अमेज़न इंडिया'ज बेस्‍ट ऑफ प्राइम 2018 : इस साल प्राइम में हैं बिल्‍कुल नये और मशहूर उत्‍पाद - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, December 19, 2018

अमेज़न इंडिया'ज बेस्‍ट ऑफ प्राइम 2018 : इस साल प्राइम में हैं बिल्‍कुल नये और मशहूर उत्‍पाद


 Amazon India’s Best of Prime 2018




बेंगलुरू। अमेज़न इंडिया ने बेस्‍ट ऑफ प्राइम 2018 की घोषणा की। इसमें यह बताया गया कि यह प्रोग्राम किस तरह से विकसित हुआ है और देश भर के प्राइम सदस्‍यों ने किस तरह पूरे साल बेहतरीन बेनिफिट्स और ऑफर्स का आनंद उठाया। प्राइम द्वारा सदस्‍यों को अनलिमिटेड 1 और 2 डे डिलीवरी, एक्‍सक्‍लूसिव लॉन्‍चेज, सेल इवेंट्स तक अर्ली एक्‍सेस, वीडियो स्‍ट्रीमिंग और अन्‍य के साथ भारत में अमेज़न के सर्वश्रेष्‍ठ उत्‍पादों की पेशकश की जाती है। प्राइम ने वर्ष 2018 में 2 नये बेनिफिट्स की पेशकश की है- प्राइम म्‍यूजिक और प्राइम रीडिंग तथा इन बेनिफिट्स को अब बिना किसी अतिरिक्‍त शुल्‍क के मौजूदा सदस्‍यों के सब्‍सक्रिप्‍शन में शामिल किया गया है। 2018 में प्राइम के लिये पहले से कहीं अधिक नये सदस्‍यों ने साइन अप किया। 
मिर्जापुर, कॉमिक्‍सतान और ब्रीद (प्राइम वीडियो पर सबसे अधिक बिंग की गई भारतीय प्राइम ऑरिजिनल सीरीज), अरिजीत सिंह (प्राइम म्‍यूजिक पर सबसे अधिक स्‍ट्रीम किये गये कलाकार), इम्‍मोर्टल्‍स ऑफ मेलुहा (प्राइम रीडिंग* पर मोस्‍ट बॉरोड टाइटल) को सबसे अधिक पसंद किया गया। इसके अलावा वनप्‍लस 6 (मोस्‍ट पॉपुलर प्राइम एक्‍सक्‍लूसिव लॉन्‍च), अमेज़न फायर स्टिक, मधुर शुगर, जेबीएल हेडफोन्‍स, एमआइ पावर बैंक, हायर वॉशिंग मशीन और एमआइ टीवी सबसे मशहूर उत्‍पाद रहे। अमेज़न इंडिया के बेस्‍ट ऑफ प्राइम 2018 को amazon.in/bestofprime पर प्राइम इनसाइडर पर देखा जा सकता है।

अमेज़न इंडिया के डायरेक्‍टर और हेड ऑफ प्राइम, अक्षय साहीने कहा, ''पूरे साल लोगों के चेहरों पर मुस्‍कान बिखेरकर हमें बहुत अच्‍छा लगा, फिर चाहे मिर्जापुर जैसे ब्‍लॉकबस्‍टर प्राइम ऑरिजिनल्‍स हों, वनप्‍लस 6 जैसे शीर्ष उत्‍पादों को एक्‍सक्‍लूसिव रूप से लॉन्‍च किया जाना हो, प्राइम म्‍यूजिक पर नये गाने और खासतौर से तैयार किये गये प्‍लेलिस्‍ट हों या फिर हमारे बिगेस्‍ट दिवाली सेल तक अर्ली एक्‍सेस हो। हमारे नये बेनिफिट्स-प्राइम म्‍यूजिक और प्राइम रीडिंग को सदस्‍यों से जो शानदार प्रतिसाद मिला है, उससे हम बेहद खुश हैं और हमारा वाकई में मानना है कि प्रतिवर्ष 999 रूपये में ऑल-इनक्‍लूसिव या प्रतिमाह 129 रूपये में प्राइम मेंबरशिप आज शॉपिंग और एन्‍टरटेनमेंट में सचमुच बेस्‍ट डील है।''

बेस्‍ट ऑफ प्राइम 2018 : टॉप उत्‍पाद
·        साल के दौरान सबसे मशहूर उत्‍पादों में शामिल थे अमेज़न फायर टीवी स्टिक, मधुर प्‍योर एंड हाइजीनिक शुगर, जेबीएल इन-ईयर हेडफोन्‍स विद माइक, एमआइ10000 एमएएच पावर बैंक, हायर 5.8 किग्रा फुली-ऑटोमैटिक टॉप लोडिंग वॉशिंग मशीन और एमआइ एलईडी टीवी 4सी प्रो (32'') एंड्रॉयड टीवी
·        प्राइम डे 2018 पर बेचा गया शीर्ष उत्‍पाद था रेडमी वाय2 गोल्‍ड 32जीबी स्‍मार्टफोन।
·        प्राइम डे पर लॉन्‍च किये गये एक्‍सक्‍लूसिव उत्‍पादों में नेसप्‍लस ग्रॉसरी के गॉरमेट सेक्‍शन में नंबर 1 बना, प्रत्‍येक 3 सेकेंड्स में 1 यूनिट बेची गईं।

बेस्‍ट ऑफ प्राइम 2018 : पिछले साल की सबसे तेज डिलीवरीज
प्राइम पर 2 घंटे या इससे भी कम समय में अल्‍ट्रा-फास्‍ट डिलीवरी की हैदराबाद, बेंगलुरू, मुंबई और दिल्‍ली एनसीआर में मांग रही। 2018 की फास्‍टेस्‍ट (सबसे तेज) डिलीवरीज में शामिल हैं :
·        कोथागुड़ा, हैदराबाद में मिल्‍टन मार्वेल इनसुलेटेड स्‍टील कैसरोल की 4.57 मिनट में डिलीवरी
·        मराठाली, बेंगलुरू में अमेज़न ब्रांड सोलिमो वॉल स्टिकर की 6.26 मिनट में डिलीवरी
·        इलेक्‍ट्रॉनिक सिटी, हैदराबाद में कोलगेट प्‍लैक्‍स पीपरमिंट माउथवॉश की 6.45 मिनट में डिलीवरी

बेस्‍ट ऑफ प्राइम 2018 : प्राइम वीडियो
प्राइम वीडियो के लिये 2018 रोमांचक साल था, क्‍योंकि इस वर्ष विभिन्‍न प्राइम ऑरिजिनल सीरीज ब्रीद,कॉमिक्‍सतान और मिर्जापुर को लॉन्‍च किया गया। इन शोज को देश के कोने-कोने में ग्राहकों ने पसंद किया।

प्राइम वीडियो अंग्रेजी के अलावा, 6 भारतीय भाषाओं- कन्‍नड़, तमिल, तेलुगू, मराठी, बंगाली और हिन्‍दी में उपलब्‍ध है। प्राइम वीडियो ने हिन्‍दी, तमिल और तेलुगू यूजर इंटरफेसेज को भी पेश किया है, जिसमें नैविगेशन,ब्राउजिंग और कस्‍टमर सपोर्ट शामिल हैं, ताकि इसके ग्राहकों को अधिक स्‍थानीय अनुभव प्रदान किया जा सके। प्राइम वीडियो कंटेंट के एक महत्‍वपूर्ण सेलेक्‍शन में अब शो विवरण और सबटाइटल्‍स को इन भाषाओं में शामिल किया गया है।
·        तीन सबसे अधिक पसंद किये गये इंडियन प्राइम ऑरिजिनल्‍स सीरीज और टॉप इंडियन टीवी शोज में शामिल थे- मिर्जापुर, कॉमिक्‍सतान और ब्रीद।
·        भारत के शीर्ष शहरों, जहां पर प्राइम वीडियो को सबसे अधिक देखा गया, में शामिल थे बेंगलुरू,हैदराबाद, मुंबई, दिल्‍ली।
·        अभी-अभी शामिल हुये : दुनिया भर में सबसे अधिक पसंद किये गये दो प्राइम ऑरिजिनल सीरीज में शामिल है- टॉम क्‍लेंसी का जैक रेयान जिसमें जॉन क्रैइन्‍स्‍की नजर आये और जुलिया रॉबर्ट्स अभिनीत होमकमिंग
·        अमेज़न प्राइम ऑरिजिनल इनसाइड एज वीडियो स्‍ट्रीमिंग इंडस्‍ट्री का पहला भारतीय शो बना,जिसे प्रतिष्ठित 2018 इंटरनेशनल एम्‍मी® अवार्ड्स के लिये नॉमिनेट किया गया है
·        सदस्‍यों को द मार्वेलस मिसेल मेजल और द एकेडमी ऑफ टेलीविजन आर्ट्स एंड साइसेंज पसंद आया। आठ एमी अवार्ड्स के साथ सीरीज ने सिंगल सीजन में किसी भी अन्‍य कॉमेडी सीरीज से अधिक पुरस्‍कार जीते और इनमें ''आउटस्‍टैंडिंग कॉमेडी सीरीज'' भी शामिल है।

बेस्‍ट ऑफ प्राइम 2018 : प्राइम म्‍यूजिक
देश भर में मेंबर्स ने प्राइम म्‍यूजिक पर 18 भारतीय एवं विदेशी भाषाओं में म्‍यूजिक स्‍ट्रीम किया और उन्‍हें प्राइम म्‍यूजिक पर जबर्दस्‍त हिट्स मिले।

·        सबसे अधिक स्‍ट्रीम किये गये कलाकार थे अरिजीत सिंह।
·        प्राइम मेंबर्स ने अमेज़न प्राइम म्‍यूजिक द्वारा तैयार प्‍लेलिस्‍ट का आनंद उठाया। शीर्ष 3 फेवरेट्स थे हॉट राइट नॉउ हिंदी, फ्रेश हिंदी और हॉट राइट नॉउ पॉप।
·        2018 में सबसे अधिक स्‍ट्रीम की गई प्‍लेलिस्‍ट थी – अंग्रेजी में हॉट राइट नॉउ पॉप,हिंदी में हॉट राइट नॉउ हिंदी और मलयालम में फ्रेश मलयालम,मराठी में बेस्‍ट ऑफ अजय-अतुल, पंजाबी में हॉट राइट नॉउ पंजाबी, तमिलनाडु में हॉट राइट नॉउ तमिल और तेलुगू में फ्रेश तेलुगू।
·        मेंबर्स के पसंदीदा एल्‍बम्‍स में थे सोनूके टीटू की स्‍वीटी, वीरे दी वेडिंग और धड़क।
·        मेंबर्स के 2018 के पसंदीदा गानों में रहे – बॉम डिगी डिगी (सोनू की टीटू की स्‍वीटी), तारीफें (वीरे दी वेडिंग), और दिल चोरी (सोनू की टीटू की स्‍वीटी)।
·        इमेजिन ड्रैगन्‍स सबसे अधिक स्‍ट्रीम किया गया इंटरनेशनल कलाकार था।
·        प्राइम म्‍यूजिक पर भारत में एलेक्‍सा के जरिये 2018 का सबसे अधिक रिक्‍वेस्‍टेड गाना था एड शीरान का “शेप ऑफ यू” ।

बेस्‍ट ऑफ प्राइम 2018 : प्राइम रीडिंग
हर कोई एक अच्‍छी किताब पढ़ना चाहता है और मेंबर्स भी कोई अपवाद नहीं हैं। सितंबर 2018 में भारत में लॉन्‍च, प्राइम रीडिंग* पर भारतीय मेंबर्स की टॉप पिक्‍स की झलकियां नीचे हैं -
·        भारत में प्राइम मेंबर्स द्वारा शीर्ष पांच सबसे अधिक बॉरो किये गये टाइटल्‍स में “इम्‍मॉर्टल्‍स ऑफ मेलुहा” (शिवा ट्राइलॉजी बुक1), “वन इंडियन गर्ल”,“स्‍पीड रीडिंग : हाउ टु डबल (ऑर ट्रिपल) योर रीडिंग स्‍पीड इन जस्‍ट 1ऑवर”, “हैरी पॉटर एंड द फिलॉसफर्स स्‍टोन” और “कैप्‍टन मार्वेल वॉल्‍यूम 1:हायर, फर्दर, फास्‍टर, मोर”।
·        “इम्‍मॉर्टल्‍स ऑफ मेलुहा” (शिवा ट्राइलॉजी बुक1) भारत में प्राइम रीडिंगलॉन्‍च होने के पहले दिन एक दिन में सबसे अधिक बॉरो किया जाने वाला टाइटल था
·        मेंबर्स ने सुपर हीरोज को पसंद किया – टू मार्वेल कॉमिक्‍स- “कैप्‍टन मार्वेल वॉल्‍यूम 1 :हायर, फर्दर,फास्‍टर, मोर” और “एवेंजर्स वर्सेज ठैनोज” प्राइम रीडिंगपर शीर्ष 10 बॉरो की गई पुस्‍तकों में शामिल थीं

बेस्‍ट ऑफ प्राइम 2018 : प्राइम डे
·        प्राइम डे पर शीर्ष ब्रांडों जैसे वनप्‍लस, नेस्‍ले नेसप्‍लस, मार्क्‍स एंड स्‍पेंसर, बोश, एचपी, एसर, गैप,एसिक्‍स आदि द्वारा200 से अधिक एक्‍सक्‍लूसिव नये उत्‍पाद लॉन्‍च किये गये। यह प्राइम मेंबर्स के लिए भारत में सबसे पहले उपलब्‍ध थे।
·        प्राइम डे 2018 पर बिके शीर्ष उत्‍पादों में था रेडमी वाय2 गोल्‍ड 32जीबी स्‍मार्टफोन।
·        प्राइम डे पर लॉन्‍च किये गये एक्‍सक्‍लूसिव उत्‍पादों में, नेसप्‍लस ग्रॉसरी के गॉरमेट सेक्‍शन में नंबर 1 बना, हर 3 सेकंड में 1 यूनिट बेची।
·        पहली बार, ग्राहकों ने मुंबई, दिल्‍ली एनसीआर,बेंगलुरू,चेन्‍नई और कोलकाता में चुनिंदा मॉल्‍स में वर्चुअल रियलिटी (वीआर) में शीर्ष ब्रांडों से लॉन्‍चेज का अनुभव किया।

बेस्‍ट ऑफ प्राइम 2018 : ग्रेट इंडियन फेस्टिवल तक अर्ली एक्‍सेस एवं एक्‍सक्‍लूसिव डील्‍स
·        प्राइम मेंबर्स को 9 दिसंबर, 2018 को ग्रेट इंडियन फेस्टिवल में 12 घंटे पहले एक्‍सक्‍लूसिव अर्ली एक्‍सेस का मौका मिला।  प्राइम मेंबर्स ने भारत में प्राइम लॉन्‍च होने के बाद से किसी एक दिन में सबसे अधिक शॉपिंग की।
·        शाओमी टीवी इस साल ग्रेट इंडियन फेस्टिवल के लिए प्राइम अर्ली एक्‍सेस के दौरान 10 सेकंड से भी कम समय में बिक गया।

बेस्‍ट ऑफ प्राइम 2018 : अमेज़न पे
प्राइम मेंबर्स अमेज़न पे का इस्‍तेमाल करने के दौरान एक्‍सक्‍लूसिव ऑफर्स का आनंद उठा सकते हैं।Amazon.in पर मेंबर्स को प्रत्‍येक ऑर्डर पर 2 प्रतिशत का प्राइम रिवार्ड मिलेगा और एक साल में उनकी 2400 रुपये की बचत होती है। मेंबर्स अमेज़न पे का इस्‍तेमाल कर मूवी या ट्रैवल टिकट्स बुक कराने, लोकप्रिय पार्टनर साइटों एवं एप्‍स पर अपना पसंदीदा फूड ऑर्डर करने पर भी प्राइम एक्‍सक्‍लूसिव ऑफर्स का अनुभव कर सकते हैं।
·        सबसे लोकप्रिय एप्‍स/साइट्स थे स्विगी,बुकमाइशो और रेडबस
·        पार्टनर एप्‍स/साइट्स पर, 10 में से 7 प्राइम मेंबर्स हर महीने आये और अमेज़न पे का इस्‍तेमाल कर भुगतान किया
·        इन पार्टनर मर्चेंट्स पर अमेज़न पे का इस्‍तेमाल कर दिया गया हर तीसरा ऑर्डर प्राइम मेंबर द्वारा किया गया था। 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad