YuppTV ने ‘यप्पमास्टर’ के नाम से नया एडटेक प्लेटफार्म लॉन्च किया - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, April 8, 2020

YuppTV ने ‘यप्पमास्टर’ के नाम से नया एडटेक प्लेटफार्म लॉन्च किया



 Yuppmaster, The New Edtech Platform Launched to Democratize Quality Education Across Nation



नई दिल्ली, डिजिटल एजुकेशन प्लेटफॉर्म के क्षेत्र में प्रवेश करते हुए यप्पटीवी (YuppTV) ने ‘यप्पमास्टर’  (YuppMaster) नाम से एक क्रांतिकारी एडटेक प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है। यह प्लेटफार्म बेहतर तकनीकी इंफ्रास्ट्रक्चर, स्पेशलाइज्ड फेकल्टी मेंबर्स, लाइव इंटरैक्टिव क्लासेस के साथ समर्थित है, और वर्तमान में यह भारत और मिडिल ईस्ट (मध्य-पूर्व) में आईआईटी-जेईई और एनईईटी उम्मीदवारों के लिए किफायती प्लेटफ़ॉर्म में से एक है।
प्लेटफार्म ने छात्रों को अपनी कैटेगरी में बेस्ट ऑनलाइन एजुकेशन देने के लिए छात्रों को सलाह देने और लाइव स्ट्रीमिंग टेक्नोलॉजी में 10-25 वर्षों के अनुभव वाले टॉप फेकल्टी को साथ लाया है। यप्पमास्टर के सभी फेकल्टी मेंबर अपने क्षेत्र के दिग्गज हैं और पिछले 15 वर्षों से लगातार उनके पढ़ाई छात्रों ने अखिल भारतीय स्तर पर टॉप-100 रैंकर्स में जगह बनाई है। अब सिर्फ टॉप सेंटर में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स को नहीं बल्कि पूरे देश के छात्रों को बेस्ट फेकल्टी तक पहुंच प्राप्त होगी।
यप्पमास्टर पर 11वीं और 12वीं के छात्रों के लिए आईआईटी जेईई और एनईईटी कोर्स उपलब्ध हैं, जबकि 8वीं से 10वीं तक के छात्र फाउंडेशन कोर्स प्राप्त कर सकते हैं। कोविड-19 लॉकडाउन की वजह से एडटेक प्लेटफॉर्म वर्तमान में 12वीं कक्षा में सभी आईआईटी-जेईई/ एनईईटी उम्मीदवारों को मुफ्त शिक्षा प्रदान कर रहा है।
यप्पमास्टर के व्यक्तिगत कोर्सेस में हर दिन 3 से 6 घंटे की लाइव क्लासेस शामिल हैं, जिसमें छात्र लाइव चैट के दौरान वास्तविक समय में अपने संदेह को दूर कर सकते हैं। लाइव क्लासेस कभी भी, कहीं भी और किसी भी डिवाइस जैसे कि वेब, मोबाइल, टैबलेट या स्मार्ट टीवी पर उपलब्ध हैं। इसमें आगे क्यूरेटेड स्टडी मटेरियल, कॉम्प्रेहेंसिव टेस्ट और ग्रेडिंग मॉड्यूल शामिल हैं, जिन्हें प्लेटफॉर्म ने टॉप रेटेड फेकल्टी से कस्टमाइज किया है, और छात्रों के लिए व्यवस्थित प्रशिक्षण सुनिश्चित करने के लिए 24x7 संदेह दूर करने की व्यवस्था दी है।
प्लेटफॉर्म में डीवीआर फंक्शनेबिलिटी भी शामिल है, जिसमें देर से क्लासेस से जुड़ने वाले छात्र शुरू से क्लास देख सकते हैं। किसी भी क्लास को मिस करने पर छात्र कैच-अप सेक्शन से उसे दोबारा देख सकते हैं।
यप्प टीवी और यप्पमास्टर के संस्थापक और सीईओ उदय रेड्डी ने कहा, “हम अपने हाल के सबसे महत्वाकांक्षी प्रोडक्ट यप्पमास्टर को लॉन्च करने की घोषणा करते हुए बेहद खुश हैं। यप्पमास्टर के साथ हमारा विजन शहरी, ग्रामीण और दूरदराज के क्षेत्रों सहित भारत के हर घर तक पहुंचने का है, ताकि किफायती दरों पर गुणवत्तापूर्ण शिक्षा छात्रों को मिल सके। बेस्ट फेकल्टी, वर्ल्ड-क्लास स्ट्रीमिंग टेक्नोलॉजी और लर्निंग मैनेजमेंट सिस्टम के साथ हमें विश्वास है कि छात्र प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने और उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए बेहतर ढंग से तैयार होंगे।
यप्प टीवी का स्ट्रीमिंग टेक्नोलॉजी प्लेटफ़ॉर्म यह सुनिश्चित करने में मदद करेगा कि इसकी क्लासेस लाइव होने पर भी सभी उपकरणों और नेटवर्क परिस्थितियों पर बिना किसी परेशान के डिलीवर हो सके। जल्द ही यह प्लेटफार्म एआई (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) और एमएल (मशीन लर्निंग) मॉड्यूल का उपयोग छात्रों के लिए सुपीरियर पर्सनलाइजेशन और उनके सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षण के लिए करेगा।
आप www.yuppmaster.com पर लॉग-इन कर सकते हैं और आईआईटी जेईई और एनईईटी क्लासेस फ्री में ले सकते हैं


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad