एजीसी नेटवर्क्स ने किया ब्लैक बॉक्स कॉर्पोरेशन का अधिग्रहण - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, January 11, 2019

एजीसी नेटवर्क्स ने किया ब्लैक बॉक्स कॉर्पोरेशन का अधिग्रहण


AGC Networks completes acquisition of Black Box Corporation




मुंबई। एक भरोसेमंद गो-टू-टेक्नोलॉजी-सॉल्यूशन-इंटीग्रेटर एजीसी नेटवर्क लिमिटेड (बीएसईः 500463 और एनएसईः एजीसीएनईटी) ने  घोषणा की कि उसकी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी ने ब्लैक बॉक्स कॉर्पोरेशन (नैस्डेकः बीबीओएक्स) का अधिग्रहण पूरा कर लिया है जो कि अमेरिका में एक डिजिटल समाधान प्रदाता है।
ब्लैक बॉक्स के साथ संयोजन से छह महाद्वीपों में 25 से देशों में एजीसी की उपस्थिति और प्रस्ताव काफी हद तक मजबूत होंगे। अधिग्रहण से एजीसी के राजस्व में 600 मिलियन यूएस डॉलर से अधिक राशि का जुड़ाव होगा जिससे कंपनी का संयुक्त राजस्व 750 मिलियन यूएस डॉलर से अधिक हो जाएगा। साथ ही यह दुनिया भर में ग्राहकों की सेवा करने वाले 4,000 से अधिक लोगों से सम्पन्न एक वैश्विक तौर पर प्रमुख कंपनी बन जाएगी।
एजीसी नेटवर्क्स के कार्यकारी निदेशक और सीईओ व ब्लैक बॉक्स कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष और सीईओ  संजीव वर्मा ने कहा, ‘हम ब्लैक बॉक्स को एजीसी परिवार का हिस्सा बना कर उत्साहित हैं। ब्लैक बॉक्स की कुशल टीमें और विश्व-स्तरीय उद्यमिता भागीदारों के साथ मजबूत ग्राहक संबंध हमें अपने वैश्विक ग्राहकों की बेहतर सेवा करने की अनुमति देंगे। जल्द ही ब्लैक बॉक्स और उसकी सहायक कंपनियां मिल कर काम करना शुरू कर देंगी। दोनों कंपनियां मिलकर एक अनूठा संगठन बनाएंगी जिसमें सबसे बड़े और सबसे जटिल कॉर्पोरेट को विश्वव्यापी समाधान देने का पैमाना रखा जाएगा।’
उन्होंने कहा, ‘इस अधिग्रहण का एक ठोस लाभ दोनों कंपनियों के बीच ऑफरिंग, मार्केट और ग्राहकों की विविधता है, जिसमें थोड़ा ओवरलैप भी है। यह विविधता हमारे ग्राहकों, विक्रेताओं और वैश्विक टीम के सदस्यों के लिए जबरदस्त अवसर प्रस्तुत करती है। हम थिंक ग्लोबल, एक्ट लोकल के दर्शन में दृढ़ता से विश्वास करते हैं, कुछ ऐसी ही सोच हमारे ग्राहकों की है, हम विश्वस्तरीय सोच के साथ स्थानीय स्तर पर काम करते हैं, जहां ग्राहक के साथ हमारे नजदीकी रिश्ते हैं। स्थानीय विस्तार के साथ हमारी उपस्थिति हमारी ‘वैश्विक रूप से सोचें, स्थानीय रूप से कार्य करें’ के हमारे दृष्टिकोण पर आधारित होगी, हम इसी के साथ आगे बढ़ेंगे।’
पहले की निविदा पेशकश और उसके बाद के विलय के परिणामस्वरूप, जो अब पूरा हो गया है, ब्लैक बॉक्स कॉर्पोरेशन एक निजी कंपनी बन जाएगी और आम स्टॉक के शेयरों का अब सार्वजनिक रूप से कारोबार नहीं होगा। इससे ब्लैक बॉक्स कॉर्पोरेशन अब एजीसी की 100 फीसदी सहायक कंपनी बन जाएगी।
एजीसी नेटवर्क्स के मुख्य वित्तीय अधिकारी  दीपक कुमार बंसल ने कहा, ‘वित्तीय अनुशासन, शासन और अनुपालन मानकों का पालन उन सभी थिएटर्स और भौगोलिक क्षेत्रों में सर्वोच्च प्राथमिकता है, जिन्हें एजीसी संचालित करता है। इन मानकों के साथ कार्यशील पूंजी की उपलब्धता और नकदी प्रवाह प्रबंधन पर निरंतर ध्यान जहां बिजनेस के लिए टर्नअराउंड टाइम को कम करेगा वहीं ग्राहकों, हितधारकों और शेयरधारकों को फायदा पहुंचाने में मदद मिलेगी।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad