WhiteOak Capital Mutual Fund ने Mid Cap Fund और Tax Saver Fund लॉन्च किया - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, August 18, 2022

WhiteOak Capital Mutual Fund ने Mid Cap Fund और Tax Saver Fund लॉन्च किया

 



WhiteOak Capital Mutual Fund launches Mid Cap & Tax Saver Fund




 

WhiteOak Capital Mutual Fund ने Mid Cap Fund और Tax Saver Fund  लॉन्च किया


WhiteOak Mid Cap Fund - एक ओपन-एंडेड इक्विटी स्कीम है जो मुख्य रूप से मिड कैप स्टॉक्‍स में निवेश करेगी

WhiteOak Tax Saver Fund - एक ओपन-एंडेड इक्विटी लिंक्ड सेविंग्‍स स्कीम है, जिसमें कर लाभ के साथ 3 साल की लॉक इन अवधि दी गई है


मुंबई। WhiteOak Capital Mutual Fund ने दो नए फंड ऑफर्स (एनएफओ) - 'WhiteOak Capital  Mid Cap Fund और 'WhiteOak Capital Tax Saver Fund' लॉन्च किए हैं। मिड कैप फंड के लिए एनएफओ 30 अगस्त 2022 को बंद हो रहा है, वहीं टैक्स सेवर फंड का एनएफओ 23 सितंबर 2022 तक खुला रहेगा। ये दोनों ओपन-एंडेड इक्विटी स्कीम हैं, जिनमें मिड कैप फंड मुख्य रूप से मिड-कैप शेयरों में निवेश करेगा और टैक्स सेवर फंड व्यापक विविधता को ध्यान में रखते हुए बाजार पूंजीकरण की कंपनियों में निवेश करेगा। निवेशकों के लिए रेगुलर और डायरेक्ट दोनों प्लांस उपलब्ध होंगे।


WhiteOak Capital Mid Cap Fund 

पोर्टफोलियो के करीब 65 फीसदी में मिडकैप शेयर शामिल होंगे। बचा हुआ आवंटन लार्ज कैप (तरलता को ध्यान में रखते हुए) और स्मॉल कैप (कुछ आकर्षक मौकों का लाभ उठाने के लिए) दोनों के लिए होगा। इस फंड का बेंचमार्क S&P BSE मिडकैप 150 TRI होगा। इस फंड का मुख्य उद्देश्य मुख्य रूप से मिड-कैप शेयरों वाले एक विविध पोर्टफोलियो का सक्रिय रूप से निवेश और प्रबंधन करके पूंजी में वृद्धि करना है। निफ्टी मिडकैप 150 TRI ने पिछले 5 सालों में 12% सीएजीआर और पिछले 10 सालों में 17.5% सीएजीआर की दर से रिटर्न दिया है।

एसआईपी रूट के जरिए लंबी अवधि के लिए निवेश करने के इच्छुक निवेशकों के लिए मिड-कैप सेगमेंट एक अच्छा निवेश विकल्प हो सकता है। अतिरिक्त विकल्पों में व्हाइटओक कैपिटल गोल एसआईपी, व्हाइटओक कैपिटल फ्लेक्सी एसआईपी, और व्हाइटओक कैपिटल टॉप अप एसआईपी शामिल हैं, जो निवेशकों को एसआईपी वैरिएंट की एक विस्तृत श्रृंखला से चुनने का लचीलापन प्रदान करते हैं। 

WhiteOak Tax Saver Fund 

व्हाईटओक कैपिटल टैक्स सेवर फंड आयकर अधिनियम, 1961 की धारा 80सी के तहत कर छूट हासिल करने के दायरे में आता है और लंबे समय में धन सृजन के अवसर के साथ इसमें तीन साल की लॉक इन अवधि दी गई है। इस फंड को मार्केट कैप और सेक्टर की कंपनियों में निवेश किया जाएगा। इस फंड के लिए S&P BSE 500 TRI बेंचमार्क होगा।

व्हाइटओक में एक मजबूत परफॉर्मेंस-फर्स्ट की संस्कृति है, जिसे एक साधारण स्टॉक चयन-आधारित दृष्टिकोण और मजबूत जोखिम प्रबंधन पर स्थापित किया गया है। अनुभवी निवेश टीम के सदस्यों की पीठ का मानना है कि आकर्षक मूल्यांकन पर बेहतरीन व्यवसायों में निवेश करके समय के साथ बड़े रिटर्न अर्जित किए जाते हैं। टीम अपने स्वामित्व वाले, नकदी प्रवाह आधारित 'ओपको-फिनको' विश्लेषणात्मक और मूल्यांकन ढांचे का इस्तेमाल करती है, जो आय आधारित मॉडलों के विपरीत अनूठी जानकारियां प्रदान करता है।

Fund managers of the fund

इन दोनों फंड्स के फंड मैनेजर  रमेश मंत्री (इक्विटी के लिए),  पीयूष बरनवाल (डेट के लिए) और  तृप्ति अग्रवाल (विदेशी निवेश के लिए) होंगे। 

Mutual funds CEO says

व्हाइटओक कैपिटल म्यूचुअल फंड के सीईओ आशीष सोमैया ने कहा, “फ्लेक्सी कैप फंड के लॉन्च के बाद, जिसमें पूरे देश और विश्व स्तर पर निवेशकों ने रूचि दिखाई है, मिड कैप और टैक्स सेवर फंड फिर से रिटेल-केंद्रित इक्विटी पेशकश हैं। हमारी प्राथमिकता एक बुनियादी उत्पाद श्रृंखला को जगह देना और समानांतर रूप से हमारी भौगोलिक उपस्थिति और वितरण संबंधों का निर्माण करना है। अगले 2-3 वर्षों में हम जो ट्रैक रिकॉर्ड बनाएंगे और जिन रिश्तों का निर्माण करेंगे, वह आखिरकार बड़े पैमाने पर फलीभूत होंगे, और यह पैमाना प्रक्रिया-उन्मुख और अनुशासित फैशन में हासिल किया गया पैमाना होगा।”

Mutual funds CIO says

व्हाइटओक कैपिटल म्यूचुअल फंड के सीआईओ रमेश मंत्री ने कहा, "मिड और स्मॉलकैप सेगमेंट अपेक्षाकृत कम शोध वाला है और इस क्षेत्र में मौजूद अधिक अक्षमताओं के कारण यह अल्फा पीढ़ी के लिए बेहद मजबूत नतीजे देने वाला है। विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाली मिड और स्मॉल कैप कंपनियां अधिक अनुपालन, उच्च गवर्नेंस, संगठित और पारदर्शी व्यवसायों के संचालन की दिशा में सरकार के परिवर्तनकारी कदम के बड़े लाभार्थी हैं। कई मिड और स्मॉलकैप कंपनियां विनिर्माण और निर्यात उन्मुख गतिविधियों में वृद्धि से लाभान्वित होने वाली हैं। व्हाइटओक में, हम मार्केट टाइमिंग, सेक्टर, करेंसी या अन्य गैर स्टॉक विशिष्ट मैक्रो कारकों के विपरीत जान-बूझकर एक संतुलित पोर्टफोलियो बनाए रखना चाहते हैं जो हमारी टीम की स्टॉक चयन क्षमताओं को दर्शाता है। हमारी ओर से अच्छी तरह से संसाधन और अत्यधिक अनुभवी शोध टीम इस मिड कैप सेगमेंट के भीतर अवसरों की पहचान करने में मदद कर सकती है।’’


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad