म्युनिसिपालिका 2018 इवेंट में टाटा मोटर्स एकीकृत अपशिष्ट प्रबंधन वाहनों का प्रदर्शन करेगा - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, September 19, 2018

म्युनिसिपालिका 2018 इवेंट में टाटा मोटर्स एकीकृत अपशिष्ट प्रबंधन वाहनों का प्रदर्शन करेगा



Tata Motors to showcase its Integrated Waste Management Solutions for Urban Transportation news hindi
Tata Motors to showcase its Integrated Waste Management Solutions for Urban Transportation news in hindi


मुंबई। स्वच्छ भारत मिशन के लिये अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हुए टाटा मोटर्स द्वारा बॉम्बे एक्जीबिशन सेंटर में 19 से 21 सितंबर, 2018 को म्युनिसिपालिका 2018 इवेंट में अपने एकीकृत अपशिष्ट प्रबंधन व्यक्तिपरक समाधानों का प्रदर्शन किया जायेगा। प्रदर्शन के उत्पाद विभिन्न अनुप्रयोगों दर्शाएंगे, जैसे ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन, वाटर टैंकर्स और रोड़ स्वीपर्स और मेट्रोपोलिटन शहरों तथा छोटे शहरों में अपशिष्ट प्रबंधन की आवश्यकता को पूरा करेंगे।
म्युनिसिपालिका 2018 इवेंट में टाटा मोटर्स जिन उत्पादों का प्रदर्शन करेगी, वह हैं- ट्विन बिन साइड टिपर ऑन एस एचटी, बॉक्स टिपर ऑन एस फेसलिफ्ट बीएस4, हॉपर टिपर बिन लिफ्टर ऑन मेगा एंड एलपीटी 1613 जेटिंग कम सक्शन एम/सी। अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी, उपयोग की सरलता और सुविधा, क्षमतावान और विश्वसनीय प्रदर्शन और कम लागत वाले यह उत्पाद उन्नत डिजाइन, ईंधन की बचत, लंबे जीवन और कई अनुप्रयोगों के लिये विविध कस्टमाइजेशन से युक्त हैं और नगरपालिकाओं को स्मार्ट मोबिलिटी समाधान प्रदान करेंगे।
इस अवसर पर टाटा मोटर्स लिमिटेड की वाणिज्यिक वाहन व्यवसाय इकाई में बिक्री एवं विपणन के वाइस प्रेसिडेन्ट आर.टी. वासन ने कहा, ‘‘भारत का शहरी कचरा एक बड़ी समस्या है, जिससे स्वास्थ्य और पर्यावरण की हानि होती है। वर्ल्ड  बैंक के अनुसार भारत का दैनिक अपशिष्ट वर्ष 2025 तक 377,000 टन हो जाएगा। इस समस्या को दूर करने के लिये निजी और सरकारी सेक्टर साथ आ रहे हैं और हरित तथा स्वच्छ भारत के लिये मिलकर काम कर रहे हैं। टाटा ने आज के स्मार्ट शहरों के लिये स्मार्ट मोबिलिटी सॉल्यूशन प्रदान करने के लिये कई पहलें की हैं। म्युनिसिपालिका 2018 के लिये हमारे उत्पाद स्वच्छ भारत मिशन के लिये हमारी प्रतिबद्धता को दोहराते हैं और देश में स्वास्थ्य और पर्यावरण की रक्षा में मदद करेंगे।’’
उन्होंने आगे कहा, ‘‘अपने क्षेत्र में अग्रणी होने के नाते हम स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत देश की विभिन्न नगरपालिकाओं के लिये अपशिष्ट प्रबंधन समाधानों के प्रमुख आपूर्तिकर्ता रहे हैं।
म्युनिसिपालिका हमारे लिये इस यात्रा में शामिल होने का एक मंच है और देश का भविष्य अधिक स्वच्छ और हरियाली से भरपूर होगा।’’
भारत का शहरीकरण तेजी से हो रहा है और शहरी योजना पर ध्यान केन्द्रित है, जिसके समक्ष विभिन्न चुनौतियाँ हैं, जो आधुनिक शहरों की परिवहन आवश्यकताओं से सम्बंधित हैं। टाटा मोटर्स के वाहन देशभर में शहरी परिवहन समाधान प्रदान करने में अग्रणी रही है और भविष्य में भी स्मार्ट शहरों के लिये स्मार्ट समाधानों पर केन्द्रित होंगे। शून्य उत्सर्जन वाली इन बसों के लिये चुने गये 9 में से 6 शहरों के लिये प्रथम चरण में 255 इलेक्ट्रिक बसों की आपूर्ति के आर्डर हमें मिले हैं।
म्युनिसिपालिका 2018 सरकार, स्थानीय निकायों और निजी संस्थानों के लिये नेटवर्किंग का एक बड़ा मंच होगा, ताकि वे बेहतर शहरों के निर्माण के लिये सही वातावरण हेतु मिलकर काम करें।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad