कल्याण ज्वैलर्स ने लॉन्च किया ‘गोल्डस्मिथ रिलीफ फंड’ - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, April 7, 2020

कल्याण ज्वैलर्स ने लॉन्च किया ‘गोल्डस्मिथ रिलीफ फंड’




Kalyan Jewellers launches 'Goldsmith Relief Fund', as part of Amitabh Bachchan's 'We Are One' initiative

मुंबई,  कल्याण ज्वैलर्स ने घोषणा की कि कंपनी अमिताभ बच्चन की पहल ‘वी आर वन‘ के साथ रत्न और आभूषण उद्योग और फिल्म उद्योग से जुड़े दिहाड़ी मजदूर समुदाय को अपनी तरफ से सपोर्ट प्रदान करेगा। कुल 1,00,000 परिवारों का समर्थन करने का लक्ष्य रखा गया है। अपनी ओर से, कल्याण ज्वैलर्स ने इन मुश्किल हालात में 50,000 परिवारों को नकद राशि की सहायता भी प्रदान की है।
इसी तरह रत्न और आभूषण उद्योग में काम करने वाले दिहाड़ी मजदूरों की सहायता के लिए ही कल्याण ज्वैलर्स ने ‘गोल्डस्मिथ रिलीफ फंड’ को लॉन्च करने का निर्णय किया। इस सिलसिले में कल्याण ज्वैलर्स ने ज्वैलरी मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन (केरल), कोयंबटूर ज्वैलर्स एसोसिएशन और जेम और ज्वैलरी एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल (मुंबई) के साथ मिलकर काम करना निश्चित किया है। इस फंड का इस्तेमाल दैनिक वेतन भोगी श्रमिकों को राहत सामग्री और नकद सहायता प्रदान करने के लिए किया जाएगा।
इस पहल की जानकारी देते हुए  कल्याण ज्वैलर्स के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर टी एस कल्याणरमन ने कहा, ‘‘हम एक अभूतपूर्व वैश्विक महामारी देख रहे हैं। इन मुश्किल हालात के दौरान, दैनिक वेतन भोगी श्रमिक समुदाय का समर्थन करना महत्वपूर्ण है जो लॉकडाउन के कारण सबसे अधिक प्रभावित हुआ है। गोल्डस्मिथ रिलीफ फंड हमारी ओर से एक छोटी-सी और विनम्र पहल है जिसके माध्यम से हमने अपने उद्योग में काम करने वाले कारीगरों को वित्तीय राहत देने के लिए कुछ प्रयास करने का लक्ष्य रखा है।‘‘
इसके साथ ही कंपनी ऑल इंडिया फिल्म एम्प्लाईज कंफैडरेशन (मुंबई) और फिल्म एम्प्लाईज फैडरेशन ऑफ केरल (कोच्चि) के साथ मिलकर भी काम कर रही है, ताकि फिल्म उद्योग में काम करने वाले दैनिक वेतनभोगी कामगारों के लिए राशन सामग्री और नकद सहायता की व्यवस्था की जा सके।
कल्याण ज्वैलर्स ‘वी आर वन‘ पब्लिक सर्विस अनाउंसमेंट फिल्म के साथ भी भागीदारी कर रहे हैं। अमिताभ बच्चन के नेतृत्व में फिल्म उद्योग के दिग्गज उस लघु फिल्म को बनाने के लिए एक साथ आए हैं, जो कोविड- 19 के दौरान कोरोनावायरस की श्रृंखला को तोड़ने के लिए घर में रहने और सामाजिक दूरी बनाए रखने के महत्व को स्पष्ट करती है। टी एस कल्याणरमन ने आगे कहा, ‘‘इस फिल्म का निर्माण करना बेहद खास है क्योंकि इस फिल्म के माध्यम से हमारे उद्योग के सभी सर्वश्रेष्ठ रचनात्मक दिमाग एक ही प्लेटफॉर्म पर आते हैं। यह हमारे देश के नागरिकों के बीच कोविड- 19 से लड़ने के लिए एकता को और मजबूत करेगा और दुनिया से इस महामारी का खात्मा करने के लिए समूचे विश्व का नेतृत्व करने में भारत को सक्षम करेगा।‘‘
अमिताभ बच्चन के नेतृत्व वाली इस फिल्म में रजनीकांत, रणबीर कपूर, प्रियंका चोपड़ा जोनस, आलिया भट्ट, चिरंजीवी, मोहनलाल, ममूटी, सोनम कुलकर्णी, शिव राज कुमार, प्रसेनजीत चटर्जी, और दिलजीत दोसांझ जैसी हस्तियां शामिल होंगी। यह पहल सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स द्वारा समर्थित है, और इसे 6 अप्रैल, 2020 को प्रसारित किया जा रहा है।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad