ब्रिक्स सीसीआई ने ब्रिक्स सीसीआई वुमेन्स विंग लांच करने की घोषणा की - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, March 3, 2020

ब्रिक्स सीसीआई ने ब्रिक्स सीसीआई वुमेन्स विंग लांच करने की घोषणा की




Brics cci will have launches woman wing




नई दिल्ली, दि ब्रिक्स चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (ब्रिक्स सीसीआई) ने ब्रिक्स सीसीआई वुमेन्स विंग लांच करने की घोषणा की है जो सभी भौगोलिक क्षेत्रों में महिला सशक्तिकरण की पहल और नीति पर ध्यान केंद्रित करेगी। महिला विंग का उद्देश्य महिला उद्यमियों और पेशेवरों के लिए एक सामर्थ्यवान सहयोग प्रणाली का निर्माण करना है। वर्ष 2012 में स्थापित ब्रिक्स सीसीआई के पैनल में नीति आयोग शामिल है और इसे संयुक्त राष्ट्र द्वारा मान्यता दी गई है। जहां ब्रिक्स देश सभी गतिविधियों के केंद्र में रहेंगे, इस चैंबर ने अन्य मित्र देशों के युवा उद्यमियों तक पहुंचने और उन्हें समर्थ बनाने के साथ ही सभी प्रमुख देशों में महिला उद्यमियों से जुड़े भागीदारों को एक मंच पर लाने का बीड़ा उठाया है।
ब्रिक्स सीसीआई वुमेन्स विंग का नेतृत्व ब्रिक्स सीसीआई के संचालक मंडल की सदस्य शबाना नसीम, ब्रिक्स सीसीआई की निदेशक-बिजनेस एडवाइजरी  शोर्मिष्ठा घोष और ब्रिक्स सीसीआई वुमेन्स विंग की संयोजक और ब्रिक्स सीसीआई की मानद सलाहकार रूबी सिन्हा करेंगी। दुनियाभर में महिला उद्यमियों के लिए एक ही जगह ज्ञान उपलब्ध कराने वाला केंद्र शीएटवर्क डॉट कॉम ब्रिक्स सीसीआई वुमेन्स विंग के लिए नॉलेज पार्टनर होगा। विभिन्न देशों की प्रख्यात महिला पेशेवरों का एक एडवाइजरी बोर्ड भी गठित किया जा रहा है।
इस लांच की घोषणा करते हुए ब्रिक्स सीसीआई के महानिदेशक डॉक्टर बीबीएल मधुकर ने कहा, हमारी सलाह एवं सहयोग सेवाओं के जरिये वैश्विक स्तर पर उपस्थिति दर्ज कराने की संभावना के साथ हमें महिला उद्यमियों और पेशेवरों के लिए विशेष शाखा लांच करने की घोषणा करते हुए बेहद खुशी है। महिलाएं अपनी संभावनाओं का पूर्ण दोहन कर सकें जिससे उन्हें रोजगार सृजन और अर्थव्यवस्था को बढ़ाने में मदद मिले, इस उद्देश्य से उन्हें समर्थ बनाने के लिए एक सहयोगपूर्ण पारितंत्र का निर्माण करने का हमारा प्रयास होगा।
ब्रिक्स सीसीआई वुमेन्स विंग विभिन्न देशों और उद्योग के क्षेत्रों में कामकाजी महिला पेशेवरों, उद्यमियों, कारोबारी साझीदारों का एक विश्वसनीय भंडार का निर्माण करेगी और नियमित तौर पर कार्यक्रमों का आयोजन कर सदस्यों के बीच कारोबारी संवाद स्थापित करेगी। साथ ही यह महिला पेशेवरों के लिए मार्गदर्शन और प्रशिक्षण कार्यक्रमों का भी आयोजन करेगी।



No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad