गोएयर लगातार 11 वीं बार सबसे भरोसेमंद एयरलाइन - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, August 27, 2019

गोएयर लगातार 11 वीं बार सबसे भरोसेमंद एयरलाइन



Goair

मुंबईअगस्त, 2019:  भारत की सबसे तेजी से बढ़ती एयरलाइन गोएयर ने एक बार फिर सबसे भरोसेमंद एयरलाइन के तौर पर उभर कर एक तरह का कीर्तिमान रच दिया है। जुलाई 2019 में गोएयर ने शिड्यूल किए गए घरेलू कैरियर्स के बीच लगातार 11 वें महीने के लिए एक बार फिर उच्चतम ऑन-टाइम-परफॉर्मेंस (ओटीपी) हासिल किया है। डायरेक्टरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार गोएयर ने 80.5% ओटीपी दर्ज की हैजो शिड्यूल की गई घरेलू एयरलाइनों के बीच सबसे अधिक है। गौर करने की बात यह है कि मानसून छा जाने तथा देश भर में मौसम की खराब परिस्थितियों के चलते जुलाई का महीना मुश्किलों भरा था।
हमारी डायनेमिक इंडस्ट्री में यात्रियों के लिए सबसे महत्वपूर्ण पहलू होता है- किसी विशेष गंतव्य पर एकदम ठीक समय पर पहुंचने की आवश्यकता। विभिन्न शोध अध्ययनों से यह स्पष्ट हुआ है कि बेहतर ग्राहक संतुष्टि प्राप्त करना केवल विमान किराए और उड़ान की उपलब्धता पर ही निर्भर नहीं होता। किसी एयरलाइन का चयन करने के बारे में विचार करते समय वे ऑन-टाइम-परफॉर्मेंस को ज्यादा वजन देते हैं तथा किसी एयरलाइन में भरोसा कायम करने के लिए उड़ान का समय पर आगमन उनके मन में एक प्रमुख कारक होता है।
गोएयर का ओटीपी नेतृत्व एयरलाइन द्वारा सेवा प्रदान करने को लेकर बिना कोई समझौता किए ग्राहक अनुभव बेहतर बनाने पर लगातार ध्यान केंद्रित करने का परिणाम है। जुलाई 2019 महीने के दौरान गोएयर ने 13.26 लाख यात्रियों को उड़ान भरवाईजिनमें से मामूली 0.46% बुकिंग्स रद्द हुईं और प्रति 20,000 यात्रियों में मात्र 1 शिकायत सामने आई।

गोएयर के प्रबंध निदेशक  जेह वाडिया ने कहा: “डीजीसीए द्वारा ओटीपी में लगातार 11 महीनों के दौरान दी गई शीर्ष रैंकिंग गोएयर के लिए सर्वोच्च मान्यता है। यह हर उस गोएयर कर्मचारी के लिए वाकई गर्व का क्षण हैजिसने यह कारनामा संभव बनाने के लिए अपने दिन का चैन और रातों की नींदें हराम की हैं। समय की पाबंदी को वे मात्र ड्यूटी निभाने के तौर पर नहीं लेतेबल्कि यह किसी जुनून की तरह उनकी रगों में दौड़ती है। गोएयर एक भरोसेमंद यात्रा सेवा प्रदान करके खुश हैजिसमें हम यात्रियों को समयानुसार उनकी मंजिल तक पहुंचाने को लेकर आश्वस्त करते हैं। प्रिय ग्राहकआपका धन्यवाद! मैं आपको आश्वासन देता हूं कि गोएयर अपनी परिचालन उत्कृष्टता में निवेश करना जारी रखेगा।
वर्तमान में गोएयर 24 घरेलू गंतव्यों के लिए 300 से ज्यादा दैनिक उड़ानें संचालित करती हैजिनमें अहमदाबादबागडोगराबेंगलुरुभुवनेश्वरचंडीगढ़चेन्नईदिल्लीगोवागुवाहाटीहैदराबादजयपुरजम्मूकोच्चिकोलकाताकन्नूरलेहलखनऊमुंबईनागपुरपटनापोर्ट ब्लेयरपुणेरांची और श्रीनगर शामिल हैं। इसकी 6 अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों के लिए भी उड़ानें उपलब्ध हैंजिनमें फुकेटमालेमस्कटअबू धाबीदुबई और बैंकॉक शामिल हैं तथा 2 अन्य अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों के लिए जल्द ही उड़ानें शुरू होने जा रही हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad