ओयो के संस्थापक एवं ग्रुप सीईओ रितेश अग्रवाल छोड़ेंगे अपना 100 फीसदी सालाना वेतन - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Saturday, April 4, 2020

ओयो के संस्थापक एवं ग्रुप सीईओ रितेश अग्रवाल छोड़ेंगे अपना 100 फीसदी सालाना वेतन




Oyo founder Ritesh Agarwal has decided to not taken any sallary.


नई दिल्ली, कोविड-19 ने दुनिया भर के हॉस्पिटेलिटी उद्योग को प्रभावित किया है, इसके चलते लगभग सभी होटलों की ऑक्युपेन्सी पर असर हुआ है। यह बेहद अप्रत्याशित और मुश्किल समय है। ऐसे में ओयो होटल्स एण्ड होम्स के संस्थापक एवं ग्रुप सीईओ रितेश अग्रवाल ने शेष वर्ष के लिए अपना 100 फीसदी वेतन छोड़ने का फैसला लिया है। कंपनी के सम्पूर्ण डायरेक्टर लीडरशिप ने 25 फीसदी कटौती तथा कई अन्य कर्मचारियों ने स्वेच्छा से अपने वेतन में कटौती का फैसला लिया है, कुछ कंर्मचारी कंपनी के सुगम संचालन के लिए 50 फीसदी तक के योगदान के लिए तैयार हैं। ये फैसले अप्रैल 2020 से लागू होंगे और इस मुश्किल समय में पूरी कंपनी एकजुट होकर खड़ी है।
 यह ओयो होटल्स एण्ड होम्स के लिए गर्व की बात है कि कंपनी के इतिहास में सीएक्सओ ग्रुप में हर एक लीडर ज्यों का त्यों बना हुआ है और इस मुश्किल समय में एक्ज़क्टिव लीडरशिप ने सही मायनों में कंपनी के पार्टनर्स के रूप में हाथ बढ़ाए हैं।
कंपनी प्रबंधन कारोबार की निंरतरता को सुनिश्चित करने के लिए कई कदम उठा रही है और ओयोप्रेन्यूर्स के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है। कंपनी ने भारत में अपने सभी कर्मचारियों तथा दस हज़ार से अधिक ओयोप्रेन्यूर्स तथा होटलों सहित ओयो के सभी मैनेज्ड असेट स्टाफ को आश्वासन दिया है कि लॉकडाउन खुलने के बाद उनका वेतन और उन्हें मिलने वाले अन्य फायदे निर्बाध रूप से जारी रहेंगे, गौरतलब है कि वर्तमान में देश 21 दिनों के लॉकडाउन के दौर से गुज़र रहा है।
इस अवसर पर रितेश अग्रवाल, संस्थापक एवं ग्रुप सीईओ ने कहा, ‘‘दुनिया भर में मौजूदा हालात बेहद चिंताजनक बने हुए हैं। ओयो, अपने सीमित संसाधनों के साथ महामारी के इस दौर में दुनिया को हर ज़रूरी सहयोग प्रदान करने के लिए प्रयासरत है, इन प्रयासों में आइसोलेशन सेंटर बनाने से लेकर फर्स्ट रिस्पॉडर्स को सुरक्षित स्थान उपलब्ध कराने तक की कोशिशें शामिल हैं। कारोबार की मौजूदा स्थिति को देखते हुए, जबकि दुनिया भर में उद्योग अप्रत्याशित दौर से गुज़र रहे हैं, मैं शेष वर्ष केे लिए अपना 100 फीसदी वेतन छोड़ रहा हूँ। मैं अपनी लीडरशिप टीम के प्रति आभारी हूँ जिन्होंने इस मुश्किल समय में कंपनी को सहयोग देते हुए अपने वेतन में कटौती के लिए सहमति जताई है। ओयो में हम कोविड-19 केे खिलाफ़ लड़ाई के लिए एकजुट हैं और कंपनी की दीर्घकालिक सफलता को सुनिश्चित करने एवं लोगों की मदद करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं, और आने वाले समय में भी अपने मिशन के अनुरूप दुनिया भर में लोगों को सही कीमतों पर बेहतर लिविंग स्पेसेज़ उपलब्ध कराने के प्रयास जारी रखेंगे।’’
देश भर में लॉकडाउन के तहत सरकार के निर्देशों के अनुरूप, ओयो ने फ्रंटलाईन मेडिकल स्टाफ, एयरक्रू, कॉर्पोरेट्स, पर्यटकों, पीजी एवं अन्य विदेशी नागरिकों को अकॉमोडेशन सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए कदम उठाए हैं।
कंपनी संक्रमण की संभावना को न्यूनतम करने तथा सोशल डिस्टेंसिंग एवं हाइजीन को बढ़ावा देने के लिए द्वि-आयामी दृष्टिकोण अपना रही है। कुछ होटलों को अस्पतालों के साथ साझेदारी में सुरक्षित, पे-पर-यूज़ क्वारंटाईन सुविधाओं में बदला जा रहा है। कुछ अन्य होटल उन स्थानीय एवं विदेशी पर्यटकों को सुरक्षित आश्रय प्रदान कर रहे हैं, जो लॉकडाउन के चलते शहरों में अटक गए हैं।
 ओयो विभिन्न राज्य सरकारों एवं अधिकारियों के संपर्क में रहते हुए इस मुश्किल अवधि में अपनी कुछ प्रॉपर्टीज़ उपलब्ध करा रही है। हाल ही में ओयो ने कोविडे-19 हेतु सैनिटाइज़्ड बैड और सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए अपोलो हॉस्पिटलस के साथ भी साझेदारी की थी, जिसके तहत अपोलो हॉस्पिटल्स के नज़दीक ओयो के होटल उपलब्ध कराए जाएंगे। यह साझेदारी 6 शहरों- मुंबई, दिल्ली, हैदराबाद, चेन्नई, बैंगलुरू और कोलकाता में सक्रिय होगी, जिसके तहत ओयो की प्रॉपर्टीज़ का उपयोग कोविड-19 के संदिग्ध मरीज़ों के आइसोलेशन एवं सेल्फ-क्वारंटाईन के लिए किया जाएगा, जिन्हें मेडिकल ऑबज़रवेशन एवं सुपरविज़न की ज़रूरत है।
 इसके अलावा, कंपनी कॉर्पोरेट्स के साथ भी संपर्क में है और ओयो होटल्स एवं ओयो लाईफ पेशकश के संयोजन के द्वारा भारत के उन कोरोना फाईटर्स को सपोर्ट कर रही है, जो इस लड़ाई में सबसे आगे मोर्चे पर डटे हैं।   

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad