आई-सेक अपने ऑनलाइन चैनल के माध्यम से उपलब्ध कराएगा बैंक एफडी - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, April 21, 2020

आई-सेक अपने ऑनलाइन चैनल के माध्यम से उपलब्ध कराएगा बैंक एफडी



 'ICICI Securities to offer bank FDs through its online channel'



मुंबई,  भारत की प्रमुख वित्तीय सेवा फर्म आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने अपने वितरण कारोबार का और विस्तार करते हुए आज आईसीआईसीआई बैंक के माध्यम से विभिन्न अवधि के लिए ऑनलाइन फिक्स्ड डिपॉजिट्स (एफडी) की सुविधा उपलब्ध कराने की घोषणा की। इन्हें बिक्री के लिए ऑनलाइन उपलब्ध कराया जाएगा और इस तरह ग्राहकों को निवेश का एक और अवसर मिलेगा।
अब तक निश्चित आय के क्षेत्र में कंपनी ने कॉर्पोरेट एफडी और बॉन्ड्स, गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर, सॉवरेन गोल्ड बॉण्ड्स (एसजीबी), 7.75 प्रतिशत बचत (कर योग्य) बॉण्ड और नेशनल पेंशन स्कीम (एनपीएस) उत्पादों को वितरित किया है। आई-सेक के ट्रेडिंग और निवेश प्लेटफॉर्म आईसीआईसीआई डायरेक्ट पर बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट की पेशकश के साथ कंपनी किसी भी व्यक्ति की सभी वित्तीय आवश्यकताओं को पूरा करने की दिशा में एक कदम और करीब आ गई है।
आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज लिमिटेड के हैड - रिटेल, प्रोडक्ट और सर्विसेज ग्रुप केदार देशपांडे ने कहा, ‘‘किसी भी निवेशक के समग्र पोर्टफोलियो में बैंक जमाएं भी एक जरूरी हिस्सा हैं। खास तौर पर मौजूदा दौर में अस्थिर और अनिश्चित समय में, जब निवेशकों का एक वर्ग अपने अधिशेष धन को स्थिर बैंक जमा में रखने के लिए रास्ते तलाशता है। उस संदर्भ में हमारे पोर्टल पर इस सुविधा की शुरुआत करना एक बहुत ही सामयिक कदम है। हम आरडी आदि जैसे अन्य डिपॉजिट वेरिएंट लॉन्च करके इस ऑफर को और मजबूत करने की योजना बना रहे हैं, ताकि ग्राहक अपने लक्ष्य आधारित निवेश उद्देश्यों को पूरा कर सकें। सही मायने में हम एक ऐसे वित्तीय सुपरमार्केट के रूप में अपनी पहचान को आगे बढ़ाना चाहते हैं, तो ग्राहक की तीनों वित्तीय जरूरतों- निवेश, संपत्ति, और संरक्षण को पूरा करता है। निकट भविष्य में हम इसी तरह के कुछ और ऑफर ग्राहकों के लिए पेश करने वाले हैं।‘‘
आई-सेक के वितरण व्यवसाय में वित्तीय उत्पाद जैसे एमएफ, सामान्य और स्वास्थ्य बीमा, कॉर्पोरेट एफडी और बॉण्ड्स, एनपीएस, एसजीबी, एआईएफ, पीएमएस, गृह ऋण, व्यक्तिगत ऋण इत्यादि प्रोडक्ट शामिल हैं, जो इसके राजस्व के लगभग एक चौथाई हिस्से को पूरा करते हैं। कंपनी के पास आईसीआईसीआई डायरेक्ट की 178 शाखाओं के नेटवर्क के साथ और 8,600 से अधिक बिजनेस पार्टनर का एक राष्ट्रव्यापी नेटवर्क है, जिसमें सब-ब्रोकर, अधिकृत व्यक्ति, आईएफए और आईए शामिल हैं।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad