ये रहीं स्टॉक मार्केट की खास खबरें - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, October 9, 2018

ये रहीं स्टॉक मार्केट की खास खबरें





daily stok market updates in hindi




लक्ष्मी विलास बैंक लि. ने सूचित किया है कि बैंक कार्पोरेटर्स और सरकारी कर्मचारीयों के लिए लक्ष्मी कार्पोरेट सेलेरी अकाउंट (रेग्युलर, प्रीमीयम और क्राउन सेलेरी अकाउंट) लॉन्च किया है।
जयपुर आधारित कंपनी डायनामिक केबल्स लि. ने सूचित किया है कि ब्रीकवर्क रेटिंग्स इंडिया लि. ने क्रेडिट रेटिंग में निम्न संशोधन किया है। 
फंड बेस्ड दीर्घकालिक सुविधाओं के लिए बीडब्ल्यूआर बीबीबी निगेटिव को आउटलुक स्टेबल और फंड बेस्ड एन्ड नॉन फंड बेस्ड अल्पकालिक सुविधाओं के लिए बीडब्ल्यूआर ए3 प्लस क्रेडिट रेटिंग दी है। 
डॉ. रेड्डी लेबोरेटरीज लि. ने 9 अक्टूबर, 2018 को सूचित किया है कि कंपनी यूएस मार्केट में कोलेसेवेलम हाइड्रोक्लोराइड टेबलेट लान्च किया है।
एनएलसी इंडिया लि. की बोर्ड मीटिंग 9 अक्टूबर, 2018 को हुई, जिसमें कंपनी के 14,19,31,818 इक्विटी शेयरों के 88 रु. प्रति के भाव पर बाय बैक करने के प्रस्ताव को मान्य किया गया।
भारत गीयर्स लि. की बोर्ड मीटिंग 9 अक्टूबर, 2018 को हुई, जिसमें कंपनी के वर्तमान शेयरधारकों को 15 करोड़ रु. तक के इक्विटी शेयर राईट जारी करने के प्रस्ताव को मान्य किया गया।
नाथ पल्प एंड पेपर मिल्स लि. ने की बोर्ड मीटिंग 9 अक्टूबर, 2018 को हुई, जिसमें कंपनी और नाथ ईन्डस्ट्रीयल्स कैमिकल्स लि. और रमा पल्प एन्ड पेपर मील्स लि. के बीच की एकीकरण योजना को मंजूरी दी गयी।
ओन्डे इंडिया लि. ने सूचित किया है कि कंपनी का नाम ओन्डे इंडिया लि. से बदलकर ऑंडे फेज थ्री ऑटोफैब लि. करने के लिए मिनीस्ट्री ऑफ कॉर्पोरेट से 9 अक्टूबर, 2018 को मंजूरी मिली।
वोल्टास लि. ने 9 अक्टूबर, 2018 को प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए सूचित किया है कि कंपनी ने स्मार्ट एसी का लॉन्च किया जिसे अमेजॉन एलेक्जा के साथ सरल वॉयस कमांड का उपयोग करके नियंत्रित किया जा सकेगा।
टाटा कंसल्टंसी सर्विसेज लि. ने सूचित किया है कि उसकी `बिलियन स्टेप्स चैलेंज' को जबरदस्त प्रतिक्रिया प्राप्त हुई है। विश्वभर से 2 लाख से अधिक प्रतिभागियां दर्ज हुए है। कंपनी की `बिलियन स्टेप्स चैलेंज' कंपनी द्वारा की गई सबसे बड़े कर्मचारी संलग्न पहलों में से एक है तथा टीसीएस50 प्रोग्राम का एक भाग है।
ल्युपिन लि. ने सूचित किया है कि उसने युएसएफडीए की मंजूरी प्राप्त क्लोबेटासोल प्रोपायनेट ओइन्टमेंट युएसपी 0.05 प्रतिशत लॉन्च की है, जो फौजेरा फार्मास्युटिकल्स इंक की टेमोवेट ओइन्टमेंट 0.05 प्रतिशत का जेनरिक वर्जन है।
फेडरल-मोगल गोयेत्जे (इंडिया) लि.ओपन ऑफर की प्रबंधक सीकेपी फाइनेंशियल सर्विसेज प्रा. लि. ने अधिग्रहणकर्ता टेन्नेको इंक की ओर से लक्षित कंपनी फेडरल-मोगल गोयेत्जे (इंडिया) लि. के शेयरधारकों के समक्ष लक्षित कंपनी के 10 रू. मूल कीमत के 13,916,676 इक्विटी शेयरों को 420.05 रू. प्रति शेयर की दर से अधिग्रहित करने की ओपन ऑफर की है तथा इस ऑफर के सार्वजनिक घोषणा की प्रति बीएसई को सुपुर्द की है। ओपन ऑफर 29 नवंबर 2018 को खुलकर 12 दिसंबर 2018 को बंद होगी।
केरला आयुर्वेद लि. ने सूचित किया है कि उसने वेलनेस रिसोर्ट्स तथा वेलनेस आयुर्वेदिक स्पेस की स्थापना करने, प्रबंध तथा संचालन करने के लिए संघवी ब्राण्ड्स लि. के साथ ज्वाइंट वेंचर किया है। ज्वाइंट वेंचर कंपनी में दोनों कंपनियों की हिस्सेदारी 50-50 प्रतिशत रहेगी।
एक्सेल फ्रन्टलाईन लि. ने सूचित किया  है कि उसको कंपनी के नाम में परिवर्तन करने के लिए बीएसई / एनएसई से अंतिम मंजूरी प्राप्त हो गई है। परिणाम स्वरूप 12 अक्टूबर 2018 की प्रभावी तिथि से कंपनी का वर्तमान नाम बदल कर ``इन्स्पिरिसिस सॉल्युशन्स लि.'' हो जायेगा।
केईसी इंटरनेशनल लि. के बांग्लादेश के ट्रांसमिशन तथा डिस्ट्रिब्युशन बिजनेस को 440 केवी मेघनाघाट-मदुनघाट डबल सर्किट ट्रांसमिशन लाइन की डिजाईन, आपूर्ति तथा स्थापना के लिए 1496 करोड़ रू. का ऑर्डर प्राप्त हुआ है।
जीनस पॉवर इन्फ्रास्ट्रक्चर्स लि. को 4.31 लाख स्मार्ट मीटर की आपूर्ति सहित एडवांस मीटरिंग इंफ्रास्ट्रक्चर (एएमआई) के क्रियान्वयन के लिए 312 करोड़ रू. का ऑर्डर प्राप्त हुआ है।
सोम डिस्टिलरीज एंड ब्रुवरीज लि. ने सूचित किया है कि उसको राजस्थान, उत्तर प्रदेश तथा पंजाब राज्यों में कंपनी के उत्पादों की आपूर्ति करने के लिए कैंटिन स्टोर्स डिपार्टमेंट (सीएसडी) से अनुमति प्राप्त हो गई है।
गरवारे-वॉल रोप्स लि. ने सूचित किया है कि उसने गुजरात के वेरावल में डीलर आउटलेट की शुरुआत की है।
भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लि. ने सूचित किया है कि उसको एनटीपीसी लि. से उत्सर्जन नियंत्रण उपकरण के लिए चार ऑर्डर प्राप्त हुए हैं। इन ऑर्डर का कुल मूल्य 2,900 करोड़ रू. है, जिसमें एनटीपीसी के 660 मेगावॉट के 3 नोर्थ करनपुरा, 500 मेगावॉट के 2 मौदा स्टेज-1, 660 मेगावॉट के 3 बार्ह स्टेज-1 तथा 660 मेगावॉट के बार्ह स्टेज-2 पॉवर प्रोजेक्ट्स स्थित एसओएक्स उत्सर्जन के नियंत्रण हेतु फ्ल्यु गैस डिसल्फराइजेशन (एफजीडी) सिस्टम्स की आपूर्ति तथा स्थापना के ऑर्डर शामिल है।
कल्पतरू पॉवर ट्रान्समिशन लि. ने सूचित किया है कि उसकी सहायक कंपनी जेएमसी प्रोजेक्ट्स (इंडिया) लि. को कुल 514 करोड़ रू. के ऑर्डर प्राप्त हुए हैं। कम्पनी को आंध्र प्रदेश में शैक्षणिक संस्था के निर्माण हेतु कुल 236 करोड़ रू. के दो ऑर्डर, तेलंगणा में आवासीय बिल्डिंग के निर्माण तथा उससे संबंधित सिविल कार्यों हेतु 141 करोड़ रू. का ऑर्डर और उड़ीसा में स्टील प्लान्ट के सिविल कार्यों हेतु 137 करोड़ रू. का ऑर्डर मिला है। 
फाइबरवेब (इंडिया) लि. ने सूचित किया है कि कंपनी को पीपी स्पुन बोण्ड तथा मेल्ट ब्लॉवन फैब्रिक्स के क्षेत्र में 12.7 करोड़ रू. के निर्यात ऑर्डर प्राप्त हुए हैं।
जेएमसी प्रोजेक्ट्स (इंडिया) लि. को कुल 514 करोड़ रू. के ऑर्डर प्राप्त हुए हैं। कम्पनी को आंध्र प्रदेश में शैक्षणिक संस्था के निर्माण हेतु कुल 236 करोड़ रू. के दो ऑर्डर ,  तेलंगणा में आवासीय बिल्डिंग के निर्माण तथा उससे संबंधित सिविल कार्यों हेतु 141 करोड़ रू. का ऑर्डर और  उड़ीसा में स्टील प्लान्ट के सिविल कार्यों हेतु 137 करोड़ रू. का आर्डर मिला है। 
पूर्वंकारा लि. ने सूचित किया है कि उसकी संपूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी प्रोविडैंट हाउसिंग लि. (पीएचएल) ने डी.वी. इंफ़्रा होम्स प्रा. लि. (डीवीआईपीएल) का 60 प्रतिशत हिस्सा अधिग्रहित करने के लिए शेयर खरीद करार किया है।













No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad