बेसिकफर्स्ट ने भारत में छात्रों के लिए लॉन्च किया‘डाउट क्लियरिंग ऐप’ - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, April 17, 2020

बेसिकफर्स्ट ने भारत में छात्रों के लिए लॉन्च किया‘डाउट क्लियरिंग ऐप’





BasicFirst announces its ‘Doubt Clearing App’ for students in India


नई दिल्ली। कोरोनावायरस महामारी के बीच छात्रों को उनकी पढ़ाई में सहयोग प्रदान करने केे लिए बेसिकफर्स्ट लर्निंग ओपीसी प्रा. लिमिटेड ने बेसिकफर्स्ट डाउट क्लियरिंग ऐप के नए वर्ज़न का लॉन्च किया है, जहां इन-ऐप चैट के ज़रिए समस्या के समाधान में औसतन 32 मिनट लगते हैं। इस पर अध्यापक सुबह 8 बजे से रात 11 बजे तक उपलब्ध रहते हैं, जो सुनिश्चित करते हैं कि छात्रों को किसी भी समय उनकेे हर सवाल का जवाब जल्द से जल्द मिले।
यह डाउट क्लियरिंग ऐप भारत का पहला प्लेटफॉर्म है जहां छात्र लाईव सैशन्स केे माध्यम से इन-ऐप चैटिंग के ज़रिए अनुभवी अध्यापकों की मदद से अपने सवाल हल कर सकते हैं। बेसिकफर्स्ट सभी बोडर््स (सीबीएसई, आईसीएसई, आईजीसीएसई एवं अन्य राज्य बोर्ड जैसे महाराष्ट्र, कर्नाटक, झारखण्ड और बिहार) के छठी से बारहवीं कक्षा तक के छात्रों एवं सभी मुख्य प्रतियोगी परीक्षाओं जैसे आईआईटी मेन, जेईई अडवान्स, एनईईटी, एम्स, एनटीएसई, ओलम्पियाड आदि के छात्रों को अपनी सुविधाएं प्रदान करता है।
बेसिकफर्स्ट डाउट क्लियरिंग ऐप किफ़ायती मासिक सब्सक्रिप्शन पर छात्रों की ज़रूरतों को पूरा करता है। बेसिकफर्स्ट अपने सभी पैकेजेज़ पर 14 दिनों का ट्रायल देता है, जिसके बाद छात्र सवाल की जटिलता के आधार पर मात्र 0.75 रु से 3 रु की लागत पर अपने सवाल हल कर सकते हैं।
ऐप के लॉन्च पर रणधीर कुमार, संस्थापक, सीईओ एवं चीफ़ मेंटर- बेसिकफर्स्ट लर्निंग ओपीसी प्रा. लिमिटेड ने कहा, ‘‘कोरोनावायरस के चलते सभी शैक्षणिक संस्थान बंद हैं और परीक्षाएं भी रोक दी गई हैं, ऐसे में पूरी शिक्षा प्रणाली थम गई है, इन सब के बीच क्या आप छात्रों की स्थिति का अंदाज़ा लगा सकते हैं? हम छात्रों को ऐसा इंटरैक्टिव प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराना चाहते हैं, जिसकी मदद से वे अपने अकादमिक लक्ष्यों की ओर बढ़ सकें तथा अपने सवालों को आसानी से हल कर सकें। हम हमेशा से छात्रों को प्राथमिकता देते आए हैं, इसलिए हम चाहते हैं कि लर्निंग की पूरी प्रक्रिया छात्रों के लिए सहज एवं तनावमुक्त हो जाए।’’
बेसिकफर्स्ट ने ‘रैफर एण्ड अर्न’ सिस्टम भी पेश किया है, जिसमें छात्र अपने दोस्तों को बेसिकफर्स्ट ऐप के लिए इन्वाईट कर रैफरल पॉइन्ट्स पा सकते हैं। ये पॉइन्ट विभिन्न विकल्पों के लिए रीडीम किए जा सकते हैं। इसके अलावा छात्रों के पास ऐप के ज़रिए ये पॉइन्ट डोनेट करने का विकल्प भी होता है। बेसिकफर्स्ट इस राशि को एनजीओ को दान में देता है।




No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad