Naturo Indiabull Limited IPO एफएमसीजी सेक्टर की उभरती कंपनी है - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, August 18, 2022

Naturo Indiabull Limited IPO एफएमसीजी सेक्टर की उभरती कंपनी है



Naturo Indiabull Limited IPO



 

Naturo Indiabull Limited IPO
एफएमसीजी सेक्टर की उभरती कंपनी है 

22 अगस्त को खुलकर 24 अगस्त,2022 को बंद होगा कंपनी का आईपीओ 

जयपुर। जयपुर आधारित कंपनी 

Naturo Indiabull Limited एफएमसीजी सेक्टर की उभरती हुई कंपनी है। कंपनी द्वारा कार्यशील पूंजी जुटाने और सामान्य कॉर्पोरेट खर्च हेतु पूंजी जुटाने के लिये बीएसई एसएमई पर आईपीओ लाया जा रहा है। बिजनेस रेमेडीज की  टीम ने कंपनी प्रबंधन से कंपनी के कारोबार की जानकारी हासिल की। 

   Naturo Indiabull Limited  की कारोबारी गतिविधियां:

 जयपुर आधारित Naturo Indiabull Limited  का इनकॉर्पोरेशन वर्ष 2016 में हुआ था। कंपनी एमएमसीजी उत्पादों का कारोबार करती है और एफएमसीजी बिजनेस देश में दीर्घावधि की बिजनेस संभावनाएं प्रदान कर रहा है। हालांकि अभी भी देश में प्रति व्यक्ति एफएमसीजी उत्पादों की खपत अंतर्राष्ट्रीय स्तर के मुकाबले काफी कम है। इसलिये एफएमसीजी उत्पादों के कारोबार में ग्रोथ की अच्छी संभावनाएं हैं। वर्तमान में Naturo Indiabull Limited  विभिन्न प्रकार के हैल्थ प्रोडक्ट्स जैसे सेनेटरी टॉवल, सेनेटरी नेपकिन्स, हैंड सेनिटाईजर्स व अन्य हैल्थ किट मुहैया कराने का कारोबार कर रही है। इसके साथ ही कंपनी ने विभिन्न हैल्थ प्रोडक्ट्स और हर्बल प्रोडक्ट्स को ब्रांड नेचुरा इंडियाबुल्स के ब्राण्डनेम से ज्यूस, सोप्स, शेंपू, मेडिसिन एवं टेबलेट्स इत्यादि का कारोबार भी शुरू किया है। 

Naturo Indiabull Limited  ने सेम्पल का वितरण शुरू कर दिया है। कंपनी विभिन्न निर्माताओं से ये उत्पाद प्राप्त करती है और फिर अपने ब्रांड से होलसेलर्स और एजेंट्स को प्रत्यक्ष रूप से बिक्री करती है। Naturo Indiabull Limited  का कार्यक्षेत्र मुख्य रूप से जयपुर, राजस्थान है। 

   Naturo Indiabull Limited  का वित्तीय प्रदर्शन: 

वित्त वर्ष 2020 में Naturo Indiabull Limited  द्वारा 8.02 करोड़ रुपये का राजस्व एवं 78.80 लाख रुपये का कर पश्चात शुद्ध लाभ, वित्त वर्ष 2021 में 7 करोड़ रुपये का राजस्व एवं 74.57 लाख रुपये का कर पश्चात शुद्ध लाभ और वित्त वर्ष 2022 में 11.44 करोड़ रुपये का राजस्व एवं 1.09 करोड़ रुपये का कर पश्चात शुद्ध लाभ अर्जित किया है। वित्त वर्ष 2022 में कंपनी की नेटवर्थ 12.41 करोड़ रुपये की हो गई है जो कि वित्त वर्ष में महज 77.08 लाख रुपये थी। वित्त वर्ष 2022 में कंपनी ने 1.60 रुपये का ईपीएस अर्जित किया है। 

Naturo Indiabull Limited के  प्रवर्तकों का अनुभव: 

Naturo Indiabull Limited  प्रवर्तक 28 वर्षीया ज्यौति चौधरी को एफएमसीजी,ट्रेवल एंड हॉस्पिटेलिटी, इंवेट मैनेजमेंट एवं मार्केटिंग क्षेत्र में कार्य करने का 5 वर्षों से अधिक का अनुभव है। वें Naturo Indiabull Limited  की रणनीति बनाने में अहम भूमिका बनाती हैं और विभिन्न इवेंट मैनेजमेंट के कार्यक्रम आयोजित किये हैं। 

  34 वर्षीय कंपनी प्रवर्तक गौरव जैन को डाबर और पार्ले जैसी दिग्गज कंपनियों में कार्य करने के साथ एफएमसीजी एवं एग्रो प्रोडक्ट इंडस्ट्री में कार्य करने का 10 वर्षों से अधिक अनुभव है। उनका परिवार लंबे समय से एफएमसीजी उद्योग से जुड़ा हुआ है और विभिन्न ब्रांड जैसे डाबर और पार्ले का सीएडंएफ, स्टॉकिस्ट और डिस्ट्रीब्यूटर रही है।    

   Naturo Indiabull Limited  के आईपीओ के संबंध में जानकारी: 

Naturo Indiabull Limited  का आईपीओ बीएसई एसएमई पर 22 अगस्त को खुलकर 24 अगस्त,2022 को बंद होगा। कंपनी द्वारा 10 रुपये फेसवेल्यू के 3640000 शेयर 30 रुपये प्रति शेयर के भाव से जारी कर 10.12 करोड़ रुपये जुटाये जा रहे हैं। Naturo Indiabull Limited  के आईपीओ का मार्केट लॉट साईज 4000 शेयरों का है यानि निवेशकों को कंपनी का एक लॉट खरीदने के लिये 1.20 लाख रुपये निवेश करने होंगे। कंपनी के आईपीओ का प्रबंधन प्रमुख लीडमैनेजर कंपनी Finshore Management Services Limited द्वारा किया जा रहा है।

नोट: कंपनी के आईपीओ में निवेश करने से पूर्व निवेशक पंजीकृत निवेश सलाहकारों से सलाह लेवें। 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad