नेचुरल रबड की कीमतों में भारी गिरावट, टाॅयर कंपनियों के शेयर खरीदने का मौका - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, September 25, 2018

नेचुरल रबड की कीमतों में भारी गिरावट, टाॅयर कंपनियों के शेयर खरीदने का मौका


Natural rubber weak good for tyre company newsin hindi
जयपुर। शेयर बाजार के निवेशकों को टाॅयर कंपनियों जैसे एमआरएफ, अपोलो टाॅयर, जेके टाॅयर, बालाक्रिष इंडस्ट्रीज, सीएट, टीवीएस श्रीचक्रा इत्यादि कंपनियों ने निवेशकों को दीर्घावधि में काफी अच्छा रिटर्न दिया है। हालांकि मध्यम अवधि में शेयर मार्केट की गिरावट के साथ टाॅयर कंपनियों के शेयरों में भी मुनाफा वसूली देखी गई है। गौरतलब है कि टाॅयर कंपनियों का प्रमुख राॅ-मैटेरियल नेचुरल रबड है और इसकी कीमतों में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर काफी गिरावट दर्ज की गई है। यह स्थिति टाॅयर कंपनियों के लिए आने वाली तिमाहियों में मार्जिन और मुनाफा बढाने वाली साबित होगी। रों
ऐसी रही नेचुरल रबड की चालः वर्ष 2011 में नेचुरल रबड ने 520 जेपीवाई/प्रति किलो का स्तर छुआ और इसके बाद इसमें गिरावट शुरू  हो गई थी। 2011 में टाॅयर कंपनियों के शेयरों   मे गिरावट दर्ज की गई थी। इसके बाद वर्ष 2014 से 2017 तक इसकी कीमतें 160 जेपीवाई से 240 जेपीवाई के रेंज में रही। इस दौरान टाॅयर कंपनियों के शेयरों में अच्छी बढत दर्ज की गई। फिर 2016 के अन्त में नेचुरल रबड की कीमतों में ब्रेकआउट आया और इसने 365 जेपीवाई के स्तर को छुआ। इसके बाद इसमें फिर से गिरावट का दौर शुरू  हो गया है जो कि टाॅयर कंपनियों के लिए आने वाले समय में मार्जिन और मुनाफा बढाने वाला साबित होगा।
किन टाॅयर शेयरों पर नजर रखनी चाहिएः निवेशकों को अपोलो टाॅयर 180 से 205 तक खरीदना चाहिए वर्तमान में यह 223 रुपये के आसपास चल रहा है। चाहें तो खरीद का 50 प्रतिशत यहां पर भी खरीद सकते हैं। इसके अलावा सीएट को 1150 से 1200 के स्तर पर खरीदा जा सकता है। एमआरएफ के लिए 61500 सपोर्ट जोन है। निवेशक  इन शेयरों के अलावा जेके टाॅयर लिमिटेड और बालक्रिष इंडस्ट्रीज में भी निवेश  कर सकते हैं।
कारोबार टूडे रिसर्च 
नोटः इन शेयरों में निवेश के लिए निवेशकों को पंजीकृत निवेश  सलाहकारों से सलाह लेनी चाहिए।  

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad