आज यें रहीं स्टॉक मार्केट की खास खबरें ---- - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, September 28, 2018

आज यें रहीं स्टॉक मार्केट की खास खबरें ----


Stock market updates.
आज यें रहीं स्टॉक मार्केट की खास खबरें ----

राणे होल्डिंग्स लि. ने सूचित किया है कि कंपनी ने राणे इंजन वाल्व लि. में की 3.75 प्रतिशत हिस्सेदारी अधिग्रहित किया है।
टाटा कंसल्टंसी सर्विसेज लि. ने 28 सितंबर, 2018 को सूचित किया है कि फोर्टिव कॉर्पोरेशन ने उसकी ऑपरेटिंग कंपनियो को इंजीनियरिंग और डिजिटल / आईओटी सोल्युशन प्रदान करने हेतू उसे चुना है।
काइटेक्स गार्मेंट्स लि. ने सूचित किया है कि उसने ``काइटेक्स लिटलवेयर लि.'' के नाम से एक पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी की स्थापना की है।
एनएमडीसी लि. ने 26 सितंबर 2018 की प्रभावी तिथि से आयरन ओर की कीमत निर्धारित की है।  लम्प ओर (65.5 प्रतिशत, 6-40 एमएम) की कीमत 3,850 रू. प्रति टन , फाइन्स (64 प्रतिशत - 10 एमएम) की कीमत 3,310 रू. प्रति टन संज्ञान में लिया जाय कि उक्त कीमत रोयल्टी, डीएमएफ, एनएमईटी, सेस, फोरेस्ट परमीट फी तथा अन्य करों को छोड़कर हैं।
टाटा पॉवर कंपनी लि. ने सूचित किया है कि उसकी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी कोस्टल गुजरात पॉवर लि. ने कंपनी के नॉन-कोर असेट की विनवेश प्रक्रिया से आईएनआर-डिनोमिनेटेड डेब्ट इंस्ट्रुमेंट्स तथा इक्विटी फंडिंग के जरिए लगभग 5500 करोड़ रू. के पुनर्वित्त को पूरा कर लिया है।
जीनस पॉवर इन्फ्रास्ट्रक्चर्स लि. ने गुड़गाव के मानेसर स्थित पॉवरग्रीड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लि. (पीजीसीआईएल) के हाल ही में स्थापित स्मार्ट ग्रीड नोलेज सेंटर में एडवांस्ड मीटरिंग इंफ्रास्ट्रक्चर (एएमआई) लैब की स्थापना की है।
वी-मार्ट रिटेल लि. ने सूचित किया है कि उसने पश्चिम बंगाल राज्य में नये फैशन स्टोर का शुभारंभ किया है। इसके साथ ही पश्चिम बंगाल राज्य में कंपनी के 8 फैशन स्टोर तथा 1 कंपोजिट स्टोर हो गये हैं। कुल स्टोरों की संख्या 190 हुई है, जिसमें 37 कंपोजिट स्टोर तथा 153 फैशन स्टोर शामिल है।
नितेश इस्टेट्स लि की 28 सितंबर 2018 को हुई बोर्ड मीटिंग में टायर 2 सब्सिडियरी नितेश पुणे मॉल प्रा. लि. से विनिवेश करने की मंजूरी दी गई।
क्युपिड लि. की एजीएम 28 सितंबर 2018 को हुई, जिसमें अन्य सामान्य प्रस्तावों सहित 31 मार्च 2018 को समाप्त वर्ष के लेखें स्वीकृत करने के साथ लाभांश की घोषणा करने तथा बोनस शेयर जारी करने के प्रस्तावों को मंजूरी दी गई।
सोलारा एक्टिव फार्मा साइंसेज लि. की 28 सितंबर 2018 को हुई बोर्ड मीटिंग में कंपनी के साथ उसकी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी स्ट्राइड्स केमिकल्स प्रा. लि. (एससीपीएल) की विलय योजना को मंजूरी दी गई।
केआईओसीएल लि.-बाई बैक ऑफर की प्रबंधक आईडीबीआई कैपिटल मार्केट्स एंड सिक्युरिटीज लि. ने केआईओसीएल लि. (लक्षित कंपनी) के शेयरधारकों / बेनिफिशियर ओनरों के समक्ष लक्षित कंपनी के 10 रू. मूल कीमत के 1,25,88,235 पूर्ण चुकता इक्विटी शेयरों को 170 रू. प्रति शेयर की दर से बाई बैक करने की ऑफर पेश की है तथा इस ऑफर के सार्वजनिक घोषणा की प्रति बीएसई को सुपुर्द की है।
गैलेंट इस्पात लि. की 27 सितंबर 2018 को हुई बोर्ड मीटिंग में वित्त वर्ष 2017-18 के लिए 1 रू. मूल कीमत के शेयरों पर 5 पैसे प्रति शेयर (5 प्रतिशत) की दर से लाभांश की घोषणा की गई।
आईआरबी इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपर्स लि. ने सूचित किया है कि उसकी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी आईआरबी पीपी प्रोजेक्ट प्रा. लि. ने पुंडुचेरी से पुंडीयानकुप्पम के फोर लेनिंग की परियोजना हेतु समझौते में निर्दिष्ट समयरेखा के भीतर वित्त पोषण हासिल कर लिया है। परियोजना की निर्माण अवधि 730 दिनों की है तथा संचालन अवधि 15 साल की है।
लार्सन एंड ट्यूब्रो लि. ने सूचित किया है कि एल एंड टी कंस्ट्रक्शन के दो सेगमेंट को कुल 1,477 करोड़ रू. के ऑर्डर प्राप्त हुए हैं।
वोटर तथा एफ्लुएन्ट ट्रीटमेंट बिजनेस को राजस्थान के पाली, डुंगरपुर तथा बांसवाडा जिले में पीने के पानी की आपूर्ति परियोजना क्रियान्वित करने के लिए राजस्थान के पब्लिक हेल्थ इंजीनियरिंग विभाग से 1,157 करोड़ रू. का ऑर्डर मिला है।
बिल्डिंग तथा फैक्ट्रीज बिजनेस को आंध्र प्रदेश में उत्पादन इकाई की स्थापना करने के लिए अग्रणी दुपहियां उत्पादक से 320 करोड़ रू. का ऑर्डर मिला है।



No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad