आईडीपी एजुकेशन ने जयपुर में आयोजित किया ऑस्ट्रेलियाई शिक्षा मेला - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, September 5, 2018

आईडीपी एजुकेशन ने जयपुर में आयोजित किया ऑस्ट्रेलियाई शिक्षा मेला

IDP Education Organized Australian Education Fair in Jaipur


जयपुर विद्यार्थियों के लिए प्रमुख प्लेसमेन्ट सेवा प्रदाता आईडीपी एजुकेशन इण्डिया ने ऑस्ट्रेलिया में उच्च शिक्षा प्राप्त करने की इच्छा रखने वाले विद्यार्थियों के लिए 2 सितम्बर 2018 को जयपुर में ऑस्ट्रेलियाई शिक्षा मेले का आयोजन किया। जयपुर में आयोजित इस मेले में 250  छात्रों ने हिस्सा लिया। 20 शहरों में आयोजित किए जाने वाले इस शिक्षा मेले में एक ही छत के नीचे ऑस्ट्रेलिया से प्रख्यात विश्वविद्यालयों और शैक्षणिक संस्थानों ने हिस्सा लिया। मेले की शुरूआत 10 अगस्त को कोलकाता में हुई और यह 4 सितम्बर 2018 को इदौर में समाप्त होगा। जयपुर के अलावा मेले का आयोजन अन्य शहरों कोलकाता, चण्डीगढ़, लुधियाना, नागपुर, गुरूग्राम, दिल्ली, मुंबई, वड़ोदरा, अहमदाबाद, पुणे, बैंगलोर, हैदराबाद, विजयवाड़ा, विज़ाग, कोची, कोयम्बटूर, चेन्नई, इंदौर और जलंधर में भी किया जा रहा है।
इस मौके पर आईडीपी एजुकेशन में साउथ एशिया के रीजनल डायरेक्टर श्री पीयूष कुमार ने कहा, ‘‘आईडीपी दुनिया का अग्रणी विद्यार्थी प्लेसमेन्ट संगठन है जो भारत में छात्रों के प्लेसमेन्ट के तरीके में ज़बरदस्त बदलाव लाया है। यह मंच न केवल महत्वकांक्षी छात्रों को सहज अनुभव प्रदान करता है बल्कि उन्हें मौजूदा अवसरों के साथ भी जोड़ता है। हर छात्र को संतोषजनक सेवाएं प्रदान करना हमारा एकमात्र उद्देश्य है, हमारे ये शिक्षा मेले इसी लक्ष्य को पूरा करने के लिए माध्यम की भूमिका निभाते हैं।’’
ऑस्ट्रेलियाई शिक्षा मेला छात्रों को शिक्षा के व्यापक एवं विशिष्ट विकल्प उपलब्ध कराता है, जो अपनी पसंद के संस्थान में सीधे आवेदन कर सकते हैं तथा पाठ्यक्रम से लेकर छात्रवृति तक के बारे में हर ज़रूरी जानकारी पा सकते हैं। इससे विभिन्न संस्थानों और विश्वविद्यालयों के बारे में जानकारी पाने की प्रक्रिया बेहद आसान हो जाती है। इस बार मेले में 40 ऑस्ट्रेलियाई संस्थान हिस्सा ले रहे हैं।  ‘ऑस्ट्रेलियाई शिक्षा को इसकी उत्कृष्टता के लिए जाना जाता है, इसके बारे में सबसे अच्छी चीज़ यह है कि छात्रों को पढ़ाई के बाद काम के भरपूर अवसर मिलते हैं। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के 39 विश्वविद्यालयों में से 8 विश्वविद्यालय दुनिया के टॉप 150 तथा 25 विश्वविद्यालय टॉप 500 टाईम्स हायर एजुकेशन रैंकिंग में शामिल हैं।’’ श्री कुमार ने कहा। संस्थानों के प्रतिनिधियों से मिलने के अलावा योग्य विद्यार्थी आवेदन शुल्क में छूट और छात्रवृति का लाभ भी उठा सकते हैं। छात्रवृति के अन्तर्गत चुनिंदा विद्यार्थियों के लिए शुल्क में सहायता से लेकर ट्यूशन शुल्क में 50 फीसदी तक की छूट शामिल है।  जयपुर में आयोजित ऑस्ट्रेलियाई शिक्षा मेले ने विद्यार्थियों को 24 ऑस्ट्रेलियाई संस्थानों के साथ सीधे इन्टरैक्शन का अवसर प्रदान किया।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad