येस बैंक ने लॉन्च किया ‘येस स्केल मार्केटप्लेस’ - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, December 13, 2019

येस बैंक ने लॉन्च किया ‘येस स्केल मार्केटप्लेस’






 YES Bank launches YES Scale Marketplace - India's first online marketplace of innovative solutions, co-created with its APIs and

मुंबई,  निजी क्षेत्र में भारत के चौथे सबसे बड़े बैंक, येस बैंक ने, ‘येस स्केल मार्केटप्लेस’ के शुभारंभ की घोषणा की है। यह उद्योग में नवाचारी समाधानों का ऐसा पहला ऑनलाइन मार्केटप्लेस जो अपने क्षेत्रों के एपीआई और स्टार्टअप भागीदारों के साथ सह-निर्मित है।
यह प्लेटफॉर्म, येस बैंक के साथ संयुक्त रूप से बाजार का पता लगाने के लिए स्टार्टअप की प्रक्रिया को आसान बनाता है, उन्हें ’लाइव’ उपयोग-मामलों का पता लगाने के लिए सक्षम बनाता है, उनके समाधान को पंजीकृत करता है, साथ ही बैंकिंग समाधानों (एपीआई सैंडबॉक्स) के साथ संयुक्त रूप से अपने समाधानों को पूरा करने के लिए स्टार्टअप्स की सहायता करता है और उन्हें बैंक के 20 हजार से अधिक कॉर्पोरेट और एमएसएमई ग्राहकों के बाजार तक जाने में मदद करता है।
व्यावसायिक जरूरतों के लिए जहां डिजिटल समाधान क्षेत्रों में उपलब्ध हैं, वहीं विशेष रूप से एमएसएमई सेगमेंट में व्यवसायों को समाधान खोजने, सर्वश्रेष्ठ समाधान को समझने और विभिन्न विकल्पों की तुलना करने के अधिक अवसर नहीं है। ऐसे में यह प्लेटफॉर्म ‘वन-स्टॉप-शॉप’ का अनुभव बनाता है जो व्यवसायों को न केवल कई समाधानों को देखने और खोजने के लिए सक्षम बनाता है, बल्कि डेमो के माध्यम से उन्हें विस्तार से समझाते हुए प्लेटफॉर्म पर मूल रूप से बैंकिंग को एकीकृत करता है। एक ऑनलाइन मार्केटप्लेस की तर्ज पर डिजाइन किया गया प्लेटफॉर्म एक सरल रजिस्टर, एक्सप्लोर और ‘एड टु कार्ट’ प्रक्रिया के माध्यम से समाधानों के चयन और उपयोग की प्रक्रिया को पूरी तरह से आसान बनाता है।
यह प्लेटफॉर्म इंटीग्रेटेड बैंकिंग के साथ व्यापक प्रौद्योगिकी समाधान प्रदान करने की बैंक की रणनीति पर आधारित है, जिससे कॉर्पोरेट और एसएमई दोनों ग्राहकों की व्यावसायिक आवश्यकताओं का पता चलता है। यह पांच क्षेत्रों, आपूर्ति शृंखला और रसद, स्वच्छ ऊर्जा, एग्रीटेक, लाइफसाइंसेस / हेल्थटेक और एड-टेक में उपयोग के प्रत्येक मामले के लिए 20 से अधिक समाधान पेश करता है।
ग्राहकों के लिए प्लग एंड प्ले बैंकिंग के साथ क्रॉस सेक्टर इनोवेशन का मार्केटप्लेस
2018 में एक क्रॉस सेक्टर एक्सिलरेटर प्रोग्राम के रूप में लॉन्च किए गए येस स्केल ने शुरुआत में महिंद्रा एंड महिंद्रा, बिग बास्केट, श्नाइडर इलेक्ट्रिक, गोदरेज और आइटीसी जैसे कॉर्पोरेट ग्राहकों के लिए अभिनव स्टार्टअप के सफल पायलटों की शुरुआत की। इसके बाद 2019 की शुरुआत में, कार्यक्रम को एड-टेक, लॉजिस्टिक्स और क्लब्स के लिए क्यूरेटेड, बैंकिंग इंटीग्रेटेड प्लग एंड प्ले सॉल्यूशंस के साथ एमएसएमई सेगमेंट तक बढ़ाया गया। इन समाधानों में स्कूल प्रबंधन के लिए इंटीग्रेट पेमेंट और कलेक्शन के साथ एक एआई सक्षम प्लेटफॉर्म शामिल है जिसे 100 से अधिक स्कूलों के लिए तैनात किया गया है, डिजिटल रसीद और संग्रह सहित 20 से अधिक ग्राहक भागीदारों के साथ एक फ्लीट ट्रैकिंग प्लेटफॉर्म के अलावा बुकिंग, पेमेंट के साथ एक स्मार्ट हॉस्पिटल मैनेजमेंट सॉल्यूशन आदि भी लाए गए।
येस स्केल मार्केटप्लेस की यह लॉन्चिंग इस कार्यक्रम के अगले चरण को चिह्नित करती है, बैंक द्वारा एक ही प्लेटफार्म पर स्टार्टअप के साथ सभी 100 से अधिक समाधानों को एक साथ लाया गया है जो कॉर्पोरेट और एमएसएमई व्यवसायों को उनके उपयोग के मामलों के समाधान की खोज करने में मदद करता है, प्रत्येक के लिए 20 से अधिक समाधान हैं। अपने मामले को समझ कर अंतत ग्राहक अपनी पसंद के समाधानों की पहचान कर सकते हैं जो सभी एपीआई के माध्यम से मूल रूप से एकीकृत बैंकिंग के साथ आते हैं।
मार्केटप्लेस के लिए आगे के समाधानों और उपयोग के लिए बैंक देश भर में विशेष शोकेस की एक शृंखला की भी मेजबानी कर रहा है।
येस स्केल मार्केटप्लेस को www.yesscale.com पर एक्सेस किया जा सकता है। येस बैंक अपने ग्राहकों, स्टार्टअप इकोसिस्टम और इकोसिस्टम के साथ काम के मामलों को लगातार विस्तार देने के लिए काम करती रहेगी और फीडबैक के आधार पर खासतौर पर तैयार सॉल्यूशंस लाता रहेगा।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad