टेक्‍नो के डिजिटल अभियान ने रचनात्मक ढंग से लोगों को जोड़ा - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, April 22, 2020

टेक्‍नो के डिजिटल अभियान ने रचनात्मक ढंग से लोगों को जोड़ा




Tecno mobile



नई दिल्ली।  ग्लोबल प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड टेक्‍नो अपने हितधारकों की भलाई की रणनीति पर चलते हुए, अपना नया कैंपेन #FINDTHENEWYOU लेकर आया है। यह अभियान कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए सरकार द्वारा लगाए गए देशव्यापी लॉकडाउन के बीच अपने ग्राहकों, कर्मचारियों और चैनल पार्टनर्स को रचनात्मक रूप से जोड़ रहा है, उन्हें व्यस्त रख रहा है और उनका मनोरंजन करने के अलावा उन्हें प्रेरित भी कर रहा है।
इस अभियान के अंतर्गत चलाई गईं गतिविधियों में हैक-स्प्लोरिंग, #फाइंड-द-न्यू-यू कॉन्टेस्ट और टेक्‍नो रक्षक्स शामिल हैं, जो लोगों को अपने समय का रचनात्मक इस्तेमाल करने और घर से काम की एकरसता को तोड़ने की गुंजाइश देती हैं। इसके साथ ही, यह उन्‍हें महामारी से मुकाबला करने में सरकार की सहायता करने के लिए एक सामूहिक उद्देश्य तलाशने की अनुमति देती है।
इन पहलों के बारे में टिप्‍पणी करते हुए ट्रांसियॉन इंडिया के सीईओ अरिजीत तालापात्रा ने कहा, "इस महामारी ने हमें अपनी नियमित सामान्य दिनचर्या से वंचित कर दिया है, फिर भी हमारे लिए सरकारी नियमों का पालन करना और अलग-अलग तरीकों से खुद को कामकाज और अन्य गतिविधियों में व्यस्त रखना महत्वपूर्ण है। लोग घर पर रह रहे हैं और इन अभूतपूर्व परिस्थितियों से निपटने की कोशिश कर रहे हैं। #FindTheNewYou चैलेंज जैसी डिजिटल पहलों के जरिए हमने लोगों और अपने कर्मचारियों को एक आकर्षक विकल्प के साथ प्रोत्साहित और प्रेरित करने की कोशिश की है। यह विकल्प उन्हें रचनात्मक होते हुए ‘न्यू यू’ यानी खुद में एक नया व्यक्तित्व खोजने में मदद करने वाला है और एकरसता को भी तोड़ता है। साथ ही, भारत के जिम्मेदार नागरिकों के रूप में हम इस महामारी के खिलाफ लड़ाई में सरकार की मदद करना चाहते हैं। इसलिए, 'खेलोगे तुम, जीतेगा इंडिया' स्लोगन के साथ टेक्‍नो रक्षक्स गेम लॉन्च करने के पीछे का विचार यह है कि हमारे उपभोक्ताओं को व्यस्त रखा जाए, साथ ही उन्हें कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में पीएम केयर्स फंड में योगदान करने का मौका भी मिलेगा। एक जिम्मेदार ब्रांड के तौर पर हमारी प्राथमिकता और मुख्य मुद्दा अपनी क्षमता और व्यावहारिक ज्ञान का उपयोग अपने लोगों, यूजर्स और सरकार का समर्थन करने के तरीके और साधन तलाशने के लिए करना है।”
'हैक-स्प्लोरिंग’ के माध्यम से टेक्नो एक रचनात्मक फोटोग्राफी हैक और कॉन्टेस्ट के साथ अपने हितधारकों तक पहुंचा है। यह उन्हें बढ़िया फोटोग्राफ लेने के लिए अपने रोजमर्रा के परिवेश और गुणों का रचनात्मक ढंग से इस्तेमाल करने के लिए सिखाता और प्रेरित करता है, ताकि उनमें पेशेवर फोटोग्राफर तलाशा जा सके। इस रचनात्मक, शैक्षिक वीडियो कैंपेन को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है और 3 सप्ताह के कैंपेन से यह अपने समूचे नेटवर्क के 108 मिलियन उपयोगकर्ताओं तक पहुंचने के साथ ही 50 मिलियन से अधिक व्यूज हासिल कर चुका है। यही नहीं, इसे 650 से ज्यादा प्रतिभागी भी मिल चुके हैं।
‘टेक्‍नो रक्षक्स' एक वैप-आधारित गेम है, जो लोगों को खेलने के साथ ही कोविड-19 से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री के युद्ध कोष में धन जुटाने की गुंजाइश भी देता है। लेकिन इसके लिए खिलाड़ी भुगतान नहीं करेंगे, बल्कि उनके द्वारा स्कोर किए गए प्रत्येक दस पॉइंट्स के लिए टेक्‍नो उनकी तरफ से पीएम केयर्स फंड में 1 रुपए का योगदान देगा।
गेम को एक्सेस करने के लिए उपभोक्ताओं को थर्ड-पार्टी एप्लिकेशंस डाउनलोड नहीं करना होगा, इसे किसी भी ब्राउजर पर खेला जा सकता है। प्रतिभागियों को अपने फेसबुक प्रोफाइल का उपयोग करके लॉगिन करना होगा या फिर वे गेस्ट के रूप में भी खेल सकते हैं। गेम में स्कोर करने के लिए, खिलाड़ियों को घातक कोरोनावायरस को स्वाइप करना और मारना होगा। गेम को कितनी ही बार खेला जा सकता है और इसकी कोई सीमा नहीं है।
टेक्‍नो ने कोरोनोवायरस के प्रकोप से प्रभावित कम आय वाले समुदायों को भोजन प्रदान करने के लिए कई साझेदारियां आरंभ की हैं। ज़ोमैटो फीडिंग इंडिया और 100+ चैनल पार्टनर्स के साथ अपने गठबंधन के जरिए, टेक्नो पूरे भारत में 60,000 से ज्यादा लोगों को सहारा देने के लिए राशन किट वितरित कर रहा है।





No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad