बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस ने किया वर्चुअल प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Saturday, April 25, 2020

बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस ने किया वर्चुअल प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल





 Digital initiatives by Bajaj Allianz Life  amid COVID-19


पुणे,  कोविड - 19 से उपजे अभूतपूर्व हालात और इन स्थितियों के और बिगड़ने की आशंका को ध्यान में रखते हुए देश के प्रमुख निजी जीवन बीमाकर्ताओं में से एक बजाज आलियांज लाइफ ने बदले हुए माहौल में अपनी बिक्री और व्यवसाय प्रक्रियाओं को जारी रखने के लिए त्वरित कदम उठाए हैं। कंपनी अपनी बिक्री, सर्विसिंग और व्यावसायिक कार्यों के भीतर वर्चुअल प्लेटफार्मों को अपनाने और उनका लाभ उठाने के लिए तैयार है, ताकि ग्राहकों के जीवन लक्ष्यों के प्रति उनकी प्रतिबद्धता सुनिश्चित हो सके।
आगे यह सुनिश्चित करने के लिए कि कंपनी के कर्मचारी कोविड- 19 के कारण पैदा होने वाली विपरीत परिस्थितियों की बजाय सकारात्मक चीजों पर अपना ध्यान केंद्रित करें, कंपनी ने यह निर्णय किया है कि वह अपने 10 हजार से अधिक सभी कर्मचारियों को बनाए रखेगी। इस तरह यह सुनिश्चित किया जा सकेगा कि वर्तमान चुनौतीपूर्ण समय के दौरान कंपनी के कर्मचारियों को पूरी सुरक्षा और समर्थन मिलता रहे, जिसकी कि उन्हें सख्त आवश्यकता है। संकट काल समाप्त होने के बाद कंपनी उन्हें व्यापार के नए तरीकों के लिए तैयार रहने के लिए भी तैयार कर रही है। प्रशिक्षण मॉड्यूल इस तरह बनाए गए हैं कि लॉकडाउन के दौरान कर्मचारी अपने काम और घरेलू जीवन को प्रबंधित करने में सक्षम हो सकें।
कंपनी के इन नए कदमों के बारे मंे जानकारी देते हुए बजाज आलियांज लाइफ के एमडी और सीईओ तरुण चुघ कहते हैं, ‘‘यह एक असामान्य दौर है और एक जिम्मेदार कॉर्पोरेट नागरिक के रूप में यह हमारा प्राथमिक लक्ष्य है कि अपने कर्मचारियों और साथ ही साथ हमारे सभी हितधारकों के हितों को सुनिश्चित किया जाए और उन्हें पूरा समर्थन दिया जाए। हमें विश्वास है कि फोकस किए गए प्रशिक्षण मॉड्यूल के साथ, हमारे कर्मचारी बेहतर तरीके से काम के नए तरीकों से जुड़ेंगे। इसके अलावा, हमारे डिजिटल एक्सेस पॉइंट्स के माध्यम से हमारे ग्राहक अपने जीवन लक्ष्यों को पूरा करने की अपनी यात्रा को हमारे साथ आसानी से जारी रख पाएंगे। वर्तमान चुनौतीपूर्ण दौर में एकजुट होकर रहना और सामूहिक रूप से संकट से लड़ना आवश्यक है, और इसके साथ ही हमें आने वाले वक्त के लिए अपनी तैयारी भी जारी रखनी चाहिए।‘‘
अपने ग्राहकों, कर्मचारियों और सेल्स फोर्स के लिए चीजों को आसान बनाने के लिहाज से बजाज आलियांज लाइफ ने अनेक महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं।
ग्राहकों के प्रति प्रतिबद्धताः
ऽ पॉलिसीधारकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए बजाज आलियांज लाइफ ने अपने डिजिटल टच पॉइंट जैसे व्हाट्सएप, चैटबॉट बोइंग, लाइफ असिस्ट मोबाइल ऐप और ग्राहक पोर्टल उपलब्ध कराए हैं।
ऽ पॉलिसीधारक इन डिजिटल टच पॉइंट्स के माध्यम से अपनी पॉलिसियों का उपयोग और प्रबंधन ऑनलाइन कर सकते हैं और लॉकडाउन के दौरान नवीकरण भुगतान या किसी अन्य जरूरत को पूरा कर सकते हैं।
ऽ कंपनी अपने पॉलिसीधारकों से लगातार संपर्क कर रही है और उन्हें डिजिटल प्लेटफॉर्म का अधिक से अधिक उपयोग करने के लिए प्रेरित कर रही है और कोविड से संबंधित सभी दावों को प्राथमिकता से निपटाने का आश्वासन दे रही है।
ऽ बाजार में उतार-चढ़ाव के दौरान अपने पॉलिसीहोल्डर्स और कर्मचारियों को उनके वित्तीय पोर्टफोलियो का प्रबंधन करने के लिए के लिए बजाज आलियांज लाइफ ने निवेश सलाह से संबंधित वेबिनार, पॉडकास्ट और क्यूरेटेड श्रृंखलाओं का आयोजन किया है।
सेल्स फोर्स और कर्मचारियों के प्रति प्रतिबद्धताः
ऽ कंपनी ने सभी कर्मचारियों को अपने घरों से सुरक्षित रूप से काम करने के लिए कस्टमाइज्ड वर्क-फ्रॉम-होम किट प्रदान किए।
ऽ अपने 70 हजार से अधिक बीमा कंसल्टेंट्स को ग्राहकों के साथ जुड़ने और उन्हें डिजिटल रूप से सेवा देने के लिए वर्चुअल टूल का उपयोग करने के लिए फिर से प्रशिक्षण दिया।
ऽ कोविड से संबंधित सहायता के लिए 24/7 हेल्पलाइन और आपातकालीन चिकित्सा सहायता।
ऽ अपने कर्मचारियों, भागीदारों, ग्राहकों और बड़े पैमाने पर लोगों की भलाई सुनिश्चित करने के लिए, कंपनी ने अपने सोशल मीडिया पेजों पर प्रसिद्ध विशेषज्ञों द्वारा कई लाइव स्ट्रीमिंग फिटनेस सत्र आयोजित किए। इनमें योग के साथ-साथ मेडिटेशन और वेलनैस सेशन भी शामिल हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad