लॉकडाउन में घर में काम करते हुए अपनी कार्यक्षमता बढ़ाये - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, March 31, 2020

लॉकडाउन में घर में काम करते हुए अपनी कार्यक्षमता बढ़ाये




Work from home


जयपुर।करोनावाइरस ने विश्व को हिला कर रख दिया है। भारत सरकार द्वारा दिए गए लॉकडाउन के नियमों के अनुसार सभी को चाहते या न चाहते हुए भी अपने को घर से काम करने के लिए ढालना ही पड़ेगा। शायद सभी कभी न कभी कुछ काम को घर लाएं होंगे पर एक विवशता के तहत लम्बे समय तक काम करना कष्टदायी है।
अधिकतर लोग अकेले काम करने के आदि नहीं है। अपने सहकर्मियों, सहभागियों, प्रदायकों और विक्रेताओं जैसे लोगों का अभाव खलता है। ऑफिस में सभी सुविधाएं भी होती हैं। घर पर काम करना बहुत अलग होता है। आप न तो आराम से किसी से कुछ पूछ सकते हैं न लंच व चाय की चुस्कियां लेते हुए काम के बारे में विस्तार से बात कर सकते हैं। घर पर काम करते हुए उन्हें साथ काम करने के नए आयाम व विकल्प ढूंढ़ने होंगे।
यह जटिल कार्य मिस्टर आउल से सुगम हो जाता है।  एक सोश्ल क्लॉउड स्टोरेज प्लैटफॉर्म  है जो की सर्च, सोश्ल व क्लाउड के बेहतरीन तरीके से साथ लाता है। यह बहुत ही शक्तिशाली साधन है जो आपको अपने सहकर्मियों, सहभागियों, ग्राहकों, आदि के साथ सहयोग करने देगा चाहे आप और वह जहाँ भी हो। यह आपको इस परिवर्तन को आसान बनाएगा व आपका कार्य आसान बना देगा। यह 10 GB तक बिलकुल निशुल्क  है।
मिस्टर आउल हर विषय के पूरे ऑनलाइन समाज बने हुए है। तो आप जब चाहें तब किसी भी विषय पर और जानकारी निशुल्क पा सकते हैं। इसमें एक अन्य विशेष खूबी है कि आप अपने कंप्यूटर, क्लाउड (जैसे गूगल ड्राइव, वन ड्राइव) व इंटरनेट पर सभी फाइलों को इकट्ठे ढून्ढ सकते है व औरों से साझा कर सकते हैं। इससे आपको घर से काम करने में बहुत आसानी हो जायेगी।
घर पर काम करने के बारे में मिस्टर आउल सूचना का भण्डार हैं। यहाँ कई लोगों ने ऐसी ऐसी जानकारी डाली है जो की आपको अच्छी प्रेरणा देगी। श्री लोगन जेम्स ने  एक ब्रांच बनायीं है जो की घर पर काम करना, घर पर ऑफिस का माहौल कैसे बनाना, संचारण की तकनीक इत्यादि है. यदि आप काम करते हुए कुछ हल्का फुल्का खाते है तो इसमें कुछ स्वादिष्ट व सेहतमंद जलपान की जानकारी भी है।
क्रिस्टल मोंटगोमेरी ने एक ब्रांच बनायीं है जिसमे फायदे, नुक्सान, समय मैनेजमेंट, ध्यान बटना व अन्य समस्याओं का हल दिया गया है। जब आप घर से काम कर रहे है तो आप मिस्टर आउल की सोश्ल क्लाउड स्टोरेज व कम्युनिटी से बेहतरीन काम कर सकते हैं।
मिस्टर आउल के सीईओ व संस्थापक अरविन्द रायचूर, कहते है कि मिस्टर आउल से आप औरों के साथ घर पर काम करते हुए सहयोग कर सकते हैं और सफल होने के लिए प्रेरणा पा सकते हैं। हमारा सोश्ल क्लॉउड स्टोरेज इसके लिए उपयुक्त है। यहाँ लोग नियमित रूप से साथ आकर एक दूसरे के साथ खोज, समाधान व सुझाव ढूँढ़ते हैं।



No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad