मुथूट ग्रुप ने 15,000 परिवारों को मुफ्त भोजन और अत्यावश्यक चीजें मुहैया करायी - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, April 8, 2020

मुथूट ग्रुप ने 15,000 परिवारों को मुफ्त भोजन और अत्यावश्यक चीजें मुहैया करायी



 The Muthoot Group serves free food and essentials to 15,000 families affected by lockdown across India


कोच्चि,  अपनी सीएसआर पहल के तहत, भारत के प्रमुख कारोबारी समूह - मुथूट ग्रुप ने देशव्यापी लॉकडाउन के चलते प्रभावित 15,000 से अधिक परिवारों को सरकारी अधिकारियों व स्थानीय एनजीओ के सहयोग से निःशुल्क भोजन, खाद्यान्न और अन्य अत्यावश्यक वस्तुएं दी।
कंपनी ने भारत के विभिन्न राज्यों जैसे उत्तर प्रदेश, नई दिल्ली (दिल्ली एनसीआर), महाराष्ट्र, तेलंगाना, केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और गोवा में अभियान चलाये। इन परिवारों को निःशुल्क भोजन देने के अलावा, कंपनी ने राज्य सरकार द्वारा आयोजित कम्यूनिटी किचन में भी सहयोग दिया। कंपनी ने स्वास्थ्यकर्मियों और पुलिसकर्मियों को मास्क्स, ग्लोव्स व सैनिटाइजर्स जैसी अत्यावश्यक वस्तुएं भी प्रदान की।
सीएसआर गतिविधि के बारे में बताते हुए, प्रबंध निदेशक,  जॉर्ज एलेक्जेंडर मुथूट ने कहा, ‘‘‘‘मुथूट ग्रुप इस तरह के उदार कार्यों को करने में हमेशा से आगे रहा है। इस अभूतपूर्व व मुश्किल भरे समय में, हम सभी को ऐसे अनेकानेक लोगों की सहायता के लिए आगे आकर हर संभव प्रयास करना चाहिए, जिन्हें हमारे प्यार व सहयोग की आवश्यकता है।’’
उन्होंने आगे कहा, ‘‘मुथूट फाइनेंस के कर्मचारी उन सभी जगहों पर इन गतिविधियों में स्वैच्छिक रूप से शामिल रहे। हम इन सभी राज्यों के सभी मंत्रियों, सांसदों, विधायकों, वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों और पंचायतों व प्रखंडों के अध्यक्षों को खुशीपूर्वक धन्यवाद देते हैं, जिन्होंने इस नेक कार्य को करने में सहयोग दिया।’’
खाद्यान्नों को एकजगह खरीदा गया और फिर उसे काफी सावधानी से पैक किया गया और इन जिलों में रहने वाले सबसे जरूरतमंद लोगों व प्रभावी परिवारों को 3-5 दिनों तक बांटा गया। खाद्यान्नों की खरीदारी, उनकी पैकेजिंग व वितरण में व्यक्तिगत स्वच्छता का विशेष रूप से ध्यान रखा गया।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad