अमेजऩ डॉट इॅन ने उत्सव ‘ग्रेट इंडियन फेस्टिवल’ की घोषणा की - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, September 28, 2018

अमेजऩ डॉट इॅन ने उत्सव ‘ग्रेट इंडियन फेस्टिवल’ की घोषणा की


Amazon.in announces its biggest festive celebration ‘Great Indian Festival’

नई दिल्ली।अमेजऩ डॉट इॅन ने आज अनूठे अमेजऩ फेस्टिव होम शोकेस के माध्यम से 10 से 15 अक्टूबर, 2018 तक अपने सबसे बड़े उत्सव ‘ग्रेट इंडियन फेस्टिवल’ की घोषणा की है। पिछले वर्ष की तरह यह उत्सव प्राइम सदस्यों के लिये प्राइम अर्ली एक्सेस के हिस्से के तौर पर जल्दी शुरू होगा। उत्सव के दौरान ग्राहकों को स्मार्टफोन, बड़े उपकरणों और टीवी, होम और किचन प्रोडक्ट्स, फैशन, ग्रॉसरी एवं ब्यूटी जैसे कंज्यूमेबल्स, कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स, आदि के व्यापक संग्रह पर अनूठी डील्स मिलेंगी।
अमेजऩ डॉट इॅन ने नई दिल्ली में अपना पहला ‘अमेजऩ फेस्टिव होम’ प्रस्तुत कर खुद को ग्राहकों की त्यौहार सम्बंधी और घरेलू आवश्यकताओं के संपूर्ण खरीदारी गंतव्य के रूप में स्थापित किया है। इसके पास बड़े उपकरण, गृह सज्जा, रसोईघर के सामान से लेकर ओकेशन वार्डरोब, फेस्टिव आइटम्स, किराना आदि सब कुछ है। अमेजऩ फेस्टिव होम में विभिन्न श्रेणियों के व्यापक संग्रह में 100 से अधिक शीर्ष भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय ब्राण्ड्स और छोटे तथा मझोले उद्योगों के 1600 से अधिक उत्पाद शामिल हैं, जो इस सीजन के लिये ग्राहकों को अमेजऩ डॉट इॅन द्वारा पेश किये जाने वाले उत्पादों की एक झलक देते हैं।
प्रत्येक गृहिणी के सपने को साकार करने के लिये सर्वश्रेष्ठ श्रेणी की गृह सज्जा, फर्निशिंग, फर्नीचर, बड़े और छोटे उपकरण, किचन उत्पाद, आदि हैं। परिधानों के शीर्ष ब्राण्ड्स फैशनप्रेमियों को पसंद आएंगे और यहाँ के सामान से रसोईघर भर जाएगा। सज्जा के बिना कोई भी घर पूर्ण नहीं होता है और अमेजऩ फेस्टिव होम में त्यौहारों के लिये विशेष मर्चेंडाइज है। यहाँ विभिन्न प्रकार की थीम्स और सज्जा सामग्री है, जैसे इंडो-वेस्टर्न और टेक लाइफस्टाइल, साथ ही कपल, टीनेज गर्ल और युवा लडक़े, आदि जैसे विभिन्न ग्राहकों के लिये भी कुछ न कुछ जरूर है।
फेस्टिव होम में विभिन्न उत्पाद श्रेणियों के सबसे बड़े ब्राण्ड्स हैं, जैसे एलजी और बोश की वाशिंग मशीन, आईएफबी और बोश के माइक्रोवेव ओवन, टीसीएल और कॉम्पैक टीवी, सोनी होम थियेटर, व्हर्लपूल रेफ्रीजरेटर, आईएफबी डिशवाशर्स, फिलिप्स के लाइटिंग और किचन उपकरण, वनप्लस और शाओमी के स्मार्टफोन, आदि। लोकप्रिय एफएमसीजी ब्राण्ड्स, जैसे एचयूएल, नेस्ले, पीएंडजी, आईटीसी एग्रो, लॉरिअल, आदि के किराना, बाथ क्लीनिंग प्रोडक्ट्स, सौंदर्य और कॉस्मेटिक्स, फूड आइटम्स भी हैं। यहाँ अग्रणी परिधान ब्राण्ड्स, जैसे लेविस, माक्र्स एंड स्पेंसर, वेरो मोडा, कैल्विन क्लाइन, परफॉर्मेंस, जस्ट एफ, गैप और बिबा के नये कलेक्शन हैं। फैब इंडिया का नया फेस्टिव कलेक्शन एथनिक सिलेक्शन को विस्तार देता है।
फेस्टिव होम के अलावा अमेजऩ डॉट इॅन ने तीन नये इको डिवाइस भी लॉन्च किये हैं, जिसमें वह सब मौजूद है जिनकी वजह से ग्राहक एलेक्सा को पसंद करते हैं। इको ने अमेजऩ फेस्टिव होम को स्मार्ट होम बना दिया है और सुनने-देखने का बेहतरीन अनुभव दिया है, जिसमें एलेक्सा लाइट, टीवी, एसी, दरवाजों, आदि को नियंत्रित कर रही थी। सभी नये इको डिवाइस अमेजऩ डॉट इॅन पर प्री-ऑर्डर के लिये आज से ही उपलब्ध हैं। इको डॉट और इको प्लस की शिपिंग अगले माह से शुरू होगी, जबकि इको सब इस वर्ष के अंत तक उपलब्ध होगा। अमेजऩ डिवाइस ने एलेक्सा द्वारा नियंत्रित आईआर रिमोट भी प्रस्तुत किया, जो टीवी और वॉइस को नियंत्रित करता है। फेस्टिव होम में थर्ड-पार्टी, एलेक्सा-इनेबल्ड डिवाइस भी प्रस्तुत किये गये, जैसे हार्मन कार्डन एल्योर, जबरा एलिट 65टी, मोटोरोला वर्व और यूफी जीनी।
अमेजऩ इंडिया में कैटेगरी मैनेजमेन्ट के वाइस प्रेसिडेन्ट मनीष तिवारी ने कहा, ‘‘हमारे ग्राहक त्यौहारों की तैयारी कर रहे हैं और अमेजऩ फेस्टिव होम में उनके लिये भारत के सबसे बड़े ब्राण्ड्स हैं। अमेजऩ डॉट इॅन के फेस्टिव होम में सभी उत्पाद तो हैं ही, इसे हमारा और हमारे भागीदारों का सहयोग भी प्राप्त है, जैसे खोजपरक वित्तीय विकल्प, इंस्टालेशन और बिक्री पश्चात सेवा। हमने विक्रेताओं, भागीदारों को ब्राण्ड्स के साथ मिलकर काम किया है, ताकि ग्राहकों को त्योहारों में खरीदारी के दौरान बड़ा एवं बेहतर अनुभव मिले।’’
उन्होंने आगे कहा, ‘‘आकर्षक एवं प्रोग्राम के व्यातपक संग्रह जैसे अमेजऩ पे ईएमआई, नो-कॉस्ट ईएमआई ऑन डेबिट एंड क्रेडिट काड्र्स एवं बजाज फिनसर्व काड्र्स, उपकरणों की तीव्र आपूर्ति और इंस्टालेशन, मोबाइल फोन और बड़े उपकरणों का एक्सचेंज, इंस्टैंट बैंक डिस्काउंट, रोमांचक कैशबैक, आदि से ग्राहक रोमांचक त्योहारी सीजन की उम्मींद कर सकते हैं।’’
एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया में स्ट्रैटैजिक बिजनेस एवं मार्केटिंग के निदेशक राहुल तयाल ने कहा, ‘‘हम त्यौहारों के लिये इस अनूठी प्रस्तुति में अमेजऩ इंडिया के साथ भागीदारी कर प्रसन्न हैं। फेस्टिव होम उन दिलचस्प उत्पादों का छोटा प्रिव्यू देता है, जो अमेजऩ डॉट इॅन पर विभिन्न श्रेणियों में ग्राहकों के लिये उपलब्ध हैं। ग्रेट इंडियन फेस्टिवल के लिये अमेजऩ इंडिया के साथ भागीदारी करने से हमें देश के लाखों ग्राहकों के साथ जुडऩे में मदद मिलेगी और हम अपना सर्वश्रेष्ठ उनके लिए प्रस्तुत करने का अवसर पाकर उत्साहित हैं।’’
ग्रेट इंडियन फेस्टिवल के समय कैशलेस रहने वाले ग्राहकों के लिये भी रोमांचक ऑफर्स हैं और उन्हें एसबीआई डेबिट और क्रेडिट काड्र्स से भुगतान करने पर 10 प्रतिशत की ब्याज छूट मिलेगी जिससे वे अधिक बचत कर सकते हैं। साथ ही वे अपने अमेजऩ पे बैलेंस को टॉप-अप कराकर 300 रू वापस पा सकते हैं।
अमेजऩ डॉट इॅन ने ग्राहकों को खरीदारी का बेहतरीन अनुभव देने के लिये समूची पारिस्थितिकी विकसित की है। अमेजऩ ने सैकड़ों अग्रणी ब्राण्ड्स के साथ भागीदारी की है, 380,000 से अधिक विक्रेताओं को अमेजऩ डॉट इॅन पर बिक्री के लिये सशक्त किया है, अपनी फुलफिलमेंट उपस्थिति को विस्ताारित कर 13 राज्यों में अपने 50 से अधिक फुलफिलमेन्ट सेंटर स्थापित किये हैं, जिनकी भंडारण क्षमता 20 मिलियन क्यूबिक फीट से अधिक है।
त्यौहार के इस मौसम में अमेजऩ डॉट इॅन और अमेजऩ मोबाइल शॉपिंग एप पर अपने परिजनों और मित्रों के लिये खरीदारी करने वाले ग्राहकों के लिये सैकड़ों श्रेणियों में 170 मिलियन उत्पाद हैं। उन्हें वन-डे, टू-डे, सेम डे, शेड्यूल्ड, संडे और मॉर्निंग डिलीवरी से ऑर्डरिंग का सुरक्षित अनुभव मिलेगा। उनके लिये सुलभ इलेक्ट्रॉनिक पैमेन्ट, कैश ऑन डिलीवरी, सरल फाइनेंस विकल्प, अमेजऩ का चौबीसों घंटे सातों दिन चालू रहने वाला ग्राहक सेवा सहयोग और अमेजऩ की ए-टू-ज़ेड गारंटी द्वारा प्रदत्त वैश्विक मान्यता प्राप्त और व्यापक 100 प्रतिशत खरीदारी सुरक्षा जैसे लाभ भी हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad