आज यें रहीं स्टॉक मार्केट की खास खबरें ---- - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, September 24, 2018

आज यें रहीं स्टॉक मार्केट की खास खबरें ----


daily stock market news in hindi

दिलिप बिल्डकॉन लि. ने सूचित किया है कि राजस्थान राज्य में न्यू ईपीसी प्रोजेक्ट, नवनेरा बैरेज (डैम) के लिए वॉटर रिसोर्सिस डिपार्टमेंट, कोटा द्वारा कंपनी को एल वॅन बीडर घोषित किया है। इस प्रोजेक्ट की लागत 601.02 करोड़ रु. की है और इसके निर्माण की अवधि 48 महिनों की है।
वी-मार्ट रिटेल लि. ने सूचित किया है कि उसने जम्मू-कश्मीर राज्य में 1 नया कम्पोजीट स्टोर और 4 नये फैशन स्टोर खोला।
इन्फोसिस लि. ने 24 सितंबर, 2018 को सूचित किया है कि उसे प्रोक्योरमेंट प्रक्रियाओं के आधुनिकीकरण और स्वचालितकरन के लिए पबलीक सर्विसेज और प्रोक्योरमेंट कनाडा (पीएसपीसी) से 80.3 करोड़ रु. युएस डॉलर का कॉन्ट्रेक्ट मिला।
देना बैंक लि. की बोर्ड मीटिंग 24 सितंबर, 2018 को हुई, जिसमें बैंक ऑफ बड़ौदा और विजया बैंक तथा देना बैंक के एकीकरण करने के प्रस्ताव को मान्य किया गया।
टाटा कंसल्टंसी सर्विसेज लि. ने 24 सितंबर, 2018 को सूचित किया है कि उसे विश्वव्यापी भवन साईंस आर एंड डी स्ट्रेटेजी सर्विसेज में आईडीसी मार्केटस्केप में लगातार दुसरे वर्ष लीडर घोषित किया है।
एबीबी इंडिया लि. ने 24 सितंबर, 2018 को सूचित किया है कि उसने निजी और व्यवसायिक उपयोग के लिए उपयोग इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चौथी सबसे बड़ी इकॉनोमीकल चार्जिंग सोल्युशन लॉन्च कर रही है।
कजारिया सेरामिक्स लि. की बोर्ड मीटिंग 24 सितंबर, 2018 को हुई, जिसमें कजारिया फ्लोरा सिरेमिक्स प्रा. लि. को 10 रु. प्रति के 30 लाख इक्विटी शेयर अधिग्रहित करने और युएस में 10 युएस लाख डोलर के इन्वेंस्टमेंट द्वारा संमपुर्ण स्वामित्ववाली सहायक कंपनी की स्थापना करने से संबंधित प्रस्तावों को मान्य किया गया।
एडलेब्स इंटरटेनमेंट लि. ने 24 सितंबर, 2018 को सूचित किया है कि उसने आंध्रप्रदेश के अमरावती में नया मनोरंजन पार्क शुरु करने और उसके संचालन के लिए कंपनी के रिवरबे ग्रुप के साथ एमओयु समझौते पर हस्ताक्षर किए। यह पार्क आंध्र प्रदेश सरकार की नई योजना राजधानी, अमरावती में स्थित है।
वकरांगी लि. ने सूचित किया है कि कंपनी ने आदित्य बिड़ला हाउसिंग फाइनेंस लि. के साथ वितरण करार किया है, जिसके तहत कंपनी के नेक्स्टजेन वकरांगी केंद्रों के जरिए होम लोन तथा अन्य संबंधित उत्पादों का वितरण किया जायेगा।
साधना नाइट्रोकेम लि. की 24 सितंबर 2018 को हुई बोर्ड मीटिंग में कंपनी के 10 रू. मूल कीमत के इक्विटी शेयरों को 5 रू. मूल कीमत के 2 इक्विटी शेयरों में उप-विभाजित करने की मंजूरी दी गई।
जेंसार टेक्नोलॉजिस लि. ने सूचित किया है कि उसने 3 इन 1 इंसोरेंस मॉड्युल लॉन्च किया है, जो कस्टम डेटा मॉड्युल है। कंपनी ने यह मॉड्युल इंसोरेंस इंडस्ट्री के लिए डिजाईन किया है।
इंटरटेनमेंट नेटवर्क (इंडिया) लि. ने सूचित किया है कि कंपनी ने 24 सितंबर 2018 से फेज 3 नीलामी के तहत अधिग्रहित हुबली-धारवाड़ (98.3 एफएम) स्थित अपने रेडियो स्टेशन से प्रसारण शुरु कर दिया है।
जेंसार टेक्नोलॉजिस लि. ने  सूचित किया है कि अग्रणी युके इन्वेस्टमेंट मैनेजमेंट कंपनी रफर ने अपने एंड-टु-एंड इंफ्रास्ट्रक्चर आवश्यक्ताओं को प्रबंध करने के लिए कंपनी की पसंदगी की है। कंपनी रफर के साथ उसकी टेक्नोलॉजी इंफ्रास्ट्रक्चर ट्रांसफोर्मेशन भागीदार के रूप में रहेगी।
मंगलम ड्रग्स एंड ऑर्गेनिक्स लि. को एफाविरेंज ड्रग के लिए डब्ल्युएचओ से अंतिम मंजूरी प्राप्त हुई है।
एन्ड्यूरेंस टेक्नोलॉजीज लि. ने सूचित किया है कि गुजरात के पंजमहल जिले के कालोल तालुका स्थित गुजरात इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन के हालोल इंडस्ट्रियल इस्टेट स्थित इकाई में 1 सितंबर 2018 से उत्पादन परिचालन शुरु हो गया है।
आईनोक्स लेजर लि. ने सूचित किया है कि उसने 24 सितंबर 2018 की प्रभावी तिथि से आईनोक्स गोरखपुर सिटी मॉल, दूसरी मंजिल, 6, सिविल लाइन्स, पार्क रोड़, गोरखपुर-273001 स्थित पट्टे पर लिये गये मल्टिप्लेक्स सिनेमा थियेटर में व्यावसायिक संचालन शुरु कर दिया है। अब भारत भर में कंपनी के कुल 130 मल्टिप्लेक्स हो गये हैं।
भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लि. ने डी-एनओएक्स अप्लिकेशन हेतु सिलेक्टिव केटालिटिक रिडक्शन (एससीआर) सिस्टम्स के लिए बैबकॉक पॉवर एन्वायर्नमेंटल इंक., युएसए (बीपीई) के साथ तकनीकी सहयोग समझौता किया है।
श्याम टेलीकॉम लि. की एजीएम 24 सितंबर 2018 को हुई, जिसमें अन्य सामान्य प्रस्तावों सहित 31 मार्च 2018 को समाप्त वर्ष के लेखें स्वीकृत करने के साथ ऋण लेने, ऋण देने / गारंटी प्रदान करने / निवेश करने, थिंक ऑफ टेक्नोलॉजी प्रा. लि., थिंक ऑफ युएस प्रा. लि. तथा विहान नेटवर्क्स लि. के साथ ट्रांजेक्शन करने के प्रस्तावों को मंजूरी दी गई।
रामको सिस्टम्स लि. ने सूचित किया है कि कंपनी को मल्टिडिसिप्लिनेरी टेक्नोलॉजी सर्विसेज प्रदाता एडवांस्ड ग्लोबल रिसोर्सेस, एलएलसी (एजीआर) अमेरिकी सेना से उनकी संपत्ति प्रबंधन दायित्वों हेतु वास्तविक समय में इन्वेन्टरी ट्रेक तथा प्रबंध करने तथा ऑडिटेबिलिटी सहित एकाउन्टेबिलिटी सुनिश्चित करने के लिए ``रामको एविएशन श्यूट'' का ऑर्डर प्राप्त हुआ है।
टाटा पॉवर कंपनी लि. ने सूचित किया है कि भूवनेश्वर में उड़ीसा सीएसआर फोरम द्वारा आयोजित समारोह में कंपनी को ``लाइवहूड तथा एम्प्लोयबिलिटी'' की श्रेणी के तहत प्रथम पहला सर्वश्रेष्ठ सीएसआर सामुदायिक पहल पुरस्कार प्राप्त हुआ है।
ओपन ऑफर की प्रबंधक सिस्टेमेटिक्स कॉर्पोरेट सर्विसेज लि. ने आदि रसायन लि.-अधिग्रहणकर्ता स्नेहा सधवानी तथा पीएसी राजेश सधवानी की ओर से लक्षित कंपनी आदि रसायन लि. के शेयरधारकों के समक्ष लक्षित कंपनी के 10 रू. मूल कीमत के 73,25,757 इक्विटी शेयरों को 10 रू. प्रति शेयर की दर से अधिग्रहित करने की ओपन ऑफर की है तथा इस ऑफर के सार्वजनिक घोषणा की प्रति बीएसई को सुपुर्द की है। ओपन ऑफर 13 नवंबर 2018 को खुलकर 28 नवंबर 2018 को बंद होगी।
श्री रमा न्यूजप्रिंट लि. ने सूचित किया है कि टर्बाइन की आंशिक शुरुआत तथा ग्रीड पॉवर के ड्रोइंग हेतु अप्रयुक्त पुराने कुलिंग टॉवर को संचालन में लाने के बाद उत्पादन शुरु हो गया है। हालांकि निरंतर उत्पादन के लिए स्थिति की निगरानी की जा रही है।
ऊर्जा ग्लोबल लि. ने 23 सितंबर 2018 को चाइना स्थित मेकसन सोलार एनर्जी टेक्नोलॉजी कंपनी लि. (एमएसईटी) के साथ बिजनेस कॉर्पोरेशन एग्रीमेंट किया है, जिसके तहत भारतीय बाजार में व्यवसाय का विकास किया जायेगा तथा एमएसईटी से टेक्निकल सर्विसेज का लाभ उठाया जायेगा।
नेटलिंक सोल्युशन्स (इंडिया) लि. ने यथावत स्थिति में अपने एक्जिबिशन बिजनेस को बेचने के लिए 24 सितंबर 2018 को मेस्से फ्रैंकफर्ट ट्रेड फेयर्स इंडिया प्रा. लि. के साथ संपत्ती खरीद करार किया है। इस करार के तहत स्टेशनरी तथा राइट शॉ, कॉर्पोरेट गीफ्ट शॉ, हाउसवेयर तथा किचनवेयर शॉ के समावेश वाले एक्जिबिशन बिजनेस का 100 प्रतिशत अधिकार तथा मालिकाना मेस्से फ्रैंकफर्ट ट्रेड फेयर्स इंडिया प्रा. लि. को किया जायेगा।
जेनेरिक इंजीनियरिंग कंस्ट्रक्शन एंड प्रोजेक्ट्स लि. ने सूचित किया है कि उसको स्थापित तथा प्रतिष्ठित रियल इस्टेट डेवलपर्स तथा भारत के अग्रणी डिफेंस पब्लिक सेक्टर उपक्रम में से एक से 273.92 करोड़ रू. के ऑर्डर प्राप्त हुए हैं। कंपनी को भारत सरकार के उपक्रम से पहला ऑर्डर प्राप्त हुआ है। इस ऑर्डर के तहत मुंबई तथा कल्याण में आवासीय भवन सहित आवासीय भवन के लिए सिक्युरिटी कॉम्पलेक्स का निर्माण किया जायेगा तथा सिविल और फिनिशिंग कार्य शामिल है।
एमईपी इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपर्स लि. ने सूचित किया है कि उसकी सहायक कंपनी एमईपी इंफ्रास्ट्रक्चर प्रा. लि. (एमईपीइंफ्रा) ने 24 सितंबर 2018 की प्रभावी तिथि से ऐरोली, मुलुंड-ईईएच तथा मुलुंड-एलबीएस टॉल प्लाजा स्थित टॉल प्लाजा से हल्के मोटर वाहन, कार, जीप, एमएसआरटीसी तथा स्कूल बसों और अन्य वाहनों से टॉल वसूलना शुरु कर दिया है।
अर्फिन इंडिया लि. की 24 सितंबर 2018 को हुई बोर्ड मीटिंग में 10 रू. मूल कीमत के 5 इक्विटी शेयरों पर इतने ही मूल्य के 1 इक्विटी शेयर के अनुपात में बोनस शेयर जारी करने की सिफारिश की गई।
मर्केटर लि. ने सूचित किया है कि उसकी सहायक कंपनी मर्केटर पेट्रोलियम लि. ने अपने पहले कुएं ज्योति-1 से ऑइल का उत्पादन तथा आपूर्ति करना शुरु कर दिया है।
एल एंड टी टेक्नोलॉजी सर्विसेज लि. ने सूचित किया है कि कंपनी को यूरोप में एक अग्रणी टेक्नोलॉजी कंपनी के इंडस्ट्रियल प्रोडक्ट्स सेगमेंट को डिजिटल सामग्री प्रबंधन सेवाएं प्रदान करने के लिए 4 करोड़ युएस डॉलर का बहुवर्षीय कॉन्ट्रेक्ट प्राप्त हुआ है।
मेकलॉयड रसेल इंडिया लि. ने आसाम में कंपनी की अडाबरी टी इस्टेट, दिराइ टी इस्टेट, महाकाली टी इस्टेट तथा राजमाई टी इस्टेट की निर्दिष्ट संपत्तियों का निपटान करने का निर्णय लिया है तथा इसके लिए कंपनी ने सेफ्रन एन्क्लेव प्रा. लि. के साथ गैर बाध्यकारी करार किया है।
मेकलॉयड रसेल इंडिया लि. ने सूचित किया है कि कंपनी ने पश्चिम बंगाल राज्य में उसके चुनियाजोरा टी इस्टेट सहित चुपारा टी इस्टेट तथा जैंती टी इस्टेट की अन्य संपत्तियों तथा इस्टेट एंड बेरर प्लान्ट्स को 25.07 करोड़ रू. में बेचने के लिए सिविल इंजीनियर्स इंटरप्राइजेज प्रा. लि. के साथ समझौता ज्ञापन किया है।
आईआईएफएल होल्डिंग्स लि. ने सूचित किया है कि उसकी सहायक कंपनी आईआईएफएल वेल्थ मैनेजमेंट लि. (आईआईएफएलडब्ल्यु) ने 22 सितंबर 2018 को 9.2 करोड़ रू. के निवेश से अलटोयर एडवाइजर्स प्रा. लि. (अलटोयर) की 100 प्रतिशत चुकता अंश पूंजी अधिग्रहित करने के लिए अलटोयर के साथ करार किया है। शर्तों तथा नियमों की समाप्ति पर अलटोयर आईआईएफएलडब्ल्यु की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी बन जायेगी।











No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad