश करते हैं। गोदरेज लॉक्स और अधिक अभिनव समाधानों की पेशकश कर डिजिटल लॉक्स कैटेगरी का विस्तार करने के लिये प्रतिबद्ध है जोकि भारत में कैटेगरी गेमचेंजर होंगे।’’
स्पेसटेक के कुछ अनोखे फीचर्स स्मार्टफोन यूजर्स को ध्यान में रखकर डिजाइन किये गये हैं, जैसे प्राइवेसी मोड- जो सुनिश्चित करता है कि बाहर से काई प्रवेश न हो पाये, पासकोड के साथ भी, स्पाय कोड- अजनबी की मौजूदगी में आप इससे पासकोड को पहले या बाद में रैंडम डिजिट्स जोड़ सकते हैं, गेस्ट पिन- अतिथियों के लिये एक बार जनरेट होने वाला पिन, और इंट्रूडर अलार्म्‍स- लगातार 5 गलत पासकोड्स, जबरन खोलने की कोशिश या दरवाजा ठीक से बंद न होने के बाद एक्टिवेट होता है।
स्पेसटेक उन आकांक्षी परिवारों के लिये बना है, जो अपने घर की सुरक्षा को बढ़ाना चाहते हैं और उसे खूबसूरत भी बनाना चाहते हैं। स्पेसटेक का डिजाइन वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों से भी मेल खाता है। नये डिजिटल ताले की कीमत 43,000 रू. है और यह गोदरेज लॉक्स के अधिकृत डीलरों और ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्‍स से खरीदा जा सकता है।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad